दैनिक यूपी ब्यूरो
23/11/2021  :  13:25 HH:MM
इंटरनेशनल हवाई अड्डे का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों का जायजा लेने आज जेवर पहुंचेंगे सीएम योगी
Total View  653

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर स्थित जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनआईए) की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इस हवाई अड्डे के तैयार होते ही उत्तर प्रदेश देश का एक मात्र राज्य बन जाएगा जहां एक नही, दो नही बल्कि पांच-पांच अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर स्थित जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनआईए) की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इस हवाई अड्डे के तैयार होते ही उत्तर प्रदेश देश का एक मात्र राज्य बन जाएगा जहां एक नही, दो नही बल्कि पांच-पांच अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे।



आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी दोपहर एक बजे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान के बाद पीएम मोदी का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। इसके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई अड्डे का जायजा लेने के लिए आज मंगलवार को जेवर जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इसे एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट माना जा रहा है। एयरपोर्ट को सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत विकसित किया जा रहा है। इस एयरपोर्ट का निर्माण कार्य स्विस कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी और यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को मिली है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहले फेज का कार्य चल रहा है। इसका निर्माण कार्य चार फेज में पूरा होना है।


जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन अधिगृहीत की गई है। जमीन अधिग्रहण के दौरान इस परियोजना से प्रभावित परिवारों को जेवर के बांगर मे बसाया जा रहा है। फिलहाल यहां बाउंड्रीवाल बनाने का कार्य चल रहा है। एयरपोर्ट को वर्ष 2024 में शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। पहले चरण की लागत करीब 5730 करोड़ रुपए होगी, वहीं इसके लिए बैंक से 3725 करोड़ रुपये का लोन मिल चुका है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4622505
 
     
Related Links :-
1100 से अधिक स्कूली वाहनों में फिटनेस नही, आरटीओ ने भेजा नोटिस
शिक्षकों के तबादले में मनमानी करने वाले बीएसए हमीरपुर पर कसा शिकंजा, सरकार ने दिया जांच का निर्देश
इंटरनेशनल हवाई अड्डे का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों का जायजा लेने आज जेवर पहुंचेंगे सीएम योगी
बारात लेकर पहुंचे दूल्हे की कार में लगी आग, कूदकर बचाई जान
आल इंडिया डीजीपी कॉन्फ्रेंस में देश की आंतरिक सुरक्षा पर चल रहा मंथन,पीएम मोदी ने की शिरकत
70 फीसद घटी आय, फिर प्रभावी हो सकता व्यापारी लाइसेंस का नियम
56वां डीजीपी सम्मेलन आज से लखनऊ में होगा शुरु, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे शुभारंभ
किंग जार्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय में बेमियादी हड़ताल, चिकित्सा सेवाएं प्रभावित
22,500 करोड़ रुपये की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर इस साल दिसंबर अंत तक नही लगेगा टोल टैक्स
यूपी में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट हुई अनिवार्य, लापरवाही बरतने पर लगेगा भारी जुर्माना
 
CopyRight 2016 DanikUp.com