दैनिक यूपी ब्यूरो
14/10/2021  :  11:55 HH:MM
18 अक्टूबर को होगा यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव, तैयारी में जुटा सचिवालय
Total View  643

उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव 18 अक्टूबर को होगा। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने तारीख घोषित कर दी है। उपाध्यक्ष का निर्वाचन सोमवार को सुबह 11 बजे विधानसभा मंडप में होगा। वहीं, मौजूदा विधानसभा के तीसरे सत्र में उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर विधानसभा सचिवालय तैयारी करने में जुट गया है।

लखनऊ,(दैनिक यूपी ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव 18 अक्टूबर को
होगा। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने तारीख घोषित कर दी है। उपाध्यक्ष का निर्वाचन सोमवार को सुबह 11 बजे विधानसभा मंडप में होगा। वहीं, मौजूदा विधानसभा के तीसरे सत्र में उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर विधानसभा सचिवालय तैयारी करने में जुट गया है।

इस सत्र के दौरान पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल के पुत्र व हरदोई सदर सीट के सपा विधायक नितिन अग्रवाल का विधानसभा उपाध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। भाजपा में शामिल हो चुके नितिन कागजों में अब भी सपा विधायक हैं। विधानसभा चुनाव के लिए वैश्य बिरादरी पर नजर जमाए भाजपा उन्हें विधानसभा उपाध्यक्ष बनाना चाहती है। सदन में भाजपा का प्रचंड बहुमत होने के नाते उनका विधानसभा उपाध्यक्ष बनना तय है।


विधानसभा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र 17 अक्टूबर को सुुबह 11 से दोपहर एक बजे तक भरकर प्रमुख सचिव विधानसभा को प्रस्तुत किये जा सकेंगे। प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे ने बताया कि विधानसभा का कोई भी सदस्य किसी दूसरे सदस्य के नामांकन के लिए नामांकन पत्र भरकर प्रस्तुत कर सकता है। नामांकन पत्र प्रमुख सचिव विधानसभा के कार्यालय से प्राप्त किये जा सकते हैं।

प्रमुख सचिव विधानसभा की ओर से सदन के सभी सदस्यों को तीसरे सत्र का कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया गया है। तीसरे सत्र के दौरान औपचारिक कार्य जैसे कि अध्यादेशों, अधिसूचनाओं व नियमों को सदन के पटल पर रखा जाएगा। सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश औद्योगिक शांति (मजदूरी का यथासमय संदाय) (संशोधन) अध्यादेश, 2021 के प्रतिस्थानी विधेयक समेत कुछ अन्य विधेयकों को भी सदन में पेश किये जाने की संभावना है।

विधानसभा के तीसरे सत्र के लिए सदन की कार्यमंत्रणा समिति व सर्वदलीय समिति की बैठक 17 अक्टूबर को प्रस्तावित है। सत्र की तैयारियों के लिए विधानसभा सचिवालय शनिवार और रविवार को अवकाश के दिनों में भी खुला रहेगा। चूंकि विधान परिषद का सत्र नहीं बुलाया गया है इसलिए किसी भी तरह के विधेयक आदि के पारित होने की कोई संभावना नहीं है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9381598
 
     
Related Links :-
यूपी पावर कारपोरेशन तय मानकों के साथ 28 लाख से ज्यादा घरों में लगाएगा स्मार्ट मीटर
रेलवे पहली बार लखनऊ से गोवा रवाना करेगा स्पेशल ट्रेन, 27 नवंबर को होगा ट्रायल
लखनऊ में मुलायम सिंह यादव से मिले कुंडा के विधायक राजा भैया, भेंट के बाद दी सफाई
यूपी में सरकार बनी तो आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को देंगे 25 लाख रुपये : अखिलेश यादव
यूपी में पुलिस के वाहन चलाएंगी महिला होमगार्ड, एक माह के प्रशिक्षण के दौरान मिलेगा दैनिक भत्ता
कोरोना की जांच ही उपचार को लेकर सरकार सख्त, यूपी के शेष 15 जिलों में भी खुलेंगी कोरोना जांच लैब
56वें आल इंडिया डीजीपी कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कई गंभीर मुद्दों पर होगी चर्चा
अब किसान खुद जांच सकेंगे जमीन की गुणवत्ता, उत्पादन के साथ बढ़ा सकेंगे आय; मोबाइल एप से मिलेगी जानकारी
बसपा सुप्रीमो मायावती के घर पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मां के निधन पर जताया शोक
यूपी में जुटेंगे देशभर के राज्यों के पुलिस प्रमुख, अमित शाह रहेंगे मौजूद;पीएम मोदी करेंगे संबोधित
 
CopyRight 2016 DanikUp.com