दैनिक यूपी ब्यूरो
12/06/2021  :  18:35 HH:MM
रंगदारी मांगने के आरोप में एमएलसी संजीव द्विवेदी उर्फ रामू लखनऊ से गिरफ्तार
Total View  571

व्यवसायी से रंगदारी मांगने और गोलीकांड की घटना में शामिल होने के आरोपी व पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजीव द्विवेदी उर्फ रामू को पुलिस ने लखनऊ के धेनुमति अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है।

देवरिया, (दैनिक यूपी ब्यूरो)। व्यवसायी से रंगदारी मांगने और गोलीकांड की घटना में शामिल होने के आरोपी व पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजीव द्विवेदी उर्फ रामू को पुलिस ने लखनऊ के धेनुमति अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है। 

जनपद के कुशीनगर क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य रहे संजीव द्विवेदी उर्फ रामू के तीन अन्य सहयोगियों को भी देवरिया के विभिन्न क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है। इनमें भुजौली कॉलोनी देवरिया के निवासी मनीष मिश्रा, कुणाल मल्ल एवं बजरंगी मणि शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने बताया कि संजीव द्विवेदी उर्फ रामू ने साल 2012 में मेहड़ा पुरवा थाना कोतवाली के एक व्यवसाई से दस लाख रुपए एवं जमीन की अवैध मांग की थी, जिसमें वादी पर आपराधिक दबाव बनाते हुए अंतिम रिपोर्ट लगवा दी गई थी। वहीं, वादी ने फिर से प्रार्थना पत्र दिया और पुनः विवेचना की गई तो अभियुक्तों के द्वारा किए गए अपराध का साक्ष्य प्राप्त हुआ। द्विवेदी पर साल 2014 में व्यवसाई संजय केडिया और उनके साथियों पर गोली चलाने एवं रंगदारी मांगने का भी आरोप लगा था ,लेकिन तत्कालीन समय धारा 307 ,384 समाप्त करते हुए हल्की धाराओं में आरोप पत्र तैयार किया गया। इस संबंध में गोली लगने तथा रंगदारी मांगने की पुष्टि होने पर कोतवाली पुलिस द्वारा यह कार्यवाही की गई है।

गिरफ्तार किए गए रामू द्विवेदी के छोटे भाई श्यामू ने बताया कि योगी सरकार ब्राह्मण विरोधी हो चुकी है और यह ब्राह्मणों को उत्तर प्रदेश से भगाना चाहती है। भैया के ऊपर पूर्व में लगे सभी आरोप खारिज हो चुके हैं। अब उन्हें किस लिए गिरफ्तार किया गया, पता नहीं । साजिश के तहत फंसाने की कोशिश की जा रही है। रामू द्विवेदी अभी दो महीने से स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे और दो दिन पहले ही मेदांता में उनकी जांच हुई, जिसकी रिपोर्ट भी अभी नहीं मिली है। ऐसे मे बिना किसी अपराध के रात में 1:30 बजे उन्हें लखनऊ स्थित अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया , यह निंदनीय है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7600348
 
     
Related Links :-
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोपी कोर्ट से बरी
जानवरों के लिए चारा लाने खेत पर गई युवती की हत्या, प्रेमी युवक पर लगा आरोप
डॉक्टर का अपहरण करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर
सामूहिक हत्याकांड : आगरा में तीन बच्‍चों और मां की गला रेतकर हत्या, इलाके में सनसनी
चैनल में रोल देने के नाम पर माडल से सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश, चार आरोपी गिरफ्तार
आगरा के मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस में डकैती डालने वाला बदमाश खुद पहुंचा थाने
देवरिया : बरहज पुलिस की तत्परता ने बचाई महिला की जान
देवरिया : बरहज पुलिस की तत्परता ने बचाई महिला की जान
देवरिया : बरहज पुलिस की तत्परता ने बचाई महिला की जान
देवरिया : बरहज पुलिस की तत्परता ने बचाई महिला की जान
 
CopyRight 2016 DanikUp.com