दैनिक यूपी ब्यूरो
28/09/2021  :  19:18 HH:MM
व्यक्ति कभी भी कार्य से सेवानिवृत्त नहीं होता, बल्कि समाज के प्रति उसकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है : नीतीश सिंह
Total View  627

जनपद के उप जिलाधिकारी नीतीश कुमार सिंह ने कहा कि व्यक्ति कभी भी रिटायर नहीं होता, बल्कि एक निश्चित समय अवधि के कार्यकाल से मुक्त होने के बाद उसकी जिम्मेदारी समाज के प्रति और अधिक बढ़ जाती है। वह मंगलवार को तहसील परिसर में आयोजित विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। यह समारोह उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के शाहगंज इकाई द्वारा आयोजित किया गया था।

शाहगंज, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। जनपद के उप जिलाधिकारी नीतीश कुमार सिंह ने कहा कि व्यक्ति कभी भी रिटायर नहीं होता, बल्कि एक निश्चित समय अवधि के कार्यकाल से मुक्त होने के बाद उसकी जिम्मेदारी समाज के प्रति और अधिक बढ़ जाती है। वह मंगलवार को तहसील परिसर में आयोजित विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। यह समारोह उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के शाहगंज इकाई द्वारा आयोजित किया गया था।

समारोह में उप जिलाधिकारी ने सेवानिवृत्त लेखपाल प्रेमनाथ उपाध्याय , रामदुलार बिंद, अच्छेलाल यादव, जयनाथ यादव, रामचंद्र मिश्र, रामअवध यादव, चेतनारायन यादव, चैतराम अन्य को स्मृति चिन्ह अंगवस्त्रम और गीता रामायण भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम को  संबोधित करते हुए तहसीलदार अभिषेक राय, नायब तहसीलदार अमित सिंह ने कहा कि आज के बदलते दौर में राजस्व कर्मचारियों की जिम्मेदारी अधिक बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति की याद तब आती है, जब वह हम लोगों के बीच नहीं रहता। जो लेखपाल साथी रिटायर हो रहे हैं उन्होंने अपने समय में कई गंभीर जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है, इसलिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। 

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष  संजय कुमार, पूर्व अध्यक्ष दूधनाथ कनौजिया ने भी अपने संबोधन में लेखपालों के हक और हुकूक की बातों को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग में लेखपाल सबसे अहम कड़ी माना जाता है। क्योंकि शासन स्तर से लेकर पुलिस प्रशासन और आम जनता के बीच लेखपाल का बहुत ही ज्यादा भरोसा आज भी बना हुआ है।इस भरोसे को पूरी तरह से बनाए रखना हमारे संगठन की अहम जिम्मेदारी है। 

इसके पहले संगठन के शाहगंज अध्यक्ष इंजीनियर विकास सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष-अशोक कुशवाहा, कनिष्ठ उपाध्यक्ष-रणजीत सिंह, मंत्री-मृत्युंजय कुंवर विक्रम, उपमंत्री- ऋतुराज चौधरी, कोषाध्यक्ष-रमेश बिंद, ऑडिटर- सत्येंद्र यादव व जिला कोषाध्यक्ष आलोक गुप्ता ने माल्यार्पण कर के मुख्य अतिथि व रिटायर्ड लेखपाल साथियों का स्वागत किया। 

इस मौके पर पूर्व मंत्री संदीप श्रीवास्तव, जनार्दन यादव, सुनील दत्त त्रिपाठी, सत्येंद्र यादव, रमेश वर्मा, नीतू सिंह, पूनम गुप्ता समेत अन्य  समस्त लेखपाल,  राजस्व निरीक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।समारोह की अध्यक्षता एसडीएम नीतीश कुमार व संचालन जिला उपाध्यक्ष विकास केशरवानी ने किया। कार्यक्रम के अंत में शाहगंज तहसील अध्यक्ष इंजीनियर विकास सिंह ने उपस्थित जनों के प्रति आभार जताया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1133452
 
     
Related Links :-
यूपी में एक करोड़ विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन देगी सरकार, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी
आदर्श भारती महाविद्यालय में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया गया याद
व्यक्ति कभी भी कार्य से सेवानिवृत्त नहीं होता, बल्कि समाज के प्रति उसकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है : नीतीश सिंह
योगी सरकार में अल्पसंख्‍यकों में नए मनोबल व चेतना का हुआ संचार : नंद गोपाल गुप्ता नंदी
हर्षवर्धन को इंग्लैंड के शीर्ष विश्वविद्यालय से मिली स्कॉलरशिप
उत्तर प्रदेश कैबिनेट का फैसला, अब निजी विश्वविद्यालय होंगे अनावश्यक नियंत्रण से मुक्त
यूपी में इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव, धर्मेंद्र प्रधान से मिले कौशल विकास मंत्री
लंबे समय से एक ही विकास खंड में कार्यरत शिक्षा अधिकारी होंगे स्थानांतरित
यूपी : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के संशोधित रिजल्ट में टॉपर हुई फेल
गुरुवार से खुलेंगे यूपी के स्कूल, मगर बच्चों की पढ़ाई अब भी होगी ऑनलाइन
 
CopyRight 2016 DanikUp.com