दैनिक यूपी ब्यूरो
25/09/2021  :  12:32 HH:MM
योगी सरकार में अल्पसंख्‍यकों में नए मनोबल व चेतना का हुआ संचार : नंद गोपाल गुप्ता नंदी
Total View  625

योगी सरकार में अल्पसंखकों में नए मनोबल, चेतना और विश्वास का संचार हुआ है। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा करने के दौरान कहीं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

प्रयागराज, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। योगी सरकार में अल्पसंखकों में नए मनोबल, चेतना और विश्वास का संचार हुआ है।  यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा करने के दौरान कहीं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। 


नंदी ने यह भी कहा कि सभी विद्यार्थी पढ़ाई जारी रखें। बेहतर परिणाम लाएं और अपने परिवार, माता-पिता, प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करें। मंत्री नंदी ने कहा कि हमारी सरकार की मूल नीति सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर हो। इससे अल्पसंख्यकों में नए मनोबल, चेतना और विश्वास का संचार होगा। मंत्री नंदी ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र, छात्राओं के सशक्तिकरण की आधार नीति को यथार्थ धरातल पर लाने का कार्य हमारी सरकार निरंतर कर रही है।

मंत्री नंदी ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार का यह भी लक्ष्य है कि मदरसों में पारम्परिक शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा भी पूरे वैज्ञानिक तरीके से दी जाय। मदरसों के छात्र मुख्य धारा में शामिल हों। इसी को ध्यान में रखकर सरकार मदरसों की शिक्षा को नई तकनीक व पाठ्यक्रमों से जोड़ने का निरनंतर प्रयास कर रही है। मदरसों में सीबीएसई का पाठ्यक्रम लागू कर एनसीईआरटी की पुस्तकें उपलब्ध कराई जा रही है। आधुनिक विषयों की शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है। मदरसा पोर्टल बनाकर मदरसों की व्यवस्थाओं में पारदर्शिता लाई गई है तथा परीक्षा की समस्त कार्यवाही आनलाईन संचालित करायी जा रही है। सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास को धरातल पर लाने हेतु अपनी नीति एवं नियति दोनो में पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1045760
 
     
Related Links :-
यूपी में एक करोड़ विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन देगी सरकार, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी
आदर्श भारती महाविद्यालय में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया गया याद
व्यक्ति कभी भी कार्य से सेवानिवृत्त नहीं होता, बल्कि समाज के प्रति उसकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है : नीतीश सिंह
योगी सरकार में अल्पसंख्‍यकों में नए मनोबल व चेतना का हुआ संचार : नंद गोपाल गुप्ता नंदी
हर्षवर्धन को इंग्लैंड के शीर्ष विश्वविद्यालय से मिली स्कॉलरशिप
उत्तर प्रदेश कैबिनेट का फैसला, अब निजी विश्वविद्यालय होंगे अनावश्यक नियंत्रण से मुक्त
यूपी में इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव, धर्मेंद्र प्रधान से मिले कौशल विकास मंत्री
लंबे समय से एक ही विकास खंड में कार्यरत शिक्षा अधिकारी होंगे स्थानांतरित
यूपी : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के संशोधित रिजल्ट में टॉपर हुई फेल
गुरुवार से खुलेंगे यूपी के स्कूल, मगर बच्चों की पढ़ाई अब भी होगी ऑनलाइन
 
CopyRight 2016 DanikUp.com