दैनिक यूपी ब्यूरो
24/09/2021  :  11:30 HH:MM
सलमान ने किया खुलासा, इस बार वीडियो गेम की तरह खेला जाएगा ‘बिग बॉस’
Total View  608

टेलीविजन का मशहूर शो बिग बॉस 15 इस बार किसी वीडियो गेम की तरह आगे बढ़ेगा। अगले महीने यानी गांधी जयंती के दिन शुरू होने जा रहे रियलिटी शो ‘बिग बॉस' की थीम अभिनेता सलमान खान के उन वीडियो पर आधारित है जो कोरोना संक्रमण काल के दौरान सलमान ने पनवेल स्थित फार्म हाउस में बनाए थे।

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। टेलीविजन का मशहूर शो बिग बॉस 15 इस बार किसी वीडियो गेम की तरह आगे बढ़ेगा। अगले महीने यानी गांधी जयंती के दिन शुरू होने जा रहे रियलिटी शो ‘बिग बॉस' की थीम अभिनेता सलमान खान के उन वीडियो पर आधारित है जो कोरोना संक्रमण काल के दौरान सलमान ने पनवेल स्थित फार्म हाउस में बनाए थे।

इन वीडियो से प्रेरणा लेकर ही कलर्स चैनल ने इस साल के रियलिटी गेम शो ‘बिग बॉस’ की नई थीम बनाई है। शो के प्रतिभागियों को ‘बिग बॉस’ के घर में पहुंचने से पहले जंगल में रहकर बहुत सारे टास्क करने होंगे। इस दौरान उनके खाने और उनके सोने के लिए सहूलियतें जुटाने के टास्क बिल्कुल किसी वीडियो गेम की तरह ही होंगे। मध्य प्रदेश के मशहूर टाइगर रिजर्व पेंच में गुरुवार को आयोजित ‘बिग बॉस 15’ की प्रेस कांफ्रेस में उक्त जानकारियां सामने आने के अलावा शो को लेकर और भी तमाम खुलासे हुए।

पूरे देश से जुटे पत्रकारों के बीच रियलिटी गेम शो ‘बिग बॉस’ के 15वें सीजन को लेकर शो प्रसारित करने वाले चैनल कलर्स की टीम ने जो खेल आयोजित किए, उससे ‘बिग बॉस 15’ की खासियतों का पूरा खुलासा हो गया। इस दौरान यहां शो लॉन्च की मेजबानी करने पहुंची अभिनेत्रियों देबोलीना भट्टाचार्य और आरती सिंह ने टीमों में बंटकर राशन जुटाने से लेकर तालाब के पानी को साफ करके उससे चाय बनाने और अपनी टीम के सदस्यों को मौसम की मार से बचाने के लिए तंबू बनाने तक के टास्क किए। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कुछ कुछ वैसा ही बवाल भी हुआ जैसा कि आमतौर पर ‘बिग बॉस’ के घर में देखने को मिलता है।

इस टास्क के बाद देर शाम रियलिटी गेम शो ‘बिग बॉस’ की मेजबानी करते रहे सलमान खान अपनी अगली फिल्म ‘टाइगर 3’ की ऑस्ट्रिया में चल रही शूटिंग से वक्त निकालकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से जुड़े। सलमान ने शो को लेकर इस दौरान कलर्स चैनल चलाने वाली कंपनी वायकॉम18 की हिंदी मास एंटरटेनमेंट और किड्स टीवी नेटवर्क प्रमुख नीना जयपुरिया और वायकॉम18 की हिंदी मास एंटरटेनमेंट की मुख्य कंटेंट ऑफिसर मनीषा शर्मा से बातें भी कीं। इस बातचीत के दौरान सलमान ने अपने चिर परिचित अंदाज में दोनों से काफी अतरंगी सवाल भी पूछे और हंसते हुए अपनी फीस बढ़ाने की गुजारिश भी चैनल प्रबंधन से कर डाली।

सलमान खान ने इस बात पर खासा जोर दिया कि बीते साल शो के दौरान उन्होंने मौजूदा साल बीते साल से बेहतर होने की उम्मीद जताई थी लेकिन ऐसा हो न सका। कोरोना ने इस साल लोगों को बीते साल से ज्यादा परेशान किया और खतरा अभी तक टला नहीं है। इस दौरान शो को बनाने वाली कंपनी एंडेमॉल के सीईओ अभिषेक रेगे ने भरोसा दिलाया कि शो में हिस्सा लेने वाले और शो को बनाने वाले लोगों में से 98 फीसदी के करीब लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं और शो शुरू होने तक बाकी बचे लोगों को भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लग जाएगी।

