दैनिक यूपी ब्यूरो
24/11/2021  :  13:01 HH:MM
1100 से अधिक स्कूली वाहनों में फिटनेस नही, आरटीओ ने भेजा नोटिस
Total View  653

राजधानी में बच्चों को स्कूल लाने और घर ले जाने वाले करीब 1100 वाहन फिटनेस प्रमाण पत्र के बिना चल रहे हैं जिसके चलते बच्चों की सुरक्षा दांव पर लगी है।लिहाजा, संभागीय परिवहन अधिकारी ने करीब ग्यारह सौ स्कूल बसों और वैनों के मालिकों को नोटिस जारी किया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि 15 दिन के अंदर फिटनेस प्रमाण पत्र पेश नही किया गया तो प्रवर्तन दल स्कूलों में छापा मारेंगे और वहां पहुंचकर वाहन को जब्त करेंगे।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। राजधानी में बच्चों को स्कूल लाने और घर ले जाने वाले करीब 1100 वाहन फिटनेस प्रमाण पत्र के बिना चल रहे हैं जिसके चलते बच्चों की सुरक्षा दांव पर लगी है।लिहाजा, संभागीय परिवहन अधिकारी ने करीब ग्यारह सौ स्कूल बसों और वैनों के मालिकों को नोटिस जारी किया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि 15 दिन के अंदर फिटनेस प्रमाण पत्र पेश नही किया गया तो प्रवर्तन दल स्कूलों में छापा मारेंगे और वहां पहुंचकर वाहन को जब्त करेंगे। 

आरटीओ प्रवर्तन संदीप कुमार पंकज ने बताया कि कई स्कूली वाहनों की फिटनेस समाप्त हो गई है। तय समय सीमा से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। कोविड के चलते दी गई रियायत की अवधि भी समाप्त हो गई है। स्कूलों में लगी बसें और वैन का तत्काल फिटनेस करा उनकी परेड फिटनेस ग्राउंड पर कराएं। उसके बाद अगर गाड़ी सड़क पर चलते मिली तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। प्रवर्तन दल स्कूल पहुंचकर वाहन जब्त करेगा। एआरटीओ अमित राजन राय के मुताबिक वाहन मालिकों को भेजी गई नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि अगर फिटनेस अवधि बीत चुकी है तो वाहन से स्कूली बच्चों को कतई न ले जाया जाए।


पकडे़ गए ओवरलोड वाहनों को थानों में नहीं मिली जगह, खदेड़ा गयाः आरटीओ की प्रवर्तन टीम में जांच के दौरान मंगलवार को पकड़े गए 35 ओवरलोड वाहनों को थानों में जगह नहीं मिली। स्थानाभाव के चलते थानेदारों ने उन्हें लेने से इंकार कर दिया। इसे लेकर डीटीसी निर्मल प्रसाद ने परिवहन आयुक्त धीरज साहू को पत्र भेजकर समस्या के निस्तारण की बात कही है। इसमें कहा गया है कि राजस्व बकाए में जब्त की गाड़ियों को थानों ने मना कर दिया गया। ऐसे में राजस्व वसूली पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इसे देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से स्थान मांग जाए जिससे नुकसान पहुंचा रहे वाहन को जब्त किया जा सके।


देवा रोड एआरटीओ कार्यालय में नई सीरीज कल से: एआरटीओ कार्यालय देवा रोड में यूपी32-एमएम सीरीज गुरुवार से शुरू होने जा रही है। नए वाहनों पर वीआईपी नंबर की चाहत रखने वाले लोग नंबर की बुकिंग ऑनलाइन कर सकेंगे। एआरटीओ बीके अस्थाना ने बताया कि 25 नवंबर सुबह दस बजे से आनलाइन बुकिंग खोल दी जाएगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6433053
 
     
Related Links :-
1100 से अधिक स्कूली वाहनों में फिटनेस नही, आरटीओ ने भेजा नोटिस
शिक्षकों के तबादले में मनमानी करने वाले बीएसए हमीरपुर पर कसा शिकंजा, सरकार ने दिया जांच का निर्देश
इंटरनेशनल हवाई अड्डे का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों का जायजा लेने आज जेवर पहुंचेंगे सीएम योगी
बारात लेकर पहुंचे दूल्हे की कार में लगी आग, कूदकर बचाई जान
आल इंडिया डीजीपी कॉन्फ्रेंस में देश की आंतरिक सुरक्षा पर चल रहा मंथन,पीएम मोदी ने की शिरकत
70 फीसद घटी आय, फिर प्रभावी हो सकता व्यापारी लाइसेंस का नियम
56वां डीजीपी सम्मेलन आज से लखनऊ में होगा शुरु, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे शुभारंभ
किंग जार्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय में बेमियादी हड़ताल, चिकित्सा सेवाएं प्रभावित
22,500 करोड़ रुपये की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इस साल दिसंबर अंत तक नही लगेगा टोल टैक्स
यूपी में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट हुई अनिवार्य, लापरवाही बरतने पर लगेगा भारी जुर्माना
 
CopyRight 2016 DanikUp.com