दैनिक यूपी ब्यूरो
22/07/2021  :  19:17 HH:MM
डॉक्टर का अपहरण करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर
Total View  605

उत्तरप्रदेश में आतंक का पर्याय बन चुके मोस्ट वांटेड इनामी बदमाशों का सफाया करने में जुटी यूपी पुलिस ने गुरुवार को एक मुठभेड़ में इनामी बदमाश बदन सिंह को मार गिराया। इस कुख्यात बदमाश पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था। बदन सिंह पर आगरा के मशहूर डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण करने और पांच करोड़ रुपये फिरौती मांगने के भी आरोप हैं।

आगरा, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। उत्तरप्रदेश में आतंक का पर्याय बन चुके मोस्ट वांटेड इनामी बदमाशों का सफाया करने में जुटी यूपी पुलिस ने गुरुवार को एक मुठभेड़ में इनामी बदमाश बदन सिंह को मार गिराया। इस कुख्यात बदमाश पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था। बदन सिंह पर आगरा के मशहूर डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण करने और पांच करोड़ रुपये फिरौती मांगने के भी आरोप हैं। 

बता दे कि आगरा के यमुनापार स्थित ट्रांस यमुना कालोनी निवासी डा. उमाकांत गुप्ता का बीते 13 जुलाई को बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। और उन्हें धौलपुर के बीहड़ में ले गए थे। वहां बदमाशों ने डॉक्टर से पांच करोड़ रुपये की फिरौती वसूलने की कोशिश की। लेकिन 14 जुलाई की रात आगरा पुलिस ने डॉक्टर को बीहड़ से सकुशल मुक्त करा लिया था।
 
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वारदात को दस्यु केशव गुर्जर के गुर्गे बदन सिंह ने अंजाम दिया था जिसमे संध्या नाम की एक महिला भी शामिल थी। महिला ने डॉक्टर को हनी ट्रैप में फंसाया था। इस मामले में आगरा पुलिस ने महिला संध्या सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने मुख्य आरोपी बदमाश बदन सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। बदन सिंह धौलपुर के थाना कंचनपुर के गांव अब्दुलपुर का निवासी था। वर्ष 2017 में हुए आगरा के डॉक्टर निखिल बंसल अपहरण कांड में भी वह शामिल था।

जंगल में घेरकर पुलिस ने किया ढेर

इस मामले में एसएसपी का कहना है कि डॉक्टर की किडनैपिंग मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह और उसके साथी अक्षय सिंह से रात करीब एक बजे मुठभेड़ हुई। पुलिस देर रात्रि थाना जगनेर क्षेत्र के कठपुरा इलाके में चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बदन और अक्षय तेज रफ्तार बाइक से आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वह तेज रफ्तार के चलते भाग निकले।

इन संदिग्ध बदमाशों की सूचना मौके पर तैनात थाना पुलिस ने कंट्रोल रूम को दी। इसके साथ ही एसएसपी मुनिराज, एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता, एसओजी और स्वाट की टीमें तुरंत अलर्ट हो गईं। बदमाशों के पीछे लग गईं। पुलिस से घिरता देख बदमाश बदन सिंह ने बाइक को कछपुरा के जंगल की ओर मोड़ दिया। तेज रफ्तार के कारण उनकी बाइक अचानक से फिसल गई। एसएसपी ने यह भी दावा किया कि भारी संख्या में पुलिस बल को देखने के बावजूद अपने आपको बचाने के लिए दोनों बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस की एक गोली बदमाश को जा लगी। वहीं, दूसरा बदमाश भाग निकलने में सफल रहा। पुलिस घायल बदमाश को अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरी ओर पुलिस की बाकी टीमें दूसरे बदमाश का पीछा करने में जुटी रही, इस बीच उसने भी पुलिस पर फायरिंग कर दी और जवाबी फायरिंग में वह भी मारा गया। एनकाउंटर में पुलिस टीम के दो जवान भी घायल हुए हैं।
 
एसएसपी व एसपी के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी गोली

पुलिस ने बताया कि इस एनकाउंटर के दौरान एसएसपी मुनिराज व एसपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली भी लगी है और इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपहरण और फिरौती का मास्टरमाइंड था बदन सिंह

शातिर ईनामी बदमाश बदन सिंह का आगरा में काफी आतंक था। कुख्यात बदन सिंह डॉक्टर के अपहरण कांड से पहले भी आगरा के तीन अपहरण की वारदातों को भी अंजाम दे चुका था। डॉक्टर उमाकांत के अपहरण के बाद वो उनसे पांच करोड़ की फिरौती लेने वाला था। लेकिन आगरा पुलिस ने पहले ही डॉक्टर को मुक्त करा लिया था। इस वारदात के बाद बदमाश बदन सिंह पर एडीजी राजीव कृष्ण द्वारा एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2951143
 
     
Related Links :-
प्रयागराज में दुष्‍कर्म के बाद मां-बेटी की हत्‍या, मृतका के परिजनों ने किसी से कोई रंजिश होने से किया इनकार
रिटायर अधिकारी को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे 7 लाख रुपए
थाने में खड़े ट्रक से बरामद हुआ एक क्विंटल गांजा
मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए हवाला फंडिंग का आरोप
दुपट्टे के सहारे लटकता मिला विवाहिता का शव
विवाहिता से दुष्कर्म : वीडियो बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल, पुलिस ने दबोचा
युवक - युवती की गाेली मारकर हत्या, युवक के परिजनों ने लगाया आनर किलिंग का आराेप
ट्रक हेल्पर की हत्या करने वाले बदमाश पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, एक को लगी गोली
आतंकियों के स्लीपिंग सेल का अहम सदस्य था आमिर, खजूर बेचने के बहाने करता था रेकी
कोर्ट की अवमानना: कोतवाल व तहसीलदार को चार घंटे तक रखा खड़ा, फिर सुनाई सजा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com