UP Election 2022: अखिलेश यादव को सिर्फ एक समुदाय, एक जाति की परवाह: गृहमंत्री शाह

0
264

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव को केवल एक समुदाय और एक जाति की परवाह है। शाह ने यहां जखनिया और जंगीपुर विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव राज्य के पिछड़े और दलित समुदायों के लाखों लोगों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के फिर से सत्ता में आने पर होली और दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाएंगे।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने सपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस को खारिज करते हुए उनकी नकारात्मक राजनीति का पटाक्षेप कर दिया है। उन्‍होंने कहा, सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की जनता सपा-बसपा के ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ को ध्वस्त करते हुए एक बार फ‍िर ऐतिहासिक जीत के साथ भाजपा की सरकार बनाने जा रही है। शाह ने कहा, भाजपा ने देश में गरीबों के विकास के लिए काम किया है और उन्हें मुफ्त राशन, चिकित्सा सुविधाएं, आवास प्रदान किया है और यह सुनिश्चित किया है कि उनके घरों को बिजली मिले। उन्होंने कहा, हमने सीधे किसानों के बैंक खातों में पैसा भेजा है और हमने वादा किया है कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो किसानों को अगले पांच साल तक बिजली का बिल भरने की आवश्यकता नहीं होगी।

बाहुबली मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में उन्हें जेल भेजा गया है। उन्होंने दावा किया, हम उस जमीन पर गरीबों के लिए आवास बना रहे हैं, जिस पर कभी पिछली सरकारों के दौरान माफियाओं का कब्जा था। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अखिलेश यादव एक आंख से केवल एक समुदाय को देखते हैं, जिसका हम हिस्सा नहीं हैं और दूसरी आंख से केवल एक ही जाति के लोगों को देखते हैं। शाह ने दावा किया कि भाजपा के शासन में राज्य में अपराध की घटनाओं में तेजी से कमी आई है।

उन्होंने कहा कि उप्र विधानसभा चुनाव माफ‍ियावाद बनाम विकासवाद का चुनाव है, भ्रष्टाचार बनाम पारदर्शी सरकार का चुनाव है, गुंडाराज बनाम कानून राज का चुनाव है और तुष्टिकरण बनाम सबका साथ-सबका विकास’ का चुनाव है। उन्होंने कहा, हमने नए राजमार्ग बनाकर संपर्क बढ़ाया है और सभी के विकास के लिए काम किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुफ्त कोविड-19 टीके उपलब्ध कराकर देश के लोगों को सुरक्षित किया है और उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन भी दिया है। गाजीपुर में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होगा।

Previous articleUP Election 2022: गर्मी ठंडी होने के बाद भाजपा के नेताओं के घर से झंडे उतरना शुरू: अखिलेश
Next articleमेरठ: सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रैन में लगी आग, दौराला स्टेशन पर मची अफरा-तफरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here