दैनिक यूपी ब्यूरो
17/06/2021  :  21:15 HH:MM
कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के बंटवारे का किया विरोध
Total View  621

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बंटवारे का विरोध करते हुए कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने गुरुवार को कुलपति को ज्ञापन सौंपा और कुलपति के ही माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजा। संघर्ष मोर्चा ने मांग की है कि बंटवारे को रोका जाए,इसी में पूर्वांचल का हित है।

जौनपुर, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बंटवारे का विरोध करते हुए कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने गुरुवार को कुलपति को ज्ञापन सौंपा और कुलपति के ही माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजा। संघर्ष मोर्चा ने मांग की है कि बंटवारे को रोका जाए,इसी में पूर्वांचल का हित है।

शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष श्रीनाथ यादव के नेतृत्व में कर्मचारी संघर्ष मोर्चा कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य से मिला। उन्हें ज्ञापन सौंपा और पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बंटवारे का विरोध जताया। प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ के नाम ज्ञापन दिया। संघर्ष मोर्चा ने कहा विश्वविद्यालय का स्थापना 1987 में हुआ ।तब से विश्वविद्यालय ने संघर्ष करते हुए आगे बढ़ा और शैक्षिक क्षेत्र में काफी विकास किया ।लेकिन 2009 में विश्वविद्यालय से वाराणसी मिर्जापुर सोनभद्र संत रविदास नगर भदोही चंदौली कौशांबी को काटकर अलग कर दिया गया। जिससे विश्वविद्यालय की कमर टूट गई थी। लेकिन फिर संभलते हुए अपने को एक मजबूत स्थिति में लाया। अब पूर्वांचल विश्वविद्यालय का बंटवारा कर्मचारी , छात्र , शिक्षक व जनता के हित में नहीं है। बंटने से विश्वविद्यालय को काफी नुकसान होगा। इसलिए विश्वविद्यालय का बंटवारा हर हाल में रुकना चाहिए। कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने कहा कि हम लोग संघर्ष करेंगे, लड़ाई लड़ेंगे विश्वविद्यालय को बांटने से रोकने का हर संभव प्रयास करते रहेंगे। कुलपति ने उन्हें आश्वासन दिया की उनकी इस मांग को शासन स्तर तक पहुंचाया जाएगा।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष मोहम्मद इमाम, महामंत्री डॉ दियजेन्द्र दत्त उपाध्याय, करूना निराला ,डॉ. प्रमोद कुमार विश्वकर्मा, मनीष कुमार वर्मा ,वारिन्द कुमार, मोहनचंद पांडे, दूधनाथ यादव, विद्यानंद उपाध्याय, मानजी, विक्रमा मोर्या, दिनेश अस्थाना, बांकेलाल , सुशीला आदि मौजूद रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8999192
 
     
Related Links :-
योगी सरकार में अल्पसंख्‍यकों में नए मनोबल व चेतना का हुआ संचार : नंद गोपाल गुप्ता नंदी
हर्षवर्धन को इंग्लैंड के शीर्ष विश्वविद्यालय से मिली स्कॉलरशिप
उत्तर प्रदेश कैबिनेट का फैसला, अब निजी विश्वविद्यालय होंगे अनावश्यक नियंत्रण से मुक्त
यूपी में इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव, धर्मेंद्र प्रधान से मिले कौशल विकास मंत्री
लंबे समय से एक ही विकास खंड में कार्यरत शिक्षा अधिकारी होंगे स्थानांतरित
यूपी : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के संशोधित रिजल्ट में टॉपर हुई फेल
गुरुवार से खुलेंगे यूपी के स्कूल, मगर बच्चों की पढ़ाई अब भी होगी ऑनलाइन
5 जुलाई से 3 अगस्त तक चलेंगी पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं
कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के बंटवारे का किया विरोध
यूपी में ई-पाठशाला को बेहतर बनाएंगे प्रेरणा साथी, पढ़ाई के साथ फालोअप पर रहेगा जोर
 
CopyRight 2016 DanikUp.com