दैनिक यूपी ब्यूरो
23/11/2021  :  20:08 HH:MM
मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील के खिलाफ तीन और मुकदमे दर्ज, प्लाट दिलाने के नाम पर जालसाजी
Total View  649

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील हैदर और उसके खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में जालसाजी व धमकी समेत अन्य धाराओं में तीन और मुकदमें दर्ज किए गए हैं। दरअसल, जेल में बंद शकील हैदर ने जेहटा रोड स्थित पांच बीघे की जमीन पर 48 करोड़ का लोन लेकर 70 लोगों को प्लाट बेचे थे। इतनी बड़ी जालसाजी होने का जब खरीदारों को पता चला तो उन्होंने विरोध किया। इसके बाद मुख्तार और शकील के करीबी उन्हें धमकाने लगे। इस मामले में पूर्व में भी कई मुकदमें वजीरगंज में दर्ज हो चुके हैं।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील हैदर और उसके खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में जालसाजी व धमकी समेत अन्य धाराओं में तीन और मुकदमें दर्ज किए गए हैं। दरअसल, जेल में बंद शकील हैदर ने जेहटा रोड स्थित पांच बीघे की जमीन पर 48 करोड़ का लोन लेकर 70 लोगों को प्लाट बेचे थे। इतनी बड़ी जालसाजी होने का जब खरीदारों को पता चला तो उन्होंने विरोध किया। इसके बाद मुख्तार और शकील के करीबी उन्हें धमकाने लगे। इस मामले में पूर्व में भी कई मुकदमें वजीरगंज में दर्ज हो चुके हैं।

इंस्पेक्टर वजीरगंज के मुताबिक माल इलाके में रहने वाले रामगोपाल ने गढ़ी पीर खां के आमिर से बरावन कला जेहटा रोड पर मई 2019 में एक प्लाट 10 लाख रुपये में खरीदा था। प्लाट खरीदने के बाद पता चला कि पांच बीघे की हाउसिंग सोसाइटी यह शीश महल में रहने वाले शकील हैदर की है। इस भूमि पर हरदोई भरावन स्थित प्राथमिक स्कूल की प्रिंसिपल सुशीला ने भी प्लाट खरीदा था। बाराबंकी की प्रियंका ने भी उसी दौरान प्लाट खरीदा। राम गोपाल ने बताया कि करीब 20 लाख रुपये लगाकर उन्होंने अपने प्लाट पर मकान बनवा लिया। वहीं, सुशीला और प्रियंका ने भी निर्माण कार्य कराया। इस दौरान उन्हें पता चला कि उस पांच बीघे की जमीन पर शकील हैदर और उनके नौकर ने यूनाइटेड बैंक से 48 लाख रुपये का लोन लिया है। मामले की जानकारी होने पर शकील हैदर से विरोध किया तो शकील हैदर और उसके गुर्गे धमकाने लगे। मामले की जानकारी ठाकुरगंज पुलिस को दी। पुलिस ने टरका दिया।


मामले की जानकारी पुलिस उच्चाधिकारियों को दी गई। जांच हुई इसके बाद वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर राजकिशोर पांडेय ने बताया कि शकील हैदर को पूर्व में ही इस मामले में जेल भेजा जा चुका है। इस प्लाट से संबंधित मुकदमें पहले भी लिखे गए थे। दर्ज हुए इन तीन मुकदमो में शकील हैदर के साथ ही कल्लू, आमिर और रईश अहमद आरोपित है। मामले की जांच की जा रही है। शकील हैदर को बीते 21 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अब फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5016273
 
     
Related Links :-
अलकायदा समर्थित आतंकियों की तलाश में एनआईए पहुंची जम्मू-कश्मीर, छापे में कई अहम दस्तावेज बरामद
गोंडा ट्रिपल मर्डर : हत्यारोपी अशोक फरार, 18 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली
मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील के खिलाफ तीन और मुकदमे दर्ज, प्लाट दिलाने के नाम पर जालसाजी
प्रेम प्रसंग : हिस्ट्रीशीटर की पत्नी से मिलने गए युवक की संदिग्ध मौत, प्रेमिका ने लगाया खुदकुशी का आरोप
शाइन सिटी के निदेशक राशिद ने पुलिस से सांठ-गांठ कर दिया हजारों करोड़ की ठगी को अंजाम
गोरखपुर व्यापारी हत्या केस: मृतक मनीष के दोस्तों को सीबीआई ने किया तलब, होगी पूछताछ
पत्नी को तलाक देने के लिए डॉक्टर पर दबाव बना रहा आरोपी गिरफ्तार, बोलता था-आपकी पत्नी मुझे पसंद है
पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा व पति पर चलेगा धोखाधड़ी का केस, अदालत ने दिया आदेश
लखीमपुर हिंसा : मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा सहित तीन की जमानत अर्जी खार‍िज
लखनऊ में दुधमुंही समेत दो बच्चियों से दुष्कर्म, दोनों घटनाओं के आरोपी गिरफ्तार
 
CopyRight 2016 DanikUp.com