दैनिक यूपी ब्यूरो
29/10/2021  :  18:34 HH:MM
मिशन शक्ति के तहत राज्यसभा सांसद ने जनता कॉलेज की छात्राओं को किया जागरूक
Total View  648

जनता कॉलेज बकेवर के प्रांगण में मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस दौरान मिशन शक्ति के तृतीय चरण में महाविद्यालय की छात्राओं को उनके अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति जागरुक किया गया।


इटावा, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। जनता कॉलेज बकेवर के प्रांगण में मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस दौरान मिशन शक्ति के तृतीय चरण में महाविद्यालय की छात्राओं को उनके अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति जागरुक किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने छात्राओं के साथ एक प्रधान से सांसद बनने तक के संघर्ष और अनुभवों को साझा किया। इसके साथ ही सभी छात्राओं को शिक्षा और नारी सशक्तिकरण की प्रासंगिकता बताते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि किसी भी छात्रा को यदि कभी कोई मदद चाहिए हो तो वह नि:संकोच मुझसे आकर मिल सकती है।

कार्यक्रम संयोजक डॉ. पद्मा त्रिपाठी ने मिशन शक्ति के तहत टोल फ्री नंबर 181,112,1090,1098, 1076 के विषय में छात्राओं को जागरूक किया और समय आने पर इन नंबरों का किस तरह से प्रयोग करें इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुये कहा कि शिक्षित होकर ही सशक्त व स्वावलंबी बन सकते हैं।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार द्वारा मिशन शक्ति सम्मान से पुरस्कृत उर्वशी दीक्षित  तथा पूर्व खण्ड विकास अधिकारी  सुप्रिया मिश्रा ने भी छात्राओं को आगे बढ़ने और नारी सशक्तिकरण के बारे में अपने विचार साझा किये व विस्तार पूर्वक चर्चा की और छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

मिशन शक्ति कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रबंध तंत्र के मंत्री अरविंद मिश्रा ने विद्यालय की स्वस्थ परंपराओं के विषय में छात्राओं को बताया। उन्होंने विद्यालय की छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा वह आगे बढ़ें और मिशन शक्ति की मिसाल बनें। 

जनता कॉलेज के प्राचार्य राजेश त्रिपाठी ने छात्राओं से कहा कि आज प्राप्त जानकारी को और अधिक बालिकाओं तक भी पहुंचाएं और इस मिशन शक्ति के अभियान को सफल बनाएं।

कार्यक्रम का संचालन रसायन विभाग की डॉ ज्योति भदौरिया के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्य डॉ नलिनी शुक्ला, डॉ ज्योति भदौरिया ,डॉ इंदु बाला, डॉ मीनू त्रिपाठी आदि समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9478708
 
     
Related Links :-
मिशन शक्ति के तहत राज्यसभा सांसद ने जनता कॉलेज की छात्राओं को किया जागरूक
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में हुई शामिल
महिलाओं एवं बालिकाओं को सशक्त बनाने से देश होगा सशक्त : आनन्दी बेन पटेल
महिला सुरक्षा के लिए जौनपुर जंक्शन और सिटी स्टेशन पर लगेंगे 80 सीसीटीवी कैमरे, निर्भया फंड का होगा इस्तेमाल
सब्जियों की रंगोली से महिलाओं को पोषक आहार के प्रति किया गया जागरुक
पीएम मोदी आज महोबा से करेंगे उज्ज्वला-2 की वर्चुअल शुरुआत, गरीबों को मिलेंगे मुफ्त गैस कनेक्शन
कोरोना से निराश्रित महिलाओं की सुध : आजीविका का प्रबंध करेगी योगी सरकार
कोरोना से निराश्रित महिलाओं की सुध : आजीविका का प्रबंध करेगी योगी सरकार
यूपी में घर-घर पहुंचेगा बैंक, 58 हजार महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही है योगी सरकार
सोशल एक्टिविस्ट सुमन ऑस्कर का हंड्रेड इंस्पायरिंग इंडियंस में चयन, छपेगी किताब
 
CopyRight 2016 DanikUp.com