यूपी में बड़ा हादसा: बाराबंकी में दो बसों की टक्कर में आठ यात्रियों की मौत, 16 अन्य घायल

0
147

बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह दो बसों की टक्कर होने से आठ लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य यात्री घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बिहार से दिल्ली जा रही दो बसों की हैदरगढ़ क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर स्थित थाना लोनिकटरा में नरेंद्रपुर मदरहा ग्राम के निकट सोमवार सुबह टक्कर हो जाने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी), हैदरगढ़ में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस ने एक अन्य डबल डेकर बस को पीछे से टक्कर मार दी।

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सीएचसी हैदरगढ़ से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। क्षतिग्रस्त बस को क्रेन की मदद से हटाया जा रहा है, ताकि एक्सप्रेस-वे पर यातायात सुचारू रूप से संचालित रहे। अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय ने बताया कि बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थीं, तभी नरेंद्रपुर मदरहा के निकट यह हादसा हुआ।

उन्होंने बताया कि एक बस खड़ी थी और दूसरी बस ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। उन्होंने कहा कि घटना में मारे गए एवं घायल हुए लोगों की पहचान की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क हादसे में लोगों की मौत होने पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Previous articleअखिलेश अपने चाचा को नहीं सम्भाल पाए, मुझे क्या सम्भालेंगे : राजभर
Next articleआजम खान के बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here