दैनिक यूपी ब्यूरो
15/07/2021  :  19:06 HH:MM
पंजाब में पार्टी की कमान संभालेंगे सिद्धू, सरकार चलाएंगे कैप्टन : कांग्रेस आलाकमान
Total View  619

बीते कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में जारी आंतरिक कलह खत्म होने की ओर अग्रसर है। कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। पार्टी की ओर से पंजाब के प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि सभी नेताओं को संतुष्ट करने के लिए फॉर्मूला बना लिया गया है। वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री के पद पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के ही बने रहने पर भी सहमति बन गई है।

चंडीगढ़, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। बीते कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में जारी आंतरिक कलह खत्म होने की ओर अग्रसर है। कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। पार्टी की ओर से पंजाब के प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि सभी नेताओं को संतुष्ट करने के लिए फॉर्मूला बना लिया गया है। वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री के पद पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के ही बने रहने पर भी सहमति बन गई है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मध्यस्थता के बाद पार्टी ने संगठन में मतभेद खत्म करने का रास्ता निकाला है। इसके तहत कैप्टन को सीएम पद पर बने रहने की छूट मिली है। साथ ही सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का चीफ बनाने पर आम राय बन गई है। नए फॉर्म्युले के अनुसार, पंजाब में पार्टी के दो वर्किंग प्रेसिडेंट बनाने पर भी काम किया जा रहा है। इन कार्यकारी अध्यक्षों को हिंदू एवं दलित समुदाय के नेताओं में से चुना जाएगा।

पंजाब में चुनाव से पहले संगठन को साधने की रणनीति में कैप्टन सरकार की कैबिनेट का विस्तार भी हो सकता है। इसके तहत कुछ नए चेहरे भी सरकार में शामिल हो सकते हैं। वहीं सिद्धू को अध्यक्ष बनाने के फैसले से वह दुविधा खत्म हो गई है, जिसमें यह फैसला नहीं हो पा रहा था कि पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष हिंदू बनेगा या सिख।

बता दें कि पंजाब के आंतरिक मतभेदों पर हाल ही में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी, पंजाब प्रभारी हरीश रावत और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच बैठक हुई थी। इसके अलावा कैप्टन ने कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और सिद्धू ने राहुल एवं प्रियंका से भेंट की थी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7365979
 
     
Related Links :-
दिल्ली की कोर्ट में जज के सामने गैंगस्टर गोगी की गोली मारकर हत्या
पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना, 24 सितंबर को राष्ट्रपति बाइडेन से करेंगे मुलाकात
गोवा के हर युवा को देंगे रोजगार, निजी क्षेत्र में 80 फीसद नौकरियां करेंगे रिजर्व : केजरीवाल
ओवैसी का बड़ा एलान, गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, नही कर पाए कार्यकाल पूरा
स्पुतनिक की सिंगल डोज वाली वैक्सीन को भारत में तीसरे चरण के ट्रायल के लिए मिली मंजूरी
राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस के नए प्रतीक चिन्ह व झंडे का किया अनावरण
गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने अपने पद से दिया इस्तीफा
देश में गणेश उत्सव की धूम, राष्ट्रपति और पप्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं
दिल्ली में बसों की पहली मल्टी लेवल पार्किंग बनेगी हरि नगर- वसंत विहार में
 
CopyRight 2016 DanikUp.com