दैनिक यूपी ब्यूरो
22/09/2021  :  11:44 HH:MM
आलिया के एड ने 'कन्यादान' पर उठाया सवाल, सामने आई कंगना की प्रतिक्रिया
Total View  608

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों एक विज्ञापन वीडियो को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। अपने इस विज्ञापन में अभिनेत्री हिन्दू रीति रिवाजों के मुताबिक शादी के दौरान किए जाने वाले ‘कन्यादान’ पर सवाल उठाती नजर आ रही हैं। अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित यह एड ब्राइडल वियर ब्रांड मान्यवर के लिए शूट किया गया, जिसमें आलिया दुल्हन के गेटअप में दिखाई दे रही हैं।

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों एक विज्ञापन वीडियो को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। अपने इस विज्ञापन में अभिनेत्री हिन्दू रीति रिवाजों के मुताबिक शादी के दौरान किए जाने वाले ‘कन्यादान’ पर सवाल उठाती नजर आ रही हैं। अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित यह एड ब्राइडल वियर ब्रांड मान्यवर के लिए शूट किया गया, जिसमें आलिया दुल्हन के गेटअप में दिखाई दे रही हैं। 

यह एड इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है जिस पर यूज़र्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने भी आलिया के इस एड पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना के मुताबिक इस विज्ञापन के जरिए ग्राहकों को गुमराह करने और धर्म और अल्पसंख्यक की राजनीति कर लाभ उठाने की कोशिश की गई है। उन्होंने  विज्ञापन पर अपने विचार साझा करते हुए अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में आलिया भट्ट और ब्रांड को टैग भी किया।
 
अभिनेत्री कंगना ने अपनी पोस्ट में लिखा, “सभी ब्रांड्स से विनम्र अनुरोध है कि चीजों को बेचने के लिए धर्म, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक की राजनीति का इस्तेमाल न करें। चतुर विभाजनकारी अवधारणाओं और विज्ञापन के जरिए सीधे-साधे उपभोक्ताओं को गुमराह करना बंद करें। 

हालांकि, सोशल मीडिया पर आलिया का ये विज्ञापन देखकर यूजर्स भी काफी नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस विज्ञापन को फेक फेमिनिज्म बताया है। इस एड पर अपने विचार रखते हुए लोगों ने तो इसे बैन करने तक की मांग कर डाली। एक यूजर ने लिखा- किसी को भी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को बिना समझे, गलत तरीके से प्रस्तुत करने और टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। इस विज्ञापन को बैन किया जाना चाहिए।


क्या है इस एड में विवाद की वजह

हाल ही में आए इस एड में आलिया भट्ट कहती हैं कि शादी के बाद ‘कन्यादान’ की रस्म क्यों? क्या लड़कियां कोई चीज हैं, जिसे दान किया जाता है। एड में आलिया अपने होने वाले पति के साथ मंडप में बैठी दर्शकों को अपने दिल की बात बताती हैं। वह बताती हैं कि उनके घर के सभी सदस्य उनसे कितना प्यार करते हैं।

इसी विज्ञापन में आलिया हिन्दू शादियों में ‘कन्यादान’ के रिवाज पर सवाल भी उठाती हैं। वह पूछती हैं कि उनके परिवार ने उन्हें इतना प्यार करने के बाद भी हमेशा ‘दूसरा’ और अपने परिवार का अलग हिस्सा क्यों माना है? वह कहती हैं “क्या मैं केवल दान की जाने वाली वस्तु हूँ? कन्यादान ही क्यों?






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2425676
 
     
Related Links :-
जन्मदिन विशेष: जब हेमा मालिनी पर नजर रखने के लिए शूट पर साथ जाते थे पिता
ईडी के समन पर नोरा फतेही की टीम ने रखा अभिनेत्री का पक्ष, कहा- वह आरोपी नहीं, पीड़ित हैं
शर्लिन चोपड़ा ने राज और शिल्पा के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, यौन उत्पीड़न व धोखाधड़ी के आरोप
200 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में नोरा फतेही बनी ईडी की गवाह, जैकलीन फर्नांडीस को भी भेजा समन
ईशा गुप्ता ने इंस्टा पर शेयर की अपनी टॉपलेस फोटो, यूजर ने किया ट्रोल
समीर वानखेडे़ की अभिनेत्री पत्नी क्रांति रेडकर, फिल्म गंगाजल में अजय देवगन संग आई थीं नजर
यश दासगुप्ता संग शादी के बाद दुर्गा पूजा मनाती नजर आईं नुसरत जहां
आर्यन ड्रग्स केस में बेल या जेल : एनडीपीएस कोर्ट में आज होगी सुनवाई
80 की उम्र में भी लोकप्रिय अमिताभ को फिल्मों से रिटायर होते देखना चाहते हैं सलीम खान...
ऋचा की पोस्ट में अली की तस्वीर देख यूजर्स बोले- कब हो रहा तलाक....
 
CopyRight 2016 DanikUp.com