दैनिक यूपी ब्यूरो
17/07/2021  :  20:35 HH:MM
समाधान दिवस पर गढ़मुक्तेश्वर तहसील में 16 शिकायतें प्राप्त 4 का निस्तारण
Total View  571

जनपद की जनता की शिकायतों के समाधान के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए एवं शासन की मंशा के अनुरूप जिलाधिकारी अनुज सिंह ने जनता से प्राप्त 16 शिकायतों में से 4 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया। उनके साथ पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रेखा शर्मा आदि प्रमुख रुप से मौजूद थे।

हापुड़, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। जनपद की जनता की शिकायतों के समाधान के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए एवं शासन की मंशा के अनुरूप जिलाधिकारी अनुज सिंह ने जनता से प्राप्त 16 शिकायतों में से 4 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया। उनके साथ पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रेखा शर्मा आदि प्रमुख रुप से मौजूद थे।


संपूर्ण समाधान दिवस पर गढ़मुक्तेश्वर तहसील में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि तहसील दिवस पर जो भी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उनका 3 दिन के अंदर निस्तारण किया जाए। शिकायतों के निस्तारण के दौरान उनके समाधान की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। यह सरकार द्वारा चलाया जा रहा एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसकी समीक्षा शासन स्तर से भी की जाती है। 

जिलाधिकारी अनुज सिंह ने तहसील दिवस में आए शिकायतकर्ता एवं जनपद के समस्त लोगो से आह्वान करते हुए कहा कि जनपद में लगने वाला तहसील दिवस प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित किया जाएगा।जनपद के समस्त नागरिक अपनी-अपनी तहसीलों में पहुंचकर समाधान दिवस का लाभ उठा सकते हैं। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायत से संबंधित अधिकारी स्वयं उपस्थित हो और कोई भी अधिकारी अपने स्थान पर अपने प्रतिनिधि को न भेजे। जिलाधिकारी ने ये निर्देश भी दिए कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का नए शासनादेश के अनुसार 3 दिवस के अंदर ही गुणवत्ता परक निस्तारण किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन स्तर से संबंधित शिकायतों के निस्तारण के संबंध में शिकायतकर्ता से फीडबैक लिया जा रहा है इसलिए समस्त अधिकारी समस्याओं का निस्तारण करते समय गंभीरता एवं गुणवत्ता का ध्यान रखें। साथ ही शिकायतकर्ता को उसकी शिकायत के निस्तारण से भी अवगत कराया जाए। जनपद में भूमि संबंधित कोई भी मामले लंबित नहीं रहने चाहिए। यदि कोई हैं तो उनका जल्द से जल्द निस्तारण कराएं। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर अरविंद द्ववेदी, जिला विकास अधिकारी संजय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी गढ़मुक्तेश्वर, अधीक्षण अभियंता विद्युत, एक्सन लोक निर्माण विभाग, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2115076
 
     
Related Links :-
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई एक हजार से कम, डेल्टा प्लस वैरिएंट भी नहीं मिला
आतंक का फ्रूट बम : खरबूजे में गेंद, गेंद में विस्फोटक और फिर यूपी में तबाही का था प्लान
कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों का भविष्य संवारेगी योगी सरकार, देगी 4 हजार रुपये महीना
लोकसभा में पीएम के बोलने पर हुआ हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक स्थगित
समाधान दिवस पर गढ़मुक्तेश्वर तहसील में 16 शिकायतें प्राप्त 4 का निस्तारण
यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा निर्वाचन आयोग, मतदाता सूची की जाएगी अद्यतन
राम मंदिर निर्माण की समय सीमा तय, साल 2023 खत्म होने से पहले कर सकेंगे दर्शन
यूपी सरकार के विभागों में बंपर तबादले, दो साल बाद कार्मिकों को किया गया इधर से उधर
यूपी पंचायत चुनाव में धांधली और बढ़ती महंगाई के खिलाफ सपा का हल्ला बोल
अखिलेश यादव ने जनता से की टीका लगवाने की अपील , बोले- कोरोना प्रबंधन में सरकार फेल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com