दैनिक यूपी ब्यूरो
29/10/2021  :  18:40 HH:MM
मतदाताओं को साक्षर बनाने में जौनपुर रहेगा अव्वल : मनीष वर्मा
Total View  648

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत, निर्वाचन साक्षरता क्लब सर्वोदय इन्टर कालेज खुदौली में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ। जिसमें छात्र-छात्राओं ने लोगों को वोटर बनाने के लिए प्रेरित करने व मतदाताओं को साक्षर करने का संकल्प लिया गया। साथ ही महिलाओं की मतदान साक्षरता पर विशेष बल दिया गया।

शाहगंज,(दैनिक यूपी ब्यूरो)। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत, निर्वाचन साक्षरता क्लब सर्वोदय इन्टर कालेज खुदौली में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ। जिसमें छात्र-छात्राओं ने लोगों को वोटर बनाने के लिए प्रेरित करने व मतदाताओं को साक्षर करने का संकल्प लिया गया। साथ ही महिलाओं की मतदान साक्षरता पर विशेष बल दिया गया।    

 इस अवसर पर कालेज परिसर में निर्वाचन कक्ष का शुभारंभ मुख्य अतिथि सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक रमेशचन्द्र यादव, प्रधानाचार्य डा अनिल उपाध्याय व विशिष्ठ अतिथि जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने फीता काट कर किया। इस निर्वाचन कक्ष में निर्वाचन से सम्बंधित जानकारी प्राप्त किया जा सकता है तथा विधालय में नामांकित बच्चे अपने परिवार के लोगों को वोटर बनने हेतु आवेदन दे सकते हैं। इस दौरान छात्र, छात्राओं ने भाषण व पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए तथा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से लोगों को वोटर बनने व मतदान के लिए जागरूक करने का प्रयास किया। प्रधानाचार्य डा अनिल उपाध्याय ने स्वागत करते हुए कहा कि मतदाता जितना अधिक मतदान के प्रति जागरूक होंगे, लोकतंत्र मजबूत होगा। इस अवसर पर सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश चंद्र यादव ने कहा कि ने कहा कि लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हम अपने मत का प्रयोग कर अपनी पसंद की सरकार बना सकते हैं, जो आने वाले समय में हमारा और हमारे देश-प्रदेश का विकास कर सके। इसके लिए जरूरी है कि हम अपने सहित अपने परिवार को वोटर अवश्य बनवाये। 

जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि बताया कि हमारा लक्ष्य सभी पात्र मतदाताओं को निर्वाचक नामावली में रजिस्टर करना है और मतदाता शिक्षा का एक प्रमुख उद्देश्य मतदाताओं को शिक्षित करना और नीतिपरक बनाना और उनकी भागीदारी में वृद्धि करना है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां उपस्थित सभी लोगों व छात्र, छात्राओं की जिम्मेदारी है कि वे एक नवम्बर से शुरू हो रहें मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम हेतु जन जागरूकता अभियान चलाकर सभी पात्र लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाएं। विशेषकर, युवा, महिलाओं, दिव्यांग को वोटर बनने हेतु जागरूक करें। भाषण प्रतियोगिता में अनामिका बिंद, प्रथम, रोहित प्रजापति द्वितीय, दिशा यादव तृतीय व पोस्टर प्रतियोगिता में अभिषेक बरनवाल प्रथम, अनामिका बिंद द्वितीय व वर्णिता सिंह तृतीय स्थान पर रहे। संचालन दिनेश कुमार गुप्ता ने किया। इस अवसर पर राजेश कुमार यादव, विनोद कुमार मिश्रा, रेखा यादव, मुकेश पाठक, अजय कुमार, सहित सैकड़ों छात्र, छात्राएं उपस्थित रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6636498
 
     
Related Links :-
समान लिंगानुपात पर पहुंच रहा उत्तर प्रदेश : आनंदीबेन पटेल
प्रशिक्षु अभ्यर्थियों को कानून की बारीकियां सिखाएगा लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि, यूपी पुलिस संग हुआ अहम समझौता
यूपी बोर्ड का अंक सुधार परीक्षा रिजल्ट जारी, 10वीं में 90.75 व 12वीं में 77.76 प्रतिशत विद्यार्थी सफल
मतदाताओं को साक्षर बनाने में जौनपुर रहेगा अव्वल : मनीष वर्मा
बच्चों के शैक्षिक विकास के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय करेगा सहयोग : कुलपति
गणतंत्र दिवस परेड के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय 29 अक्टूबर को आयोजित करेगा चयन शिविर
एमएनसीज की पहल से यूपी में घटे बेरोजगार, पांच साल में बढ़े नौकरी आसार
सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं टर्म-1 एग्जाम की डेटशीट की जारी
यूपी में एक करोड़ विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन देगी सरकार, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी
आदर्श भारती महाविद्यालय में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया गया याद
 
CopyRight 2016 DanikUp.com