दैनिक यूपी ब्यूरो
28/06/2021  :  20:59 HH:MM
5 जुलाई से 3 अगस्त तक चलेंगी पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं
Total View  658

जिले के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं पांच जुलाई से तीन अगस्त तक चलेंगी जिसमें करीब तीन लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं, परीक्षाओं का आयोजन तीन पालियों में कराने की तैयारी की जा रही है।परीक्षाओं के लिए उत्तर प्रदेश के चार जिलों में 560 केंद्र बनाए गए हैं,जो परीक्षार्थियों की कुल संख्या सामने आने के बाद तय किए गए हैं। मुख्य परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजने की तैयारी भी शुरू हो गई है।

जौनपुर, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। जिले के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं पांच जुलाई से तीन अगस्त तक चलेंगी जिसमें करीब तीन लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं, परीक्षाओं का आयोजन तीन पालियों में कराने की तैयारी की जा रही है।परीक्षाओं के लिए उत्तर प्रदेश के चार जिलों में 560 केंद्र बनाए गए हैं, जो परीक्षार्थियों की कुल संख्या सामने आने के बाद तय किए गए हैं। मुख्य परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजने की तैयारी भी शुरू हो गई है। 

हालांकि, पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं के लिए जौनपुर में 154 केंद्र बनाए गए हैं। आजमगढ़ में 195, गाजीपुर में 210, मऊ में 123 और प्रयागराज जिले में परीक्षा के लिए एक केंद्र बनाया गया है। स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 1.40 लाख परीक्षार्थी शामिल होने हैं। स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा में 1.27 लाख और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा में 33 हजार परीक्षार्थी शामिल होने हैं। स्नातक की परीक्षाएं सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक और दूसरी पाली में 11.30 बजे से एक बजे और तीसरी पाली 3 बजे से 4.30 बजे तक कराई जाएंगी। परीक्षाएं पांच जुलाई से शुरू होकर तीन अगस्त तक चलेंगी। 

जबकि स्नातकोत्तर की परीक्षाएं सुबह 11.30 से एक बजे कराने की तैयारी है। इनकी परीक्षा 10 जुलाई से शुरू होकर 16 जुलाई तक चलेंगी। पूर्वांचल विवि के परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने बताया कि परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मुख्य परीक्षा के लिए केंद्रों का निर्धारण कर दिया गया है। चालू माह के अंत तक सभी केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं पहुंचा दी जाएंगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5193456
 
     
Related Links :-
योगी सरकार में अल्पसंख्‍यकों में नए मनोबल व चेतना का हुआ संचार : नंद गोपाल गुप्ता नंदी
हर्षवर्धन को इंग्लैंड के शीर्ष विश्वविद्यालय से मिली स्कॉलरशिप
उत्तर प्रदेश कैबिनेट का फैसला, अब निजी विश्वविद्यालय होंगे अनावश्यक नियंत्रण से मुक्त
यूपी में इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव, धर्मेंद्र प्रधान से मिले कौशल विकास मंत्री
लंबे समय से एक ही विकास खंड में कार्यरत शिक्षा अधिकारी होंगे स्थानांतरित
यूपी : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के संशोधित रिजल्ट में टॉपर हुई फेल
गुरुवार से खुलेंगे यूपी के स्कूल, मगर बच्चों की पढ़ाई अब भी होगी ऑनलाइन
5 जुलाई से 3 अगस्त तक चलेंगी पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं
कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के बंटवारे का किया विरोध
यूपी में ई-पाठशाला को बेहतर बनाएंगे प्रेरणा साथी, पढ़ाई के साथ फालोअप पर रहेगा जोर
 
CopyRight 2016 DanikUp.com