दैनिक यूपी ब्यूरो
14/07/2021  :  13:30 HH:MM
कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट सख्‍त, यूपी सरकार को भेजा नोटिस
Total View  609

कांवड़ यात्रा की अनुमति देने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर जस्टिस आरएफ नरीमन की अध्यक्षता वाली बेंच ने स्वत: लिया संज्ञान

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। कोरोना काल के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कांवड़ यात्रा को लेकर दी गई मंजूरी पर सुप्रीम कोर्ट ने अब सख्‍त रुख अपना लिया है. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. कांवड़ यात्रा की अनुमति देने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर जस्टिस आरएफ नरीमन की अध्यक्षता वाली बेंच ने स्वत: संज्ञान लिया है और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई होगी.

बता दें यूपी में कुछ शर्तों के साथ महीने के अंत में शुरू हो रहे कांवड़ यात्रा को लेकर इजाजत दे दी गई है. आवश्यकता के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरटी-पीसीआर की नेगेटिव जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी लागू किए जाने का निर्देश दिया है. बता दें कि मंगलवार को यूपी के मुख्‍यमंत्री ने कोरोना की स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के बाद बताया गया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल के साथ पारंपरिक कांवड़ यात्रा की जा सकेगी.

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कहा गया है कि इस मुद्दे पर कांवड़ संघों से बात की जाए और कांवड़ यात्रा में कम से कम लोगों को ही शामिल होने के लिए कहा जाए. इसके साथ ही अन्‍य राज्‍यों जैसे राजस्‍थान, दिल्‍ली,  हरियाणा और उत्‍तराखंड से आने वाले कांवड़ भक्‍तों के लिए अलग से गाइड लाइन जारी की जाए. साथ हीं अगर आवश्‍यक हो तो अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट को लागू किया जाए.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3128220
 
     
Related Links :-
सीएजी की रिपोर्ट में खुलासा, कंपनी को बेजा लाभ देने के कारण यूपी राज्य सेतु निगम को 2.20 करोड़ का घाटा
राज्य छोड़ने की बात पर भाजपा का राणा पर पलटवार, यूपी में फिर बनेगी योगी सरकार
कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट सख्‍त, यूपी सरकार को भेजा नोटिस
यूपी की नई जनसंख्या नीति का ड्राफ्ट वेबसाइट पर अपलोड, 11 से हो सकता है लागू
केंद्र सरकार को लगा सुप्रीम कोर्ट में झटका, एचसी में जारी सुनवाई पर रोक से इनकार
यूपी की सियासत और योगी के भविष्य पर सबसे सटीक आकलन जरूर पढ़ें..... योगी से किसको डर,क्या सचमुच हार की चिंता या योगी का कद बढ़ने की
अपनी ही लोकप्रियता के जाल में उलझे बाबा योगी आदित्यनाथ!
किसानों का भरोसा क्यों डिगा..
इस बार दीपावली बहुत खास है...
निर्भया से हाथरस तक बेटियों पर सत्ता का मिजाज न बदला
 
CopyRight 2016 DanikUp.com