दैनिक यूपी ब्यूरो
25/11/2021  :  14:01 HH:MM
रेलवे पहली बार लखनऊ से गोवा रवाना करेगा स्पेशल ट्रेन, 27 नवंबर को होगा ट्रायल
Total View  11

देश में पर्यटन और समुद्री तटों के लिए मशहूर गोवा की सैर के लिए रेलवे पहली बार गोरखपुर से गोवा के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा शुरु करने जा रहा है। ट्रायल आधार पर 27 नवंबर को स्पेशल ट्रेन का एक फेरा लगाया जाएगा जो गोरखपुर से लखनऊ होकर मडगांव पहुंचेगी। यानी जल्द ही पूर्वी यूपी वासियों को गोवा जाने वाली एक नियमित ट्रेन का तोहफा रेलवे से मिल सकता है। मगर, रेलवे बोर्ड के अधिकारी अभी नियमित संचालन के मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। देश में पर्यटन और समुद्री तटों के लिए मशहूर गोवा की सैर के लिए रेलवे पहली बार गोरखपुर से गोवा के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा शुरु करने जा रहा है। ट्रायल आधार पर 27 नवंबर को स्पेशल ट्रेन का एक फेरा लगाया जाएगा जो गोरखपुर से लखनऊ होकर मडगांव पहुंचेगी। यानी जल्द ही पूर्वी यूपी वासियों को गोवा जाने वाली एक नियमित ट्रेन का तोहफा रेलवे से मिल सकता है। मगर, रेलवे बोर्ड के अधिकारी अभी नियमित संचालन के मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।


रेलवे के मुताबिक ट्रेन नंबर 05029 गोरखपुर-मडगांव स्पेशल ट्रेन 27 नवंबर को गोरखपुर से सुबह 08:45 बजे, खलीलाबाद से 09:22 बजे, बस्ती से 09:53 बजे, गोंडा से 11:15 बजे, ऐशबाग से दोपहर दो बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन ऐशबाग से 2:10 बजे रवाना होकर कानपुर सेंट्रल से दोपहर 3:40 बजे, झांसी से शाम 7:05 बजे, भोपाल से रात 11:40 बजे, दूसरे दिन इटारसी से रात दो बजे होते हुए खंडवा, भुसावल, मनमाड़, कल्याण, पनवेल,रोहा, चिपलून, रत्नागिरी,कणकवली, सावंतवाड़ी रोड, थिविम, करमाली छूटकर मडगांव अगले दिन रात 11:55 बजे पहुंचेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास की 15 बोगियां होंगी। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन में आरक्षण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।


अभी जाते हैं ऐसे : लखनऊ से गोवा जाने के लिए अभी कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं है। यात्रियों को झांसी स्टेशन से गोवा एक्सप्रेस में सवार होना पड़ता है। जबकि दूसरा विकल्प लखनऊ से मुंबई जाकर वहां से गोवा की सीधी ट्रेन होती है। लखनऊ से गोवा के लिए इंडिगो एयरलाइन की सीधी विमान सेवा भी है। हालांकि, यह विमान सेवा कई बार निरस्त भी हो जाती है। तब यात्रियों को मुंबई होकर कनेक्टिंग विमान से गोवा जाना पड़ता है। रेलवे ने पिछले साल लाकडाउन के दौरान गोवा से श्रमिक स्पेशल ट्रेन को चलाया था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8732411
 
     
Related Links :-
यूपी पावर कारपोरेशन तय मानकों के साथ 28 लाख से ज्यादा घरों में लगाएगा स्मार्ट मीटर
रेलवे पहली बार लखनऊ से गोवा रवाना करेगा स्पेशल ट्रेन, 27 नवंबर को होगा ट्रायल
लखनऊ में मुलायम सिंह यादव से मिले कुंडा के विधायक राजा भैया, भेंट के बाद दी सफाई
यूपी में सरकार बनी तो आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को देंगे 25 लाख रुपये : अखिलेश यादव
यूपी में पुलिस के वाहन चलाएंगी महिला होमगार्ड, एक माह के प्रशिक्षण के दौरान मिलेगा दैनिक भत्ता
कोरोना की जांच ही उपचार को लेकर सरकार सख्त, यूपी के शेष 15 जिलों में भी खुलेंगी कोरोना जांच लैब
56वें आल इंडिया डीजीपी कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कई गंभीर मुद्दों पर होगी चर्चा
अब किसान खुद जांच सकेंगे जमीन की गुणवत्ता, उत्पादन के साथ बढ़ा सकेंगे आय; मोबाइल एप से मिलेगी जानकारी
बसपा सुप्रीमो मायावती के घर पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मां के निधन पर जताया शोक
यूपी में जुटेंगे देशभर के राज्यों के पुलिस प्रमुख, अमित शाह रहेंगे मौजूद;पीएम मोदी करेंगे संबोधित
 
CopyRight 2016 DanikUp.com