दैनिक यूपी ब्यूरो
22/09/2021  :  20:17 HH:MM
मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए हवाला फंडिंग का आरोप
Total View  613

धर्मांतरण मामले में उत्तर प्रदेश एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है. मौलाना कलीम सिद्दीकी ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष हैं और जमीयत-ए-वलीउल्लाह के भी अध्यक्ष हैं. उनको मेरठ से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि इस मामले में मुफ्ती काजी और उमर गौतम की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. दोनों से कलीम सिद्दीकी के लिंक मिले हैं. आरोप है कि विदेश से करोड़ों रुपये कलीम सिद्दीकी के खाते में आए थे.

मेरठ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। धर्मांतरण मामले में उत्तर प्रदेश एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है. मौलाना कलीम सिद्दीकी ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष हैं और जमीयत-ए-वलीउल्लाह के भी अध्यक्ष हैं. उनको मेरठ से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि इस मामले में मुफ्ती काजी और उमर गौतम की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. दोनों से कलीम सिद्दीकी के लिंक मिले हैं. आरोप है कि विदेश से करोड़ों रुपये कलीम सिद्दीकी के खाते में आए थे.

उत्तर प्रदेश ATS की तरफ से इसपर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई. इसमें बताया गया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी पर हवाला के जरिए अवैध धर्मांतरण के लिए फंडिंग जुटाने का आरोप है. आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया है.

मौलाना कलीम सिद्दीकी पर आरोप है कि वह लालच देकर लोगों को धर्मांतरण के लिए उकसाते थे. वह अपना ट्रस्ट चलाने के साथ तमाम मदरसों को भी फंडिंग करते थे. मौलाना कलीम को विदेशों से भारी धनराशि हवाला और अवैध तरीके से भेजी जाती थी. उमर गौतम और मुफ्ती काजी से उसके लिंक जुड़े हैं.  यूपी एटीएस के मुताबिक, मौलाना कलीम सिद्दीकी के खाते में 1.5 करोड़ रुपये बहरीन से आए थे. उनके अकाउंट में कुल 3 करोड़ रुपये आए थे.

ब्रिटिश संस्था से गिरोह को हुई थी 57 करोड़ की फंडिंग : यूपी ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि 20 जून को अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने वाले लोग गिरफ्तार किए गए थे. उमर गौतम और इसके साथियों को ब्रिटिश आधारित संस्था से लगभग 57 करोड़ रुपये की फंडिंग की गई थी। जिसके खर्च का ब्योरा अभियुक्त नहीं दे पाए। आगे बताया गया कि इस संबंध में आज के अभियुक्त को छोड़कर कुल 10 लोग गिरफ्तार हुए थे जिसमें से 6 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है और 4 अन्य के खिलाफ जांच चल रही है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1652421
 
     
Related Links :-
लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष- अंकित को आज घटनास्थल पर ले जा सकती है एसआइटी, घटना रीक्रिएशन की योजना
मंदिर पर सोए दो भाइयों पर जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार
मुंह पर घूंसा मारकर की गई थी वृद्धा की हत्या, पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा; कातिलों का नही मिला अबतक सुराग
मेरठ में फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश
लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्र की आज कोर्ट में होगी पेशी, पुलिस मांगेगी रिमांड
एक लाख नकली नोट थमा कर असली 25 हजार ले भागे उचक्के
किशोरी के साथ दुष्कर्म कर बनाई अश्लील वीडियो
दो घरों से 10 लाख की चोरी, हड़कंप
बुलंदशहर पुलिस ने अलीगढ़ के उद्योगपति को पीटा; इंस्पेक्टर निलंबित, मुकदमा दर्ज
कानपुर तिहरा हत्याकांड: पति-पति और पुत्र की गला काटकर हत्या
 
CopyRight 2016 DanikUp.com