दैनिक यूपी ब्यूरो
14/10/2021  :  12:17 HH:MM
लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष- अंकित को आज घटनास्थल पर ले जा सकती है एसआइटी, घटना रीक्रिएशन की योजना
Total View  643

लखीमपुर हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी केन्द्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू को अब एसआइटी घटनास्थल पर ले जाकर घटना को री क्रिएट करने की योजना बना रही है। मोनू के साथ उसके मित्र अंकित दास को भी ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि इस मामले में अबतक मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। लखीमपुर हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी केन्द्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू को अब एसआइटी घटनास्थल पर ले जाकर घटना को री क्रिएट करने की योजना बना रही है। मोनू के साथ उसके मित्र अंकित दास को भी ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि इस मामले में अबतक मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रही एसआइटी ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को तीन दिन की रिमांड पर लिया है। उसकी रिमांड का आज अंतिम दिन है। एसआइटी को बुधवार को अंकित दास की तीन दिन की रिमांड मिली है। एसआइटी आज दोनों घटनास्थल पर ले जाकर सीन रीक्रिएशन कर सकती है। इससे पहले बुधवार को दोनों से काफी देर तक पूछताछ करने के साथ ही एसआइटी ने उनका आमना-सामना भी करवाया।

आज इन दोनों को दिन में घटनास्थल पर ले जाकर रीक्रिएशन कराया जाएगा। अंकित दास, उसके गनर तथा ड्राइवर की रिमांड मिलने के बाद एसआइटी की टीम तीनों को जेल से लेकर लखीमपुर खीरी पुलिस लाइंस में क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंची है। यहीं पर आशीष मिश्रा मोनू दे भी पूछताछ चल रही है।


आशीष मिश्रा व आशीष पाण्डेय की जमानत अर्जी खारिज

लखीमपुर खीरी हिंसा में आशीष मिश्रा मोनू के साथ ही लवकुश व आशीष पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया है। चोटिल लवकुश व आशीष पाण्डेय को पुलिस लाइन के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशीष पाण्डेय के साथ ही बुधवार को मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्र मोनू ने जिला अदालत में जमानत की अर्जी डाली थी। इनकी अर्जी को सीजेएम कोर्ट ने सुनवाई के बाद खारिज कर दिया। अपराध सत्र परीक्षणीय होने के कारण सीजेएम ने अर्जी खारिज कर दी।

लखीमपुर खीरी हिंसा कांड के सह आरोपित अंकित दास, शेखर भारती, लतीफ उर्फ काले की कोर्ट ने तीन दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है। तीनों आरोपित 14 अक्टूबर को सुबह दस बजे से 17 अक्टूबर को सुबह दस बजे तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे। इस केस के आरोपित शेखर भारती को बुधवार को जेल से तलब कर सीजेएम कोर्ट लाया गया। इसके बाद अभियोजन पक्ष की आरोपित शेखर भारती को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने की बाबत दाखिल अर्जी पर दोनों पक्षों की बहस सुनने के दो घंटे बाद फैसला सुनाया। सीजेएम ङ्क्षचता राम ने आरोपित शेखर भारती की तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी है। बुधवार को घटना के मुख्य आरोपित आशीष मिश्र के बेहद करीबी लखनऊ के कांट्रेक्टर अंकित दास व उनके निजी सुरक्षा कर्मी लतीफ उर्फ काले सुबह दस बजे के करीब क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गए। एसआइटी ने दोनों आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। चार घंटे की पूछताछ के बाद एसआइटी ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सीजेएम की अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। हिरासत में लेने के समय ही अभियोजन पक्ष की ओर से वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने कोर्ट में 14 दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी दाखिल कर दी। सीजेएम ने अंकित दास व लतीफ उर्फ काले की भी तीन दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी। तीन दिनों में एसआइटी तीनों आरोपितों अंकित दास, शेखर भारती व लतीफ उर्फ काले से घटना की बाबत पूछताछ करेगी और घटना से संबंधित साक्ष्य संकलन भी करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4747471
 
     
Related Links :-
युवक की हत्या के आरोप में प्रेमिका सहित तीन गिरफ्तार, पिता ने भतीजे व नाबालिग बेटे के साथ मिलकर की हत्या
अलकायदा समर्थित आतंकियों की तलाश में एनआईए पहुंची जम्मू-कश्मीर, छापे में कई अहम दस्तावेज बरामद
गोंडा ट्रिपल मर्डर : हत्यारोपी अशोक फरार, 18 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली
मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील के खिलाफ तीन और मुकदमे दर्ज, प्लाट दिलाने के नाम पर जालसाजी
प्रेम प्रसंग : हिस्ट्रीशीटर की पत्नी से मिलने गए युवक की संदिग्ध मौत, प्रेमिका ने लगाया खुदकुशी का आरोप
शाइन सिटी के निदेशक राशिद ने पुलिस से सांठ-गांठ कर दिया हजारों करोड़ की ठगी को अंजाम
गोरखपुर व्यापारी हत्या केस: मृतक मनीष के दोस्तों को सीबीआई ने किया तलब, होगी पूछताछ
पत्नी को तलाक देने के लिए डॉक्टर पर दबाव बना रहा आरोपी गिरफ्तार, बोलता था-आपकी पत्नी मुझे पसंद है
पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा व पति पर चलेगा धोखाधड़ी का केस, अदालत ने दिया आदेश
लखीमपुर हिंसा : मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा सहित तीन की जमानत अर्जी खार‍िज
 
CopyRight 2016 DanikUp.com