दैनिक यूपी ब्यूरो
14/10/2021  :  12:20 HH:MM
समीर वानखेडे़ की अभिनेत्री पत्नी क्रांति रेडकर, फिल्म गंगाजल में अजय देवगन संग आई थीं नजर
Total View  644

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने के बाद से नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े लगातार चर्चा में हैं। वह आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ तक को कानून के एक ही पलड़े पर रखते आए हैं। हालांकि, समीर की शादी बॉलीवुड अदाकारा क्रांति रेडकर से हुई है, जो अभिनेता अजय देवगन के साथ एक फिल्म में नजर आई थीं। क्रांति रेडकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने के बाद से नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े लगातार चर्चा में हैं। वह आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ तक को कानून के एक ही पलड़े पर रखते आए हैं। हालांकि, समीर की शादी बॉलीवुड अदाकारा क्रांति रेडकर से हुई है, जो अभिनेता अजय देवगन के साथ एक फिल्म में नजर आई थीं। क्रांति रेडकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

क्रांति रेडकर का जन्म मुंबई में हुआ और उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई भी यही से पूरी की। पढ़ाई पूरी करने के बाद क्रांति रेडकर अभिनय की दुनियां में आ गई थीं।उनकी पहली मराठी फिल्म सून असावी अशी साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके अलावा अंकुश चौधरी मुख्य भूमिका में थे।मराठी फिल्म के अलावा क्रांति रेडकर बॉलीवुड फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं।

दरअसल, अजय देवगन और ग्रेसी सिंह स्टारर फिल्म गंगाजल में क्रांति रेडकर ने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। फिल्मों के अलावा क्रांति रेडकर अपने डांस परफॉर्मेंस से भी जलवा बिखेर चुकी हैं।उन्होंने मराठी गाना कोम्बली पलाली पर डांस परफॉर्मेंस दी थी। बाद में यह गाना हिंदी फिल्म 'अग्निपथ' में कटरीना कैफ और ऋतिक रोशन के बीच फिल्माया गया था।

क्रांति कई मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिनमे 'शाहनपन देगा देवा', 'शिक्षाच्य आयचा घो', 'खो खो और मर्डर मेस्त्री' आदि शामिल हैं। बता दें कि एक्ट्रेस होने के साथ-साथ क्रांति रेडकर 2 जुड़वा बेटियों की मां भी हैं। समीर वानखेड़े के साथ उनकी शादी साल 2017 में हुई थी। महाराष्ट्र के रहने वाले समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं।

भारतीय राजस्व सेवा ज्वॉइन करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी।उनकी काबिलियत की वजह से ही उन्हें बाद में आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भी भेजा गया।उन्हें नशे और ड्रग्स से जुड़े मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है।

समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ही पिछले दो सालों के अंदर करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया। पिछले साल ही समीर वानखेड़े को डीआरआई से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में ट्रांसफर किया गया है।

समीर वानखेड़े अपनी ड्यूटी के प्रति काफी ईमानदार हैं और जब ड्यूटी की बात होती है तो उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि सामने कौन है। वानखेड़े जब मुंबई एयरपोर्ट पर डिप्टी कमिश्नर के तौर पर तैनात थे, तो उन्होंने अपने जूनियर्स को सेलेब्रिटीज के पीछे भागने से रोक दिया था।

वह बॉलीवुड सितारों को भी बिना टैक्स दिए जाने नहीं देते थे। दरअसल, कोई भी यात्री विदेश से 35 हजार रुपये तक का सामान ला सकता है, लेकिन उससे ज्यादा का सामान होने पर 36% कस्टम टैक्स देना होता है। अगर सामान की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा होती है तो कस्टम अधिकारी उसे गिरफ्तार कर सकते हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5958776
 
     
Related Links :-
थैंक्सगीविंग डे : एक साथ पार्टी करती नजर आईं करीना, करिश्मा और मलाइका
इंटरनेशनल फिल्म में बायसेक्सुअल किरदार निभाएंगी सामंथा, अगस्त 2022 में शुरू होगी शूटिंग
1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप : भारत की जीत पर बनी फिल्म का टीजर रिलीज
'भेड़िया' का फर्स्ट लुक रिलीज, वरुण धवन और कृति सेनन मचाएंगे धमाल
'अतरंगी रे' में सारा और अक्षय-धनुष के उम्र के फासले पर यूजर्स ने उठाये सवाल,
दिल्ली विधानसभा की समिति ने कंगना को भेजा समन, किसानों आंदोलन को बताया था खालिस्तानी आंदोलन
एफआईआर दर्ज होने पर कंगना का पलटवार, लिखा- गिरफ्तारी का है इंतजार
तलाक की अफवाहों के बीच प्रियंका चोपड़ा का खुलासा, मुझे निक से चुरा सकता है थॉर
एक विलेन रिटर्न्स में अपने स्टंट खुद करेंगी दिशा पाटनी, बोल्ड लुक से मचाएंगी सनसनी
आमिर खान नही कर रहे तीसरी शादी, करीबी सूत्र ने कहा गलत है ये खबर
 
CopyRight 2016 DanikUp.com