दैनिक यूपी ब्यूरो
13/06/2021  :  11:37 HH:MM
इलाहाबाद हाई कोर्ट को मिला मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति संजय यादव आज लेंगे शपथ
Total View  570

इलाहाबाद हाईकोर्ट को स्थायी मुख्य न्यायाधीश मिल ही गया। बीते अप्रैल से हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का पद संभाल रहे न्यायमूर्ति संजय यादव आज (रविवार को) राजभवन में मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ लेंगे। राजभवन में दिन में 12 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उनको पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। हालांकि, उनका कार्यकाल महज 13 दिन ही रहेगा। इससे पहले वह 14 अप्रैल से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे थे।

लखनऊ, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। आखिरकार इलाहाबाद हाईकोर्ट को स्थायी मुख्य न्यायाधीश मिल ही गया। बीते अप्रैल से हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का पद संभाल रहे न्यायमूर्ति संजय यादव आज (रविवार को) राजभवन में मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ लेंगे।  राजभवन में दिन में 12 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उनको पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। हालांकि, उनका कार्यकाल महज 13 दिन ही रहेगा। इससे पहले वह 14 अप्रैल से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय यादव को यहीं मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है। केंद्रीय विधि मंत्रालय की ओर से बीते गुरुवार को जारी अधिसूचना के बाद वह नियुक्ति शपथ ग्रहण और कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होगी। उनका कार्यकाल 13 दिन का ही है। वह 25 जून 2021 को रिटायर होंगे

इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय यादव का जन्म 26 जून 1961 को हुआ है। वह 25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए। उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू के साथ संवैधानिक मामलों में वकालत की। उन्होंने मार्च 1999 से अक्टूबर 2005 तक सरकारी अधिवक्ता के रूप में काम किया। संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे।

दो मार्च 2007 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए और जनवरी 2010 में स्थायी जज बने। वह दो बार मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश भी रहे। आठ जनवरी 2021 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश बने। इसके बाद यहां 14 अप्रैल से वह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर कार्य कर रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट में उनकी मुख्या न्यायाधीश के पद पर नियुक्ति संबंधी अधिसूचना अपर सचिव विधि एवं न्याय राजिंदर कश्यप ने जारी की है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3248124
 
     
Related Links :-
ओलंपिक मैडल जीतने पर मीराबाई चानू को भाजपा ने दी बधाई
टीकाकरण कराने में मुस्लिम धर्म गुरुओं की भूमिका महत्वपूर्ण : जीसी यादव
डीजीपी पहुंचे अयोध्या, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ करेंगे रामलला के दर्शन-पूजन
सीतापुर हादसा : श्रद्धालुओं से भरी ट्राली ट्रक से टकराई; चार की मौत, 36 घायल
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, गुरु चरणों में नवाया शीश
जुमे की नमाज पढ़ते समय गिरी मस्जिद की दीवार, दो की मौत
26 जुलाई को लखनऊ में स्वास्थ्य महानिदेशालय दफ्तर का होगा घेराव
शाहजहांपुर स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग, 28 जुलाई तक प्रभावित रहेगा कुछ ट्रेनों का आवागमन
भाजपा सरकार ने दिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन : उमेश राणा
स्थानीय लोगों को भायी समाजवादी पाठशाला, गरीब बच्चों को मिल रही है निःशुल्क शिक्षा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com