दैनिक यूपी ब्यूरो
11/06/2021  :  21:36 HH:MM
कोविड के प्रकोप से मृत पत्रकारों व परिजनों को एनयूजे की श्रद्धांजलि
Total View  570

देशभर के पत्रकारों और एनयूजे के वरिष्ठ नेताओं ने ऑनलाइन श्रद्धाजंलि सभा में की शिरकत

नई दिल्ली, (दैनिक यूपी ब्यूरो)।  देश में पत्रकारों के शीर्ष संगठन नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट (इंडिया) की ओर से शुक्रवार एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कोविड- 19 के संक्रमण के चलते दुनिया से विदा हो चुके पत्रकार साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

एनयूजे आई अध्यक्ष मनोज मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित ऑनलाइन श्रद्धांजलि सभा में देश भर के पत्रकार साथियों और वक्ताओं ने कोविड-19 जैसी घातक बीमारी से अपने प्रियजनों को खो चुके पत्रकार साथियों और दुनिया से विदा हो चुके साथी पत्रकारों के प्रति संवेदना प्रकट की। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना की कि पीड़ित और शोक संतप्त परिवारों को इस संकट से उबरने की शक्ति प्रदान करें।   

कार्यक्रम में एनयूजे—आई के शीर्ष नेताओं , एनयूजे की राज्य इकाइयों के पदाधिकारियों, प्रतिनिधियों तथा पत्रकारिता और मीडिया—शिक्षा जगत के अन्य साथियों ने कोरोना काल में कर्तव्यपथ पर अपने प्राण गंवाने वाले साथियों के योगदान की भूरि—भूरि प्रशंसा की और उन्हें कोरोना वारियर का मान दिए जोन पर बल दिया। 
वक्ताओं ने कहा कि कोविड19 संक्रमण के चलते संगठन के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार अच्युतानंद मिश्र के एकलौते पुत्र राघवेंद्र मिश्र और पुत्रवधू , एनयूजे के महासचिव सुरेश शर्मा की पत्नी संतोष शर्मा, एनयूजे के सचिव और हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार सोमनाथ शर्मा के पुत्र गौरव और पत्नी चेताली शर्मा के निधन ने एनयूजे परिवार के शोक को और गहरा किया है। 
    
एनयूजे अध्यक्ष मनोज मिश्र ने कहा,' यह बड़े दु:ख का विषय है कि आज हमें यह शोक सभा आन लाइन करनी पड़ रहीं है। हम परस्पर मिल कर या पीड़ित व शोकसंतप्त परिवारों तक सीधे जाकर उनके दुख में शामिल नहीं हो पा रहे हैं—हम सीधे कुछ खास मदद भी नहीं कर पा रहे हैं।'
    
उन्होंने कहा कि एनयूजे केंद्र सरकार से पत्रकारों की सामजिक सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग करता रहा है। इस मांग को संगठन और उसकी इकाइयां और सक्रियता से उठाएंगी। सभा ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत संचालित पत्रकार कल्याण योजना के अंतर्गत सहायता राशि बढ़ाए जाने की भी मांग की।
    
सभा में देश भर के पत्रकारों का डाटा बेस या रजिस्टर बनाए जाने की एनयूजे की पुरानी मांग को उठाए जाने पर बल दिया गया। इस अवसर कहा गया कि कोविड से देश देश में 300 से अधिक पत्रकारों के निधन की चर्चा है पर अब तक कोई पुष्ट सूची नहीं है,यह दुखद है।
     
सभा को एनयूजे के वयोवृद्ध नेता सर्वश्री केएन गुप्ता—दिल्ली, अशोक मलिक ,जीके जितेंद्र अवस्थी (चंडीगढ़), जीके मोहंती (ओडिशा) माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति केजी सुरेश, भारतीय जन संचार संस्थान दिल्ली के सहायक प्राचार्य डा. प्रमोद कुमार, दिल्ली पत्रकार संघ के अध्यक्ष मनोहर सिंह व महासचिव अमलेश राजू (दिल्ली) रामभुवन सिंह कुशवाहा, आभा निगम (भोपाल) , काजी तारिक हबीब (जम्मू—कश्मीर)  संजय पांडे (रांची) पालघाट मेघवाल (राजस्थान) त्रियुगीनारायण तिवारी (उत्तर प्रदेश), विचित्रा शर्मा, आभा निगम और अन्य प्रांतों के पत्रकार साथियों ने संबोधित किया। एनयूजे महासचिव सुरेश शर्मा जी के उद्गार और उनके आह्वान पर संक्षिप्त मौन श्रद्धांजलि देने के बाद सभा सम्पन्न हुई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7099078
 
     
Related Links :-
6 जांबाजों को सम्मान, आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी केजरीवाल सरकार
हरियाणा बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े सीएम मनोहर
ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के केंद्र के दावे को दिल्ली सरकार ने नकारा
बकरीद पर कोविड नियमों में ढील : केरल सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब
संसद का मानसून सत्र आज से शुरु, कल शाम होगी कोरोना पर चर्चा
दिल्ली पुलिस के वकीलों के पैनल को केजरीवाल मंत्रिमंडल ने किया खारिज
दिल्ली पुलिस के वकीलों के पैनल को केजरीवाल मंत्रिमंडल ने किया खारिज
पंजाब में पार्टी की कमान संभालेंगे सिद्धू, सरकार चलाएंगे कैप्टन : कांग्रेस आलाकमान
कोविड : 16 जुलाई को पीएम मोदी छह प्रमुख राज्यों के सीएम संग करेंगे बैठक
कोविड : पूर्वोत्तर के सीएम संग पीएम मोदी ने की बैठक, बोले- हर वेरिएंट पर रखनी होगी नजर
 
CopyRight 2016 DanikUp.com