दैनिक यूपी ब्यूरो
14/07/2021  :  08:50 HH:MM
यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा, गरीबों-किसानों व युवाओं को आकर्षित करेगा घोषणा पत्र
Total View  603

बीते कई साल से उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने को आतुर समाजवादी पार्टी साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गई है।इसके लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार किया जा रहा है जिसमें पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के सुझावों को शामिल करने के साथ अन्य राज्यों के क्षेत्रीय दलों के घोषणा पत्रों के वादे भी खंगाले जा रहे हैं। सपा के इस बार के घोषणापत्र में गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को लुभाने के लिए कई वादे होंगे। इनमें गरीबों को फ्री बिजली व पानी से लेकर युवाओं को रोजगार देने जैसी घोषणा शामिल की जा सकती है। इसमें किसानों को बीज, खाद आदि के लिए सस्ते दरों पर कर्ज मुहैया कराये जाने की घोषणा भी शामिल हो सकती है।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। बीते कई साल से उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने को आतुर समाजवादी पार्टी साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गई है।इसके लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार किया जा रहा है जिसमें पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के सुझावों को शामिल करने के साथ अन्य राज्यों के क्षेत्रीय दलों के घोषणा पत्रों के वादे भी खंगाले जा रहे हैं। सपा के इस बार के घोषणापत्र में गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को लुभाने के लिए कई वादे होंगे। इनमें गरीबों को फ्री बिजली व पानी से लेकर युवाओं को रोजगार देने जैसी घोषणा शामिल की जा सकती है। इसमें किसानों को बीज, खाद आदि के लिए सस्ते दरों पर कर्ज मुहैया कराये जाने की घोषणा भी शामिल हो सकती है। 

समाजवादी पार्टी इस बार चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने में बड़ी सावधानी बरत रही है। इसमें ऐसी घोषणाएं शामिल करने की तैयारी है, जो लोगों के जीवन से सीधे जुड़ें। इसके लिए पार्टी उन क्षेत्रीय दलों के घोषणा पत्रों का भी अध्ययन कर रही है जो हाल के चुनाव में सफल रहे। खासतौर पर पार्टी तृणमूल कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र को देख रही है। पश्चिम बंगाल में भाजपा के पूरी ताकत लगाने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस फिर से सरकार बनाने में सफल रही। इसमें यह देखा जा रहा है कि कौन-कौन से ऐसे मुद्दे थे, जो जनता से सीधे जुड़े थे।

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी कहते हैं कि चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के सुझाव आ रहे हैं। इन सभी को एकत्र किया जा रहा है। समाज के अलग-अलग वर्ग की भी जो समस्याओं और मुद्दों को भी लिया जा रहा है। इन सभी को ड्राफ्टिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा। ड्राफ्टिंग कमेटी घोषणा पत्र को अंतिम रूप देगी। चौधरी के मुताबिक सपा समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखकर अपना घोषणा पत्र तैयार करेगी।

किसानों की मदद के लिए किसान फंड की स्थापना विधवा पेंशन की दरों में इजाफा करना छात्रवृत्ति की दरों में इजाफा करना 108 एंबुलेंस सेवा को फिर से पटरी पर लाना समाजवादी पेंशन योजना को बड़े दायरे में लागू करना।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   316029
 
     
Related Links :-
मौलाना सिद्दीकी की रिहाई को लेकर एआईएमआईएम ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
नोएडा फिल्मसिटी के पास डीएनडी एक्सप्रेसवे पर लगेगा स्मॉग टावर
भाजपा ने 4 विधान परिषद सदस्यों के मनोनयन पर लगाई मोहर, आज घोषित हो सकते हैं नाम
चुनाव 2022: भाजपा व निषाद पार्टी के बीच सीटों का बंटवारा, धर्मेन्द्र प्रधान और संजय निषाद करेंगे घोषणा
सीएम योगी ने जौनपुर को दी 115 परियोजनाओं की सौगात, स्थानीय विधायक ने भेंट किया ऐतिहासिक स्मृति चिन्ह
भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल
गुजरात मंत्रिमंडल: भाजपा ने ‘ घर के सारे बदल डाले’, उम्मीदों की नाव पर सवार नए चेहरों के साथ उतरेगी चुनाव में
श्रीराम के आदर्शों के अनुरुप चला रहे सरकार, अब यूपी में करेंगे राम-राज की स्थापना : सिसोदिया
अलीगढ़ : राजा महेन्द्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास आज करेंगे पीएम
रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे मनीष सिसोदिया, संजय सिंह भी रहे साथ
 
CopyRight 2016 DanikUp.com