11/08/2021  :  21:50 HH:MM
टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को डीएम ने किया सम्मानित
Total View  649

बुलंदशहर जनपद का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को एक- एक बुके, शॉल एवं मोमेन्टो के साथ 50 हजार रु का चेक देकर किया गया सम्मानित

बुलन्दशहर, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले जनपद के खिलाड़ियों के लिए बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान टोक्यो ओलंपिक में भाग लेकर जिले का नाम रोशन करने वाले तीनों खिलाड़ियों को डीएम रविंद्र कुमार ने सम्मानित किया।

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में मेराज अहमद खान (शूटिंग), अरविन्द सिंह (नौकायान) एवं सतीश कुमार यादव (बाक्सिंग) ने प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने ओलंपिक में जनपद का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देने के साथ एक बुके, शॉल एवं मोमेन्टो देकर सम्मानित किया।

द्वारा सम्मान समारोह कार्यक्रम में तीनों खिलाड़ियों को ओलंपिक में जनपद का नाम रोशन करने पर हार्दिक बधाई देते हुए बुके, शॉल एवं मोमेन्टे देकर सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी द्वारा तीनों खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 50-50 हजार रूपये की धनराशि के चैक भी दिए।

इस अवसर पर खिलाड़ियों द्वारा डीएम को धन्यवाद देते हुए टीम इंडिया की टी-शर्ट भी भेंट की। जिलाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि यह जनपद के लिए गौरव का विषय है कि टोक्यो ओलंपिक में उत्तर प्रदेश से कुल 10 खिलाड़ियों में से जनपद बुलन्दशहर के 03 खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। तीनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिस्पर्धाओं में अपना श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए जनपद का नाम राष्ट्रीय पटल पर रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि खेल में जब दो खिलाड़ियों में भिड़ंत होती है तो कोई एक ही विजय होता है। उन्होंने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते हुए अग्रिम शुभकामनायें प्रेषित की और कहा कि वे आगामी प्रतियोगिता में अवश्य सफल होंगे। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि जनपद के युवा ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर खेलों में आगे आयें।

उन्होंने कहा कि जनपद के युवा ऊर्जावान हैं लेकिन उनकी ऊर्जा को सही दिशा में उपयोग कराये जाने के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता है। युवाओं द्वारा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने के लिए खिलाड़ियों से भी अपील की गई कि वह भी युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर उन्हें तकनीक के बारे में शिक्षा दें।

वहीं, मीडिया बन्धुओं से अपील की गई कि ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले तीनों खिलाड़ियों के संघर्ष को युवाओं तक पहुंचाये जिससे युवा मोटिवेट होकर खेलों में अपना एवं जनपद का नाम रोशन कर सके। जिलाधिकारी ने जनपद के युवाओं के हौंसला बढ़ाये जाने के लिए ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले तीनों खिलाड़ियों के गांवों में भविष्य में प्राप्त होने वाले क्रिटीकल गैप से स्पोर्ट्स लाईब्रेरी की स्थापना कराये जाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि लाईब्रेरी में स्पोर्ट्स से संबंधित पुस्तकों को उपलब्ध कराया जायेगा जिसमें से युवा विभिन्न खेलों की तकनीकों के संबंध में ज्ञान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा को संवार सकते हैं। इसके साथ ही युवाओं को खेलों के विषय में प्रशिक्षण दिलाये जाने की भी व्यवस्था की जायेगी।

सम्मान समारोह कार्यक्रम में मेराज अहमद खान, अरविन्द सिंह एवं सतीश कुमार यादव ने अपने-अपने खेलों से संबंधित अनुभवों एवं ट्रेनिंग के बारे में अवगत कराया । कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, सिटी मजिस्ट्रेट, जिला क्रीड़ा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी एवं खिलाड़ियों के परिजन उपस्थित रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6332478
 
     
Related Links :-
टोक्यो ओलिंपिक में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को आज सम्मानित करेगी योगी सरकार
टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को डीएम ने किया सम्मानित
टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ हैं केएल राहुल , पूर्व खिलाड़ी ने बताया परफेक्ट टीम मैन
टोक्यो ओलंपिक : पहलवान रवि दहिया ने देश को दिलाया सिल्वर मेडल
इतिहास : ओलंपिक खेलों में 41 साल बाद भारत को हॉकी में मिली जीत, जर्मनी को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल
जौनपुर में होगी राज्यस्तरीय पुरुष वर्ग की सुपरलीग कबड्डी प्रतियोगिता
भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार पहुंची ओलंपिक के सेमीफाइनल में
ओलंपिक 2021 : हॉकी में अर्जेंटीना को भारत ने धूल चटाई, 3-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई
क्रुणाल पंड्या हुए कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में भेजी गई पूरी क्रिकेट टीम
टी20 विश्व कप 2021: भारत- पाकिस्तान एक ग्रुप में, डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज दूसरे ग्रुप में
 
CopyRight 2016 DanikUp.com