दैनिक यूपी ब्यूरो
09/10/2021  :  10:12 HH:MM
कुमार विश्वास के खिलाफ अमेठी में दर्ज तीन मुकदमे यूपी सरकार ने लिए वापस
Total View  645

साल 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर अमेठी से सांसद का चुनाव लड़ने वाले कवि डा.कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज तीन फौजदारी के मुकदमों को उत्तर प्रदेश शासन ने वापस ले लिया है। ये मुकदमे अमेठी जिले के गौरीगंज थाने में दर्ज हुए थे। इनकी वापसी का पत्र न्याय विभाग के अनुसचिव ने अमेठी जिलाधिकारी को भेजा। इस पर एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमे की कार्रवाई समाप्त किए जाने की मांग की।

सुलतानपुर,(दैनिक यूपी ब्यूरो)। साल 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर अमेठी से सांसद का चुनाव लड़ने वाले कवि डा.कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज तीन फौजदारी के मुकदमों को उत्तर प्रदेश शासन ने वापस ले लिया है। ये मुकदमे अमेठी जिले के गौरीगंज थाने में दर्ज हुए थे। इनकी वापसी का पत्र न्याय विभाग के अनुसचिव ने अमेठी जिलाधिकारी को भेजा। इस पर एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमे की कार्रवाई समाप्त किए जाने की मांग की।

डा. विश्वास जब 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, उस समय आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने, मार्ग जाम करने व सरकारी कार्य व आमजन के आवागमन में बाधा उत्पन्न करने के तीन मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकदमों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहित कई लोगों को पुलिस ने अभियुक्त बनाया था। इनमें से एक मुकदमे का विचारण वर्तमान समय में जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों के लिए विशेष कोर्ट में चल रहा है। दो मुकदमे अभी मजिस्ट्रेट की अदालत में लंबित है। शासन के निर्णय का आधार बनाते हुए लोक अभियोजक वैभव कुमार पांडेय ने मुकदमा वापसी का प्रार्थना पत्र दिया है।

जिला मजिस्ट्रेट अमेठी को अनुसचिव अरुण कुमार राय द्वारा भेजे गए पत्र के अनुसार गौरीगंज थाने में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 364, 367 व 389 को राज्यपाल महोदय द्वारा अभियोजन वापस लेने के लिए अनुमति प्रदान कर दी गई है। इसलिए अदालत में प्रार्थना पत्र देकर शासन के निर्णय का अनुपालन कराया जाए। ध्यान रहे कि शासन से यह निर्णय डीएम अमेठी द्वारा 25 मई 2018 को मुकदमा वापसी के संबंध में प्रेषित पत्र पर समुचित विचारोपरांत 24 अक्टूबर 2021 काे लिया गया है। मुकदमे वापस होंगे या नहीं इसका निर्णय अब विशेष अदालत के जज पीके जयंत लेंगे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5802572
 
     
Related Links :-
गोंडा: सीएम योगी ने मां पाटेश्वरी मंदिर में की पूजा, देश के सबसे बड़े एथेनॉट प्लांट का शिलान्यास करेंगे आज
यूपी पावर कारपोरेशन तय मानकों के साथ 28 लाख से ज्यादा घरों में लगाएगा स्मार्ट मीटर
रेलवे पहली बार लखनऊ से गोवा रवाना करेगा स्पेशल ट्रेन, 27 नवंबर को होगा ट्रायल
लखनऊ में मुलायम सिंह यादव से मिले कुंडा के विधायक राजा भैया, भेंट के बाद दी सफाई
यूपी में सरकार बनी तो आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को देंगे 25 लाख रुपये : अखिलेश यादव
यूपी में पुलिस के वाहन चलाएंगी महिला होमगार्ड, एक माह के प्रशिक्षण के दौरान मिलेगा दैनिक भत्ता
कोरोना की जांच ही उपचार को लेकर सरकार सख्त, यूपी के शेष 15 जिलों में भी खुलेंगी कोरोना जांच लैब
56वें आल इंडिया डीजीपी कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कई गंभीर मुद्दों पर होगी चर्चा
अब किसान खुद जांच सकेंगे जमीन की गुणवत्ता, उत्पादन के साथ बढ़ा सकेंगे आय; मोबाइल एप से मिलेगी जानकारी
बसपा सुप्रीमो मायावती के घर पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मां के निधन पर जताया शोक
 
CopyRight 2016 DanikUp.com