दैनिक यूपी ब्यूरो
02/10/2021  :  12:50 HH:MM
बुलंदशहर पुलिस ने अलीगढ़ के उद्योगपति को पीटा; इंस्पेक्टर निलंबित, मुकदमा दर्ज
Total View  645

गोरखपुर में व्यापारी की हत्या के दाग अभी धुले भी नही थे कि उत्तर प्रदेश पुलिस पर अलीगढ़ में दबंगई करने का आरोप लग गया है। इस मामले में पुलिस ने न सिर्फ क्षेत्रातिक्रमण किया। बल्कि स्थानीय उद्योगपति पर कहर भी बरपाया। दरअसल, उक्त मामले में पीड़ितों के साथ दबिश देने आए इंस्पेक्टर ने खुद को बुलंदशहर का नगर कोतवाल बताया और उद्योगपति को स्कार्पियों में डालकर पिटाई कर दी। आइजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार के संज्ञान में मामला आया तो आरोपित इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। वहीं, इहरदुआगंज थाने में आरोपी इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अलीगढ़, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। गोरखपुर में व्यापारी की हत्या के दाग अभी धुले भी नही थे कि उत्तर प्रदेश पुलिस पर अलीगढ़ में दबंगई करने का आरोप लग गया है। इस मामले में पुलिस ने न सिर्फ क्षेत्रातिक्रमण किया। बल्कि स्थानीय उद्योगपति पर कहर भी बरपाया। दरअसल, उक्त मामले में पीड़ितों के साथ दबिश देने आए इंस्पेक्टर ने खुद को बुलंदशहर का नगर कोतवाल बताया और उद्योगपति को स्कार्पियों में डालकर पिटाई कर दी। आइजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार के संज्ञान में मामला आया तो आरोपित इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। वहीं, इहरदुआगंज थाने में आरोपी इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तालानगरी के सेक्टर एक में उद्योगपति अभिषेक तिवारी की पापे बनाने की फैक्ट्री है। गुरुवार रात आठ बजे अभिषेक की फैक्ट्री में बुलंदशहर की नगर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव अपने साथियों के साथ पहुंचे। अभिषेक के मुताबिक, स्कार्पियो से आठ-दस लोग उतरे और उन्होंने अभिषेक को बाहर बुलाया। जैसे ही अभिषेक बाहर आए, उन लोगों ने बिना कुछ बताए पीटना शुरु कर दिया और रिवाल्वर तानकर कार में बैठा लिया। इसके बाद सड़क पर घूमते रहे। आरोप है कि अजय कुमार यादव ने खुद को बुलंदशहर नगर कोतवाली का इंस्पेक्टर बताकर रौब गालिब किया व अभिषेक तिवारी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार करने की बात कही। अभिषेक का आरोप है कि राजीव शर्मा और अमित अरोरा व एक अन्य ने रिवाल्वर तानकर इंस्पेक्टर के साथ मिलकर उद्योगपति की पिटाई की और गुप्तांग पर कई लात मारकर अधमरा कर दिया। काफी देर तक गाड़ी बुलंदशहर रोड की ओर दौड़ती रही और 40 मिनट बाद अभिषेक को अलीगढ़ में छोड़कर उक्त लोग फरार हो गए। अभिषेक तिवारी ने राजीव शर्मा, अमित अरोरा, अजय कुमार व एक अज्ञात के खिलाफ हरदुआगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को आइजी रेंज प्रवीण कुमार से मिला और शिकायत की। आइजी रेंज ने एसएसपी संतोष कुमार सिंह से मामले की रिपोर्ट मांगी। एसएसपी ने बताया कि नगर कोतवाल अथवा सीओ को गैर जनपद में दबिश की जानकारी आरोपित इंस्पेक्टर ने नहीं दी थी। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आइजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार ने इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव को निलंबित कर दिया है।


ये है मामला

तीन माह पूर्व उद्योगपति अभिषेक तिवारी के खिलाफ नगर के ही एक व्यक्ति ने जालसाजी कर ठगी करने का मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस पर अवैध वाहन कटान का आरोप है। इस मामले में सात वर्ष से कम सजा होने के बावजूद आरोपित इंस्पेक्टर ने पीड़ितों से साज की और दबिश देने गैर जनपद चले गए। इसकी जानकारी नगर कोतवाली प्रभारी अथवा आलाधिकारियों को भी नहीं दी गई। हरदुआगंज थाने को भी कोई सूचना नहीं दी गई थी। जब फैक्ट्री के बाहर पुलिस की भीड़ जुटी, तब जाकर किसी ने सूचना दी कि उद्योगपति को अगवा कर ले जाया जा रहा है। तालानगरी चौकी प्रभारी दारोगा हरेंद्र सिंह पहुंच गए, जिन्हें एक व्यक्ति ने खुद को बुलंदशहर कोतवाली इंचार्ज बताते हुए अभिषेक को एक मुकदमे में गिरफ्तार करने की कहते हुए गाड़ी में डाल लिया।


नगर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव द्वारा अलीगढ में पहुंचकर एक 420 और 406 धाराओं में दर्ज मुकदमे में दबिश देने बगैर अधिकारियों के संज्ञान में दिए ही गए। हालांकि इस मामले में गिरफ्तारी भी नहीं है, इंस्पेक्टर की भूमिका किसी निजी स्वार्थ के लिए करना प्रतीत हो रहा है। मेरठ रिपोर्ट भेजकर अजय कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया है।

-संतोष कुमार सिंह, एसएसपी, बुलंदशहर


हरदुआगंज थाने में तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि गैर राज्य व गैर जिले से जब भी कोई पुलिस टीम गिरफ्तारी, दबिश, कुर्की या अन्य किसी कार्रवाई के लिए आती है तो आगंतुक पुलिस टीम के पूर्ण विवरण व उद्देश्य से अपने अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी को अवगत कराया जाए। क्षेत्राधिकारी बाहर से आई पुलिस टीम से अवश्य बात करें। जो भी पुलिस कार्रवाई हो, सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत की जाए।

-कलानिधि नैथानी, एसएसपी, अलीगढ़






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8297641
 
     
Related Links :-
अलकायदा समर्थित आतंकियों की तलाश में एनआईए पहुंची जम्मू-कश्मीर, छापे में कई अहम दस्तावेज बरामद
गोंडा ट्रिपल मर्डर : हत्यारोपी अशोक फरार, 18 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली
मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील के खिलाफ तीन और मुकदमे दर्ज, प्लाट दिलाने के नाम पर जालसाजी
प्रेम प्रसंग : हिस्ट्रीशीटर की पत्नी से मिलने गए युवक की संदिग्ध मौत, प्रेमिका ने लगाया खुदकुशी का आरोप
शाइन सिटी के निदेशक राशिद ने पुलिस से सांठ-गांठ कर दिया हजारों करोड़ की ठगी को अंजाम
गोरखपुर व्यापारी हत्या केस: मृतक मनीष के दोस्तों को सीबीआई ने किया तलब, होगी पूछताछ
पत्नी को तलाक देने के लिए डॉक्टर पर दबाव बना रहा आरोपी गिरफ्तार, बोलता था-आपकी पत्नी मुझे पसंद है
पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा व पति पर चलेगा धोखाधड़ी का केस, अदालत ने दिया आदेश
लखीमपुर हिंसा : मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा सहित तीन की जमानत अर्जी खार‍िज
लखनऊ में दुधमुंही समेत दो बच्चियों से दुष्कर्म, दोनों घटनाओं के आरोपी गिरफ्तार
 
CopyRight 2016 DanikUp.com