दैनिक यूपी ब्यूरो
25/08/2021  :  10:46 HH:MM
कारनामा: सीवर और पानी का कनेक्शन नहीं होने के बावजूद भेजा हजारों का बिल
Total View  68

राजधानी में आयोजित लोकमंगल दिवस के अवसर पर जल कल विभाग का कारनामा सामने आया है। एक नागरिक के घर मे सीवर और पानी का कनेक्शन न होने के बावजूद उसे न सिर्फ 16 हजार रुपये का बिल भेजा गया है। बल्कि यह राशि जमा कराने का दबाव भी बनाया जा रहा है। यह मामला सुरेन्द्र नगर निवासी ऊषा मिश्रा ने महापौर के सामने उजागर किया। वहीं, महापौर ने जलकल विभाग के अभियंता को निर्देश दिया है कि नियमों के तहत ही नागरिकों से शुल्क वसूला जाए।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। राजधानी में आयोजित लोकमंगल दिवस के अवसर पर  जल कल विभाग का कारनामा सामने आया है। एक नागरिक के घर मे सीवर और पानी का कनेक्शन न होने के बावजूद उसे न सिर्फ 16 हजार रुपये का बिल भेजा गया है। बल्कि यह राशि जमा कराने का दबाव भी बनाया जा रहा है। यह मामला सुरेन्द्र नगर निवासी ऊषा मिश्रा ने महापौर के सामने उजागर किया। वहीं, महापौर ने जलकल विभाग के अभियंता को निर्देश दिया है कि नियमों के तहत ही नागरिकों से शुल्क वसूला जाए। 

गौरतलब है कि नगर निगम का लोकमंगल दिवस जोन-सात और जोन आठ में आयोजित किया गया था। जिसमे महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी भी मौजूद थे। शंकरपुरवा वार्ड के कल्याण चौराहा निवासी लोगों ने बताया कि उनके इलाके में पचास मीटर की सड़क पिछले 15 साल से नहीं बनी है और सीवर और जलकल की लाइन भी जोड़ दी गई है। महापौर ने नगर अभियंता को सड़क बनाने के निर्देश दिए। कर्मचारियों की मांगों को पूरा कराने के लिए नगर निगम में कर्मचारी संगठनों की भरमार है लेकिन हकीकत में कर्मचारियों को परेशान होना पड़ता है।


लोकमंगल दिवस में नगर निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी छोटे लाल दीक्षित अपना दर्द महापौर के समक्ष बयां किया। पिछले पांच साल से वह अपने नए वेतनमान का बकाया भुगतान के लिए चक्कर लगा रहे है। महापौर ने नगर आयुक्त से छोटे लाल की समस्या का निस्तारण कराने का निर्देश दिया। रायबरेली रोड के हैवतमाउ मवैया निवासी धर्मेंद्र ने महापौर को बताया कि उनके मोहल्ले में ईकोग्रीन वाले कूडा उठाने नहीं आते हैं और कूडा खाली प्लाटों डाला जा रहा है। महापौर ने जोनल अधिकारी को समस्या का निदान करने को कहा। बता दें कि इस तरह की लापरवाही सिर्फ जलकल विभाग में ही नहीं, बल्कि बिजली विभाग में भी देखने को मिल चुकी है। हाल ही में एक वकील के पते पर उसके पड़ोसी ने बिजली का कनेक्शन ले लिया था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5992741
 
     
Related Links :-
डीडीयू जयंती पर गरीब कल्याण मेला के माध्यम से लोगों को दिया जाएगा सरकारी योजनाओं का लाभ
स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती का दावा-महंत नरेंद्र गिरी की हुई है हत्या, पांच बिस्‍वा जमीन देने का दबाव बनाते थे आइजी
पेरिस सेंट जर्मेन फेमिनिन और पिक्स स्टोरी ने सोशल मीडिया को सुरक्षित जगह बनाने के लिए हाथ मिलाया, पिक्स स्टोरी बना पेरिस सेंट जर्मेन फेमिनिन का प्रीमियम पार्टनर
सीओ जियाउल हक की हत्या मामले में राजा भैया को क्लीन चिट देने वाली सीबीआई की याचिका खारिज
पीएम मोदी जो बाइडन से आज करेंगे मुलाकात, अफगानिस्तान समेत कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
अब बरेली से वैष्णोदेवी दर्शन के लिए मिलेगी कनेक्टिंग फ्लाइट, 24- 30 सितंबर के बीच सुबह 8.30 बजे से उड़ेगा जहाज
महंत नरेंद्र गिरि को पोस्‍टमार्टम के बाद श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी परिसर में दी जाएगी समाधि
भाजपा यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान टीम के साथ आज पहुंचेंगे लखनऊ, सीएम संग बनाएंगे चुनावी रणनीति
सीएम योगी ने महंत नरेन्द्र गिरि को दी श्रद्धांजलि, बोले- जल्द सामने लाया जाएगा संदिग्ध मौत का सच
यूपी में कांग्रेस की पुरानी प्रतिष्ठा वापिस पाने की जुगत, संगठन में 43 और पदाधिकारी नामित, मीडिया टीम में भी वृध्दि
 
CopyRight 2016 DanikUp.com