शो बनाने वालों के जिक्र के दौरान ही सलमान ने बताया कि इस बार शो को शूट करने के लिए ढाई सौ कैमरे लगाए जा रहे हैं। शो दो हिस्सों में बनाए जाने की बात भी इस बातचीत से निकलकर सामने आई। पहला हिस्सा वह होगा जिसमें शो के प्रतियोगियों को जंगल में रहकर जीवनयापन करना होगा और अपने रहने के स्थान से लेकर अपने खाने पीने के सामान तक का खुद ही इंतजाम करना होगा। किसी वीडियो गेम में जिस तरह खिलाड़ी खेल खेलते हुए अंक अर्जित करता है और फिर उससे अपने काम आ सकने वाली सामग्री पाता है, उसी तरह इस बार ‘बिग बॉस’ के प्रतियोगियों को अंक अर्जित करके सोने, रहने और खाने का इंतजाम करना होगा।

सलमान ने इस दौरान ये भी पूछा कि क्या कलर्स चैनल को रियलिटी गेम शो ‘बिग बॉस’ के 15वें सीजन का विचार उनकी खेती किसानी देखकर आया तो चैनल प्रबंधन ने इस बात को खुलकर स्वीकार किया। चैनल की मुख्य कंटेंट अधिकारी मनीषा शर्मा ने कहा कि कलर्स चैनल की क्रिएटिव टीम को इससे काफी मदद मिली और उनके फार्म हाउस वाले वीडियोज और तस्वीरें ही इस बार के शो के मूल विचार का आधार बनीं। ‘बिग बॉस 15’ की इस बार की टैग लाइन इसीलिए ‘जंगल में संकट, दंगल पर दंगल’ रखी गई है।

सलमान खान से इस दौरान जब पूछा गया कि उनको खुद में और ‘बिग बॉस’ में क्या समानता दिखाई देती है तो उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि हम दोनों अविवाहित हैं और इसी के चलते अपने घर में अपने फैसले किसी के डर के बिना लागू कर सकते हैं। सलमान ने हंसते हुए कहा कि जितना लंबा रिश्ता उनका ‘बिग बॉस’ के साथ चला है, उतना तो किसी और के साथ कभी चला ही नहीं। सलमान ने इस मौके पर दर्शकों से और अपने चाहने वालों से कम से कम दो बार इस बात की गुजारिश की कि वो जीवन में ऐसा कोई काम न करें जिससे मां को तकलीफ पहुंचती हो। ‘

बिग बॉस’ का सेट बनाने वाले कला निर्देशक ओमंग कुमार की उन्होंने खुलकर तारीफ की और शो बनाने वालों से अपील की कि इस शो के निर्माण में शामिल रहने वालों और कैमरे के पीछे रहकर काम करने वालों की झलकियां भी शो के दौरान जरूर दिखाई जानी चाहिए। शो की लॉन्चिंग के समापन से ठीक पहले चार और कन्फर्म प्रतियोगियों के नामों का खुलासा भी किया गया। शो के लिए चुने गए कलाकार हैं, डोनल बिष्ट और उमर रियाज। इसके अलावा ‘बिग बॉस ओटीटी’ की पहले और दूसरे रनर अप यानी शमिता शेट्टी और निशांत भट्ट भी ‘बिग बॉस 15’ में प्रवेश पा चुके हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9303388
 
     
Related Links :-
जन्मदिन विशेष: जब हेमा मालिनी पर नजर रखने के लिए शूट पर साथ जाते थे पिता
ईडी के समन पर नोरा फतेही की टीम ने रखा अभिनेत्री का पक्ष, कहा- वह आरोपी नहीं, पीड़ित हैं
शर्लिन चोपड़ा ने राज और शिल्पा के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, यौन उत्पीड़न व धोखाधड़ी के आरोप
200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में नोरा फतेही बनी ईडी की गवाह, जैकलीन फर्नांडीस को भी भेजा समन
ईशा गुप्ता ने इंस्टा पर शेयर की अपनी टॉपलेस फोटो, यूजर ने किया ट्रोल
समीर वानखेडे़ की अभिनेत्री पत्नी क्रांति रेडकर, फिल्म गंगाजल में अजय देवगन संग आई थीं नजर
यश दासगुप्ता संग शादी के बाद दुर्गा पूजा मनाती नजर आईं नुसरत जहां
आर्यन ड्रग्स केस में बेल या जेल : एनडीपीएस कोर्ट में आज होगी सुनवाई
80 की उम्र में भी लोकप्रिय अमिताभ को फिल्मों से रिटायर होते देखना चाहते हैं सलीम खान...
ऋचा की पोस्ट में अली की तस्वीर देख यूजर्स बोले- कब हो रहा तलाक....
 
CopyRight 2016 DanikUp.com