दैनिक यूपी ब्यूरो
23/09/2021  :  12:12 HH:MM
देश के 5 सबसे महंगे तलाक, एक अभिनेता को तो किश्तों में चुकानी पड़ी थी रकम
Total View  610

भारत समेत दुनिया भर में तलाक के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इनमें सामान्य से लेकर मशहूर शख्सियत तक शामिल हैं। इनमें से कुछ लोगों को शादी के बाद तलाक लेना-देना काफी महंगा पड़ा है। आज बात करते हैं ऐसे ही 5 मशहूर मामलों की जिनमें एक लाइफ पार्टनर को अपने दूसरे पार्टनर को एलिमनी के रुप मे काफी बड़ी रकम देनी पड़ी।

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। भारत समेत दुनिया भर में तलाक के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इनमें सामान्य से लेकर मशहूर शख्सियत तक शामिल हैं। इनमें से कुछ लोगों को शादी के बाद तलाक लेना-देना काफी महंगा पड़ा है। आज बात करते हैं ऐसे ही 5 मशहूर मामलों की जिनमें एक लाइफ पार्टनर को अपने दूसरे पार्टनर को एलिमनी के रुप मे काफी बड़ी रकम चुकानी पड़ी।

इन दिनों साउथ की मशहूर अभिनेत्री सामंथा अक्किनेनी और नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य का मामला चर्चा में है। इस जोड़े ने 2017 में शादी की थी। दोनों साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के क्यूट कपल माने जाते हैं। लेकिन अब खबरें हैं कि दोनों जल्द ही तलाक लेने जा रहे हैं। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी अभी तक तलाक की खबरों पर कोई जवाब नहीं दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सामंथा और नागा चैतन्य की शादी में दरार की वजह अभिनेत्री का करियर के प्रति प्यार है। शादी के बाद भी सामंथा फिल्मों में बोल्ड सीन्स फिल्मा रही हैं, जो कि उनके ससुर नागार्जुन को पसंद नहीं है। कहा तो ये भी जा रहा है कि सामंथा ने तलाक के लिए 50 करोड़ की एलिमनी मांगी है। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई एलिमनी को लेकर चर्चा में है। आज हम आपको बताते हैं इंडस्ट्री के सबसे महंगे तलाक के बारे में...

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन और सुजैन के तलाक की गिनती सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महंगे तलाकों में होती है। दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी और अफेयर्स की खबरों के चलते कपल ने तलाक लिया। कहते हैं कि सुजैन खान ने एलिमनी के रूप में 400 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसमें से 380 करोड़ रुपये उन्हें दिए गए थे। हालांकि दोनों ने कहीं और शादी नहीं की है। तलाक के बाद दोनो फिर एक दूसरे के करीब आ गए।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

शादी की तरह ही सैफ और अमृता के तलाक ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। 13 साल बड़ी अमृता से शादी करने के 13 साल बाद सैफ ने उनसे अलग होने का फैसला लिया था। एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था 'तलाक के दौरान 5 करोड़ रुपयों की एलिमनी तय की गई थी, उस वक्त उनके पास इतने पैसे नहीं थे। ऐसे में उन्होंने केवल 2.5 करोड़ ही अमृता को दिए थे। बाकी रकम सैफ ने किश्तों में चुकाई थी। इसके कई सालों के बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर ने 11 साल की शादी के बाद साल 2016 में तलाक लिया था। संजय से तलाक के बाद बतौर एलिमनी करिश्मा को मुंबई के खार इलाके में एक घर और बच्चों के लिए 14 करोड़ के बॉन्ड्स मिले थे। जिसके तहत बिजनेसमैन संजय हर महीने 10 लाख रुपयों का भुगतान करिश्मा को करते हैं। ये पैसे उनके दो बच्चों की देखरेख में खर्च किए जाते हैं। संजय के घरवालों ने शादी के समय जो गहने करिश्मा को दिए थे वो भी उनसे वापस नहीं लिए थे।

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा ने अपनी बचपन की दोस्त पायल खन्ना से शादी की थी। आदित्य ने अपनी पत्नी पायल से तलाक से लेने के लिए 50 करोड़ रुपये अदा किए थे। इसी के साथ आदित्य का तलाक भी देश के सबसे महंगे तलाकों में शामिल हो गया था। बाद में आदित्य ने रानी मुखर्जी से शादी कर ली थी। रानी और आदित्य ने इटली में शादी की थी। बेहद करीबी लोग इसमें शामिल हुए।

प्रभुदेवा और रामलता

प्रभुदेवा ने रामलता के साथ साल 1995 में शादी की थी। दोनों की शादी पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ हुई थी। प्रभुदेवा ने साल 2011 में रामलता से तलाक लिया। लेकिन इस तलाक के लिए उन्हें इतनी भारी एलिमनी चुकानी पड़ी थी कि वो दिवालिया हो गए थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1224147
 
     
Related Links :-
जन्मदिन विशेष: जब हेमा मालिनी पर नजर रखने के लिए शूट पर साथ जाते थे पिता
ईडी के समन पर नोरा फतेही की टीम ने रखा अभिनेत्री का पक्ष, कहा- वह आरोपी नहीं, पीड़ित हैं
शर्लिन चोपड़ा ने राज और शिल्पा के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, यौन उत्पीड़न व धोखाधड़ी के आरोप
200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में नोरा फतेही बनी ईडी की गवाह, जैकलीन फर्नांडीस को भी भेजा समन
ईशा गुप्ता ने इंस्टा पर शेयर की अपनी टॉपलेस फोटो, यूजर ने किया ट्रोल
समीर वानखेडे़ की अभिनेत्री पत्नी क्रांति रेडकर, फिल्म गंगाजल में अजय देवगन संग आई थीं नजर
यश दासगुप्ता संग शादी के बाद दुर्गा पूजा मनाती नजर आईं नुसरत जहां
आर्यन ड्रग्स केस में बेल या जेल : एनडीपीएस कोर्ट में आज होगी सुनवाई
80 की उम्र में भी लोकप्रिय अमिताभ को फिल्मों से रिटायर होते देखना चाहते हैं सलीम खान...
ऋचा की पोस्ट में अली की तस्वीर देख यूजर्स बोले- कब हो रहा तलाक....
 
CopyRight 2016 DanikUp.com