दैनिक यूपी ब्यूरो
30/09/2021  :  12:13 HH:MM
महिला सुरक्षा के लिए जौनपुर जंक्शन और सिटी स्टेशन पर लगेंगे 80 सीसीटीवी कैमरे, निर्भया फंड का होगा इस्तेमाल
Total View  632

महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था के मद्देनजर सिटी व जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर निर्भया फंड से 80 सीसीटीवी लगाए जाएंगे। इससे जहां छेड़छाड़, और अन्य महिला अपराधों को अंजाम देने वाले मनचलों पर रोक लगेगी। वहीं, यात्रियों की सुरक्षा को पुख्ता करने में भी मदद मिलेगी। प्रथम चरण में दोनों स्टेशनों पर 40-40 कैमरों को लगाए जाने की तैयारी की गई है। इन कैमरों को प्लेटफार्म के अलावा सर्कुलेटिग एरिया में लगाया जाएगा। इनकी मानीटरिंग आरपीएफ थाने में बने कंट्रोल रूम से की जाएगी। इसके साथ ही इन्हें मुख्यालय से भी जोड़ा जाएगा।

जौनपुर, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था के मद्देनजर सिटी व जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर निर्भया फंड से 80 सीसीटीवी लगाए जाएंगे। इससे जहां छेड़छाड़, और अन्य महिला अपराधों को अंजाम देने वाले मनचलों पर रोक लगेगी। वहीं, यात्रियों की सुरक्षा को पुख्ता करने में भी मदद मिलेगी। प्रथम चरण में दोनों स्टेशनों पर 40-40 कैमरों को लगाए जाने की तैयारी की गई है। इन कैमरों को प्लेटफार्म के अलावा सर्कुलेटिग एरिया में लगाया जाएगा। इनकी मानीटरिंग आरपीएफ थाने में बने कंट्रोल रूम से की जाएगी। इसके साथ ही इन्हें मुख्यालय से भी जोड़ा जाएगा।

कैमरे लगाए जाने की तैयारी काफी समय से की जा रही थी लेकिन, कोरोना संक्रमण की वजह से भी यह कार्य प्रभावित हुआ है। यहां दो चरणों में कैमरे लगेंगे। पहले चरण में पांचों प्लेटफार्म के अलावा सर्कुलेटिग एरिया को कवर किया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में 20 और कैमरे अलग-अलग स्थानों पर लगाए जाएंगे। सामान्य दिनों में जंक्शन से रोजाना 20 से 25 ट्रेनों का संचालन होता है, जिनमें कई एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल हैं। रेलवे परिसर में सीसीटीवी कैमरा लग जाने से काफी हद तक रेलवे से जुड़े अपराधों में कमी आ जाएगी। इसकी वजह से रेलवे परिसर में काफी हद तक अपराध में राहत मिलने की उम्‍मीद है। 


यात्रियों से भरे रहने वाले इस स्टेशन पर लाकडाउन के पूर्व कई शातिर नशीले पाउडर के साथ गिरफ्तार हो चुके हैं। इसके अलावा कई यात्रियों से झपटमारी की घटनाएं भी हुई हैं। ऐसे में कैमरों की मदद से अपराधियों को पकड़ना भी आसान हो जाएगा। इसी तरह सिटी रेलवे स्टेशन परिसर में अलग-अलग स्थानों पर 40 कैमरे लगाए जाएंगे। यहां कुल तीन प्लेटफार्म हैं। यहां से श्रमजीवी व महामना एक्सप्रेस जैसी वीआइपी ट्रेनों का संचालन होने की वजह से इसे काफी अहम स्टेशन माना जाता है।

बोले अधिकारी : परिसर में चारों तरफ केबल बिछाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। कुछ स्थानों पर कैमरे लगाए भी जा चुके हैं।जल्द ही कैमरों को चिन्हित स्थानों पर लगवाने की कोशिश की जाएगी। 
-शैलेष कुमार, आरपीएफ प्रभारी, जौनपुर जंक्शन।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6094568
 
     
Related Links :-
महिलाओं एवं बालिकाओं को सशक्त बनाने से देश होगा सशक्त : आनन्दी बेन पटेल
महिला सुरक्षा के लिए जौनपुर जंक्शन और सिटी स्टेशन पर लगेंगे 80 सीसीटीवी कैमरे, निर्भया फंड का होगा इस्तेमाल
सब्जियों की रंगोली से महिलाओं को पोषक आहार के प्रति किया गया जागरुक
पीएम मोदी आज महोबा से करेंगे उज्ज्वला-2 की वर्चुअल शुरुआत, गरीबों को मिलेंगे मुफ्त गैस कनेक्शन
कोरोना से निराश्रित महिलाओं की सुध : आजीविका का प्रबंध करेगी योगी सरकार
कोरोना से निराश्रित महिलाओं की सुध : आजीविका का प्रबंध करेगी योगी सरकार
यूपी में घर-घर पहुंचेगा बैंक, 58 हजार महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही है योगी सरकार
सोशल एक्टिविस्ट सुमन ऑस्कर का हंड्रेड इंस्पायरिंग इंडियंस में चयन, छपेगी किताब
महिला स्पेशल बूथ में महिलाओं ने कराया कोरोना वैक्सीनेशन
जनपद में मनाया गया प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान दिवस
 
CopyRight 2016 DanikUp.com