दैनिक यूपी ब्यूरो
01/10/2021  :  20:24 HH:MM
अवैध निवासी 2050 तक असम में सत्ता हथियाने का खाका कर रहे तैयार : हिमंत सरमा
Total View  646

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने आज दावा किया है कि 2050 तक राज्य में ‘अवैध निवासियों’ ने सत्ता पर कब्जा करने के लिए एक खाका तैयार किया है और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में धीरे-धीरे वो बहुमत हासिल करने के प्रयास में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि दरांग जिले में गोरुखुटी में कथित अतिक्रमणकर्ता द्वारा सत्ता पर कब्जा करने की इस साजिश का हिस्सा हैं. पिछले हफ्ते गोरुखुटी में अतिक्रमण करने वाले लोगों को हटाने के लिए चलाए अभियान में दो दिनों में दो नागरिकों की मौत हो गयी थी. बहरहाल, उन्हें मुस्लिम बताने से इनकार करते हुए सरमा ने दावा किया है कि केवल एक वर्ग ऐसी गतिविधियां चला रहा है.

दिसपुर, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा  ने आज दावा किया है कि 2050 तक राज्य में ‘अवैध निवासियों’ ने सत्ता पर कब्जा करने के लिए एक खाका तैयार किया है और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में धीरे-धीरे वो बहुमत हासिल करने के प्रयास में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि दरांग जिले में गोरुखुटी में कथित अतिक्रमणकर्ता द्वारा सत्ता पर कब्जा करने की इस साजिश का हिस्सा हैं. पिछले हफ्ते गोरुखुटी में अतिक्रमण करने वाले लोगों को हटाने के लिए चलाए अभियान में दो दिनों में दो नागरिकों की मौत हो गयी थी. बहरहाल, उन्हें मुस्लिम बताने से इनकार करते हुए सरमा ने दावा किया है कि केवल एक वर्ग ऐसी गतिविधियां चला रहा है.

धेमाजी में सरमा ने केहा, ‘ ‘इस्लामिक’ शब्द का हमें इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि उनके साथ असम के मुस्लिम शामिल नहीं हैं. यह एक वर्ग की विचारधारा है. नए निर्वाचन क्षेत्रों में वे (अतिक्रमणकर्ता) चरणबद्ध तरीके से बहुमत हासिल करने का खाका तैयार करते हैं. मैं मुख्यमंत्री नहीं था और इस पर (खुफिया और अन्य एजेंसियों से) कागजात और रिपोर्टों के बारे में जानकारी नहीं थी, लेकिन मैंने इसे अब देखा है.’

उन्होंने कहा कि खुफिया रिपोर्टों के अनुसार ये ‘सिपाझर, बोरखोला और लुमडिंग विधानसभा क्षेत्रों में ये अवैध निवासी’ 2026 तक जनसांख्यिकीय प्रवृत्ति में बदलाव लाकर वहां बहुमत हासिल करने की कोशिश में हैं. गोरुखुटी सिपाझर निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9416388
 
     
Related Links :-
सीएम मनोहर ने पीएम मोदी से की मुलाकात, अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के लिए दिया निमंत्रण
दो एक्सप्रेसवे पर लड़ाकू जहाजों के संचालन में दक्ष बनेगी वायुसेना, पांच एयरफोर्स स्टेशनों का एक जगह से होगा नियंत्रण
मणिपुर में आतंकी हमला, कमांडिंग ऑफिसर के पत्नी-बेटे समेत 7 शहीद
अफगानिस्तान के हालातों पर चर्चा करने अमेरिका, चीन, रूस के राजनयिक पहुंचे इस्लामाबाद
सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद, हिंदू धर्म को बदनाम करने के आरोप में शिकायत दर्ज
सात देशों के एनएसए से पीएम मोदी ने की मुलाकात, अफगानिस्तान पर साझा किया अपना स्टैंड
राजनाथ सिंह अचानक पहुंचे साउथ ब्लॉक, रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों के साथ की बातचीत
जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, शहीद इंस्पेक्टर के परिवार से की मुलाकात
जन्मदिन पर अमित शाह के लिए कलियर शरीफ दरगाह पर की गई चादर पोशी
कोरोना टीकाकरण में इतिहास रचने के बाद पीएम मोदी ने किया थम्स अप, फोटो वायरल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com