दैनिक यूपी ब्यूरो
09/07/2021  :  20:01 HH:MM
मैत्रेयी कॉलेज के सौजन्य से हुआ वृक्षारोपण
Total View  570

शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के 'उन्नत भारत अभियान' के अंतर्गत मैत्रेयी कॉलेज ने नोएडा के पांच गांवों के सामाजिक व स्वास्थ्य के सुदृढ़ीकरण, सांस्कृतिक-शैक्षिक स्तर को और अधिक उन्नत और विकसित करने का संकल्प लिया है। जिसके अंतर्गत कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा ने आज पूर्वचयनित गांवों में सर्वेक्षण तथा पर्यावरण संरक्षण हेतु वृक्षारोपण कराया। जिसमें उन्होंने डॉ. अनामिका सिंह के संयोजन में दो समितियों का गठन किया, जो शुक्रवार को मेलवा गोपालगढ़ और जेवर बांगर गांव में गई। उन्होंने वहां, पीने के पानी का सर्वेक्षण करने के साथ वृक्षारोपण भी किया। पौधारोपण कार्यक्रम में कॉलेज की प्रथम समिति की ओर से अनिल छिल्लर, जसबीर सिंह, अमन कुमार, ललित कुमार, राम कुमार, मनीष, संजय, रिंकू, ओमप्रकाश, हरीश आदि ने भाग लिया। ये टीम मेलवा गोपालगढ़ गांव भी गई जहाँ उन्होंने गांववासियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और मेलवा गोपालगढ़ के प्रधान ईश्वरचंद और पंचायत के विभिन्न सदस्यों की मौजूदगी में वृक्षारोपण किया।

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के 'उन्नत भारत अभियान' के अंतर्गत मैत्रेयी कॉलेज ने नोएडा के पांच गांवों के सामाजिक व स्वास्थ्य के सुदृढ़ीकरण, सांस्कृतिक-शैक्षिक स्तर को और अधिक उन्नत और विकसित करने का संकल्प लिया है। जिसके अंतर्गत कॉलेज की प्राचार्या डॉ. हरित्मा चोपड़ा ने आज पूर्वचयनित गांवों में सर्वेक्षण तथा पर्यावरण संरक्षण हेतु वृक्षारोपण कराया। जिसमें उन्होंने डॉ. अनामिका सिंह के संयोजन में दो समितियों का गठन किया, जो शुक्रवार को मेलवा गोपालगढ़ और जेवर बांगर गांव में गई। उन्होंने वहां, पीने के पानी का सर्वेक्षण करने के साथ वृक्षारोपण भी किया। पौधारोपण कार्यक्रम में कॉलेज की प्रथम समिति की ओर से अनिल छिल्लर, जसबीर सिंह, अमन कुमार, ललित कुमार, राम कुमार, मनीष, संजय, रिंकू, ओमप्रकाश, हरीश आदि ने भाग लिया। ये टीम मेलवा गोपालगढ़ गांव भी गई जहाँ उन्होंने गांववासियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और मेलवा गोपालगढ़ के प्रधान ईश्वरचंद और पंचायत के विभिन्न सदस्यों की मौजूदगी में वृक्षारोपण किया। 

दूसरी समिति, जिसमें विजय कुमार, शिवम शर्मा, जमुना शंकर, सचिन ठाकुर, निश्चय सैनी, पंकज, राज कुमार, रमेश गिरि, मोहित, राजू शाह शामिल रहे, इन्होंने जेवर बांगर गांव में चिकित्सा संबंधी सुविधाओं और प्राथमिक विद्यालयों आदि का सर्वेक्षण किया तथा गांव वालों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6016357
 
     
Related Links :-
मैत्रेयी कॉलेज के सौजन्य से हुआ वृक्षारोपण
यूपी ने एक दिन में रोपे 25.51 करोड़ पौधे, बनाया कीर्तिमान
ग्राम वासियों ने कोरोना के खिलाफ लिया संकल्प, विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण
तेज हवा और बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, 8 डिग्री तक गिरा पारा, जानें मौसम का हाल
हावड़ा और कोलकाता देश के सबसे प्रदूषित शहर
झमाझम बारिश से यूपी से दिल्ली तक मौसम सुहाना
यूपी में इन 10 जिलों में आंधी-पानी की आशंका
पर्यावरण संरक्षण हेतु जनभागीदारी अति महत्वपूर्ण है: लोक सभा अध्यक्ष
*वन, पर्यटन, सांस्कृतिक समेत सम्बंधित विभाग मिलकर कार्य करें तो वन्य जीवों के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
🎖 *पूज्य स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी महाराज सफाईगिरी पुरस्कार से पुरस्कृत*
 
CopyRight 2016 DanikUp.com