दैनिक यूपी ब्यूरो
13/09/2021  :  13:07 HH:MM
AMU में जिन्ना को लेकर फिर बवाल BJP कार्यकर्ता ने सार्वजनिक शौचालय में लगाई जिन्ना की फोटो
Total View  24

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलीगढ़ आगमन से चंद घंटे पहले ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना का जिन्न एक बार फिर बाहर निकल आया है। दरअसल, अलीगढ़ के एक सार्वजनिक शौचालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर शहर में राजनीतिक बवाल हो गया है। हालांकि, जानकारी होने पर उसको हटा लिया गया है। मगर, यह तस्वीर लगाने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगा है और भाजपा कह रही है, ऐसा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अलीगढ़,(दैनिक यूपी ब्यूरो)। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलीगढ़ आगमन से चंद घंटे पहले ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना का जिन्न एक बार फिर बाहर निकल आया है। दरअसल, अलीगढ़ के एक सार्वजनिक शौचालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाने को लेकर शहर में राजनीतिक बवाल हो गया है। हालांकि, जानकारी होने पर उसको हटा लिया गया है। मगर, यह तस्वीर लगाने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगा है और भाजपा कह रही है, ऐसा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलीगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने अलीगढ़ आने वाले हैं। उनके आगमन से पहले ही पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर बवाल शुरु हो गया है। सोमवार को कुछ लोगों ने जिन्ना के पोस्टर पर ही जमकर भड़ास निकाली। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया में वायरल वीडियो में जिन्ना के पोस्टर को टायलेट में डालकर एक व्यक्ति पैरों से रौंदता नजर आ रहा है। इसकी पहचान शिवांग तिवारी के रूप में हुई, जो भाजपा विष्णुपुरी मंडल का मीडिया प्रभारी है। शिवांग तिवारी की मांग है कि एएमयू के यूनियन हाल में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए। इससे कुछ दिन पहले उन्होंने अपने साथियों के साथ पीएम मोदी को खून से लिखा पत्र भी भेजा था।

अलीगढ़ में रविवार रात नौ बजे शिवांग तिवारी ने गांधी गाधीपार्क बस अड्डा स्थित के शौचालय में जिन्ना के कई पोस्टर डालकर फोटो व वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिए। मीडिया में भी वीडियो उपलब्ध करा दिए। शिवांग का कहना है कि देश के टुकड़े करने वाले व्यक्ति के पोस्टर की यही जगह है। जब तक तस्वीर हटाई नहीं जाती, विरोध करते रहेंगे। उधर, इस वीडियो से भाजपा के ही कुछ नेता असहज हो गए।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने कहा कि भाजपा अनुशासित पार्टी है, विरोध के कई तरीके हैं, ऐसे नहीं करना चाहिए था। भाजपा महानगर अध्यक्ष डा. विवेक सारस्वत ने कहा कि शिवांग तिवारी को वो नहीं जानते हैं। मंडल की कार्यकारिणी बड़ी होती है इसलिए कभी ऐसा नाम सामने नहीं आया। इससे पहले कई बार एएमयू के यूनियन हाल में लगी जिन्ना की तस्वीर को लेकर भी कई बार मामला गरमा चुका है। भाजपा सांसद सतीश गौतम ने तस्वीर को हाल से हटाने के लिए इंतजामिया को पत्र लिखा था, जिसका छात्रों ने विरोध किया था। इसके बाद भी कई बार भाजपा कार्यकर्ता तस्वीर को हटाने के लिए मामला उठा चुके हैं। मगर तस्वीर अभी यूनियन हाल में लगी हुई है। छात्रों के दबाव में इंतजामिया उसे हटा नहीं सकी है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5571741
 
     
Related Links :-
डीडीयू जयंती पर गरीब कल्याण मेला के माध्यम से लोगों को दिया जाएगा सरकारी योजनाओं का लाभ
स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती का दावा-महंत नरेंद्र गिरी की हुई है हत्या, पांच बिस्‍वा जमीन देने का दबाव बनाते थे आइजी
पेरिस सेंट जर्मेन फेमिनिन और पिक्स स्टोरी ने सोशल मीडिया को सुरक्षित जगह बनाने के लिए हाथ मिलाया, पिक्स स्टोरी बना पेरिस सेंट जर्मेन फेमिनिन का प्रीमियम पार्टनर
सीओ जियाउल हक की हत्या मामले में राजा भैया को क्लीन चिट देने वाली सीबीआई की याचिका खारिज
पीएम मोदी जो बाइडन से आज करेंगे मुलाकात, अफगानिस्तान समेत कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
अब बरेली से वैष्णोदेवी दर्शन के लिए मिलेगी कनेक्टिंग फ्लाइट, 24- 30 सितंबर के बीच सुबह 8.30 बजे से उड़ेगा जहाज
महंत नरेंद्र गिरि को पोस्‍टमार्टम के बाद श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी परिसर में दी जाएगी समाधि
भाजपा यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान टीम के साथ आज पहुंचेंगे लखनऊ, सीएम संग बनाएंगे चुनावी रणनीति
सीएम योगी ने महंत नरेन्द्र गिरि को दी श्रद्धांजलि, बोले- जल्द सामने लाया जाएगा संदिग्ध मौत का सच
यूपी में कांग्रेस की पुरानी प्रतिष्ठा वापिस पाने की जुगत, संगठन में 43 और पदाधिकारी नामित, मीडिया टीम में भी वृध्दि
 
CopyRight 2016 DanikUp.com