UP Chunav 2022: यूपी की पिछली सरकारें जातिवादी थीं, मोदी ने सभी जाति के लिए काम किया: शाह

0
446

बरेली/शाहजहांपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की पिछली सरकारों को जातिवादी करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी जातियों के लिए काम किया। शाह ने बरेली के आंवला और शाहजहांपुर के तिलहर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने आंवला में कहा, उत्तर प्रदेश की पिछली सरकारें जातिवादी थीं। जब सपा (सत्ता में) आती थी, तो एक जाति के लिए काम किया जाता था, अगर बसपा (बहुजन समाज पार्टी) रही तब दूसरी जाति के लिए काम किया गया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने सबका साथ, सबका विश्वास के मंत्र से सबका विकास किया और सभी जातियों के लिए काम किया।

गृह मंत्री ने कहा कि सपा और बसपा की सरकार में उत्तर प्रदेश में माफिया सिर पर चढ़कर बैठे थे, लेकिन नरेंद्र मोदी जी और योगी जी ने उन्हें जेल भेज दिया। शाह ने कहा कि योगी जी की सरकार ने पांच साल काम किया है और अब उत्तर प्रदेश में माफिया दिखाई नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जेल में हैं। गृह मंत्री ने शाहजहांपुर के तिलहर स्थित डांडिया बाजार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है। पहले सपा और बसपा के सहयोग से जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया हमारे देश में घुस जाते थे, वे हमारे जवानों के सिर काट ले जाते थे, लेकिन तब देश के प्रधानमंत्री मौनीबाबा (मनमोहन सिंह) चुप रहते थे।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के आने के बाद जब पाकिस्तान ने उरी तथा पुलवामा में हमला किया तब 10 दिन में ही हवाई हमले के जरिये घर में घुसकर मारने का काम भाजपा ने किया है। गृह मंत्री ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में कोई माफिया किसी की जमीन पर कब्जा नहीं कर रहा है, क्योंकि यहां की भाजपा सरकार ने भू माफियाओं पर नकेल कसने के लिए टास्क फोर्स बनाया है। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। जब हम अनुच्छेद 370 को हटाना चाहते थे, तब सपा, बसपा और कांग्रेस विरोध करती थी। अखिलेश बाबू कहते थे कि खून की नदियां बह जाएगी, परंतु खून की नदियां तो दूर किसी में कंकड़ मारने की भी हिम्मत नहीं हुई है। शाह ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के बाद अखिलेश की नींद उड़ गई है। वहां सपा, बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है और भाजपा ने 300 पार की नींव डालने का काम पहले चरण में ही पूरा कर दिया है।

Previous articleUP Assembly Election: लता मंगेशकर के नाम पर होगा अयोध्या का एक चौराहे का नाम : योगी आदित्यनाथ
Next articleउत्तराखंडः उत्तरकाशी में सुबह पांच बजे महसूस किए गए भूकंप के झटके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here