दैनिक यूपी ब्यूरो
02/10/2021  :  20:21 HH:MM
छत्तीसगढ़ के सियासी संकट के बीच के सीएम भूपेश बघेल को मिली यूपी चुनाव के लिए अहम जिम्मेदारी
Total View  645

कांग्रेस शासित पंजाब और छत्तीसगढ़ में जारी उठापटक के बीच कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वहीं, सीएम बघेल ने वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने पर कहा कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया उसके लिए धन्यवाद। पार्टी ने मुझे एक बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। गौरतलब है कि यूपी में अगले साल चुनाव होने हैं। इस संबंध में कांग्रेस सहित सभी अन्य राजनीतिक दल ने अपनी- अपनी तैयारियों में जुट गए हैं।

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। कांग्रेस शासित पंजाब और छत्तीसगढ़ में जारी उठापटक के बीच कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वहीं, सीएम बघेल ने वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने पर कहा कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया उसके लिए धन्यवाद। पार्टी ने मुझे एक बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। गौरतलब है कि यूपी में अगले साल चुनाव होने हैं। इस संबंध में कांग्रेस सहित सभी अन्य राजनीतिक दल ने अपनी- अपनी तैयारियों में जुट गए हैं।

वहीं, दिल्ली में छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी विधायकों के जुटने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने दावा किया कि आज शाम तक दिल्ली में 35 विधायक जुट जाएंगे जबकि रविवार को और विधायक आएंगे। हम राज्य प्रभारी पीएल पूनिया और पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल, राज्य में नेतृत्व बदलाव को लेकर कोई बातचीत नहीं होनी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के 15 कांग्रेसी विधायक पहले से दिल्ली में डटे हैं और शुक्रवार को छह और विधायकों ने रायपुर से दिल्ली की तरफ कूच किया था। हालांकि, इन विधायकों का दावा था कि वे निजी यात्रा पर दिल्ली जा रहे हैं।

शुक्रवार को जो छह कांग्रेस विधायक दिल्ली रवाना हुए, उनमें शिशुपाल शौरी, किस्मत लाल नंद, संतराम नेताम, राम कुमार यादव, उत्तरी जांगड़े और कृष्ण कुमार ध्रुव शामिल थे।

छत्तीसगढ़ में भी पंजाब की तरह नेतृत्व परिवर्तन की मांग लंबे समय से चल रही है। बीते कुछ दिनों से करीब 15 कांग्रेस विधायक हाईकमान से मुलाकात के लिए दिल्ली में हैं। इससे हाईकमान पर निर्णय का दबाव बढ़ सकता है। हालांकि सीएम भूपेश बघेल लगातार कह रहे हैं कि उन पर कोई संकट नहीं हैं। वहीं, अंदरखाने पार्टी में ढाई-ढाई साल के सीएम पद की मांग हो रही है। त्रिभुवनेश्वर शरण सिंह देव अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं और दिल्ली का दौरा भी कर चुके हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9536362
 
     
Related Links :-
सीएम मनोहर ने पीएम मोदी से की मुलाकात, अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के लिए दिया निमंत्रण
दो एक्सप्रेसवे पर लड़ाकू जहाजों के संचालन में दक्ष बनेगी वायुसेना, पांच एयरफोर्स स्टेशनों का एक जगह से होगा नियंत्रण
मणिपुर में आतंकी हमला, कमांडिंग ऑफिसर के पत्नी-बेटे समेत 7 शहीद
अफगानिस्तान के हालातों पर चर्चा करने अमेरिका, चीन, रूस के राजनयिक पहुंचे इस्लामाबाद
सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद, हिंदू धर्म को बदनाम करने के आरोप में शिकायत दर्ज
सात देशों के एनएसए से पीएम मोदी ने की मुलाकात, अफगानिस्तान पर साझा किया अपना स्टैंड
राजनाथ सिंह अचानक पहुंचे साउथ ब्लॉक, रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों के साथ की बातचीत
जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, शहीद इंस्पेक्टर के परिवार से की मुलाकात
जन्मदिन पर अमित शाह के लिए कलियर शरीफ दरगाह पर की गई चादर पोशी
कोरोना टीकाकरण में इतिहास रचने के बाद पीएम मोदी ने किया थम्स अप, फोटो वायरल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com