दैनिक यूपी ब्यूरो
17/03/2021  :  23:01 HH:MM
योगी सरकार ने कोरोना पर जारी की नई गाइडलाइंस
Total View  641

कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। यूपी में संक्रमण को रोकने के लिए शासन ने पूरी तैयारी कर ली। इसको लेकर यूपी के अफसरों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने बताया कि बाहर से यूपी आने वाले लोगों का टेस्ट कराया जाएगा।

लखनऊ | कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। यूपी में संक्रमण को रोकने के लिए शासन ने पूरी तैयारी कर ली। इसको लेकर यूपी के अफसरों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने बताया कि बाहर से यूपी आने वाले लोगों का टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था की गई है। मुख्य सचिव ने यूपी के सभी कमिश्नर, जिलाधिकारियों और सीएमओ को पत्र लिखकर कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। अफसरों को जारी पत्र में मुख्य सचिव ने लिखा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और चेहरे पर मास्क लगाने की प्रक्रिया को शुरू करवाई जाए। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया है कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में कोरोना गाइड लाइन का हर हाल में पालन कराया जाए।
शासन की गाइड लाइन के अनुसार कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग और लाइन लिस्टिंग कार्य में मदद के लिए पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मियों की मदद ली जाएगी। मुख्य सचिव ने बताया कि यूपी के सभी जिलों में भीड़-भाड़ वाले इलाकों, स्कूल-कॉलेज में कोविड-19 की जांच के लिए आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिन राज्यों में कोरोना के केस सबसे ज्यादा हैं, हवाईयात्रा के जरिए वहां से आने यात्रियों का यूपी के एयरपोर्ट पर एन्टीजन टेस्ट कराया जाएगा। यात्रियों में लक्षण मिलने पर आरटीपीसीआर का नमूना भी लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यूपी के सभी रेलवे स्टेशनों पर भी एंटीजन टेस्ट कराने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए यूपी के सभी कमिश्नर, डीएम और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गाइड लाइन का पालन कराने के लिए निर्देशित किया गया है। 
यूपी में 24 घंटे के अंदर 261 नए पॉजिटिव मिले 
एक दिनी पाजिटिव केसों की संख्या अब थमने का नाम नहीं ले रही। एक के बाद एक प्रतिदिन इसकी संख्या में लगातार इजाफा ही होता जा रहा है जो कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे उपायों के रास्ते में सबसे बड़ी बाधा बनती रही है। बुधवार को एक बार फिर 24 घंटे में मिलने वाले पाजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 261 पर पहुंच गई। यह मंगलवार 16 मार्च को मिले केसों की संख्या से 33 अधिक है। इससे पूर्व 15 मार्च को 151 केस मिले थे जबकि 14 मार्च को 178 पाजिटिव केसों की पहचान की गई थी। 13 मार्च को यजह संख्या 156 दर्ज की गई थी लेकिन आज यह 260 को भी पार कर गई। गनीमत यही रही की इस दौरान कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या मंगलवार की अपेक्षा कम रही। 
बुधवार को प्रदेश में एक कोरोना संक्रमित की मृत्यु हो गई जबकि मंगलवार को दो संक्रमितों की मौत हो गई थी। आज उन्नाव में एक कोरोना मरीज की मृत्यु हुई है। पाजिटिव केसों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि के कारण प्रदेश में सक्रिये केसों की संख्या भी बढ़कर 2014 पर पहुंच गई है। आज पाजिटिव केसों की संख्या के आधार पर लखनऊ में सर्वाधिक 54 केस मिले जबकि अलीगढ़ में 26 पाजिटिव केस, बरेली में 22, कानपुर नगर में 20, मुरादाबाद में 13 गाजियाबाद में 11 तथा झांसी में 10 पाजिटिव केस मिले। आज प्रदेश भर में 261 केसों की तुलना में मात्र 157 लोग ठीक होने पर डिस्चार्ज किए गए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6531429
 
     
Related Links :-
इलाहाबाद हाई कोर्ट को मिला मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति संजय यादव आज लेंगे शपथ
मंत्री ने कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन, मरीजों को मिलेगी आक्सीजन की सुविधा
पारस हॉस्पिटल हत्याकांड : मॉकड्रिल के सच दबाने के लिए आइएमए आगरा ने डिलीट किया व्हाट्सएप ग्रुप
जेवर एयरपोर्ट का अगस्त में होगा भूमि पूजन, पीएम मोदी-सीएम योगी होंगे चीफ गेस्ट
इस्कॉन मंदिर के सामने एलिवेटेड रोड से कूदकर महिला ने की आत्महत्या
जनपद हापुड़ में कोविड व सफाई व्यवस्था को लेकर डीएम ने आला अधिकारियों के साथ की ऑनलाइन बैठक
अखिलेश ने बदले सुर: बोले हम भी टीका लगवाएंगे, हम भाजपा के टीके के खिलाफ, केंद्र के नहीं
यूपी के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, अब बुधवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें
सदर विधायक ने कृषकों को वितरित किया उन्नतशील धान का बीज
यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए सपा ने बनाई रणनीति, 50 सीट जीतने का लक्ष्य किया तय
 
CopyRight 2016 DanikUp.com