दैनिक यूपी ब्यूरो
17/03/2021  :  23:00 HH:MM
पूरे प्रदेश में मनेगा योगी सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न, 19 से 24 तक लगातार आयोजन
Total View  615

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार के चार पूरे होने पर 19 से 24 मार्च तक प्रदेश के हर जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इन कार्यक्रमों में अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को दिया जाएगा।

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार के चार पूरे होने पर 19 से 24 मार्च तक प्रदेश के हर जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इन कार्यक्रमों में अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को दिया जाएगा। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने जिलों में प्रस्तावित कार्यक्रमों के लिए विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए हैं।  
शुक्रवार को सीएम की प्रेसवार्ता का होगा सजीव प्रसारण
मुख्य सचिव ने बताया है कि 19 से 24 मार्च तक प्रदेश मुख्यालय के साथ ही समस्त जनपदों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 19 मार्च को प्रदेश मुख्यालय पर दिन में 11.00 बजे मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में प्रेस-वार्ता के साथ ही चार वर्ष पूरे होने पर तैयार की गई फिल्म का अवलोकन, गीत का विमोचन, प्रदेश स्तरीय ‘विकास पुस्तिका’ का विमोचन तथा प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रेस वार्ता सजीव प्रसारण होगा। 
24 मार्च तक जिलों में चलेंगे कार्यक्रम
उन्होंने बताया है कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम के बाद जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम शुरू होंगे। जिसमें कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी, जिला स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन, योजनाओं के कुछ लाभार्थियों को जैसे वृद्धावस्था, निराश्रित महिला, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, ऋण/टूलकिट योजना आदि में धनराशि अथवा प्रमाण-पत्र जैसे गोल्डन कार्ड तथा दिव्यांगजनों को ट्राई साईकिल, उपकरण आदि का वितरण किया जाएगा। जनसभाओं का आयोजन भी होगा। प्रभारी मंत्री के नहीं होने की दशा में बोर्डों, निगमों के अध्यक्ष, उपलब्ध रहने पर सांसद अथवा विधायक की अध्यक्षता में जनसभाएं होंगी।
20 मार्च
विधान सभा क्षेत्रों में जनसभाएं होंगी। जिनमें मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के कार्यों का शिलान्यास/लोकार्पण किया जाएगा। क्षेत्र में कराए गए व प्रस्तावित कार्यों का शिलान्यास/लोकार्पण भी किया जाएगा।चार वर्ष पूरे होनेपर तैयार की गई विधान सभा क्षेत्र स्तरीय ‘विकास पुस्तिका’ का विमोचन होगा। 
21 मार्च
ग्रामीण क्षेत्रों में ‘मिशन किसान कल्याण’ के रूप में प्रत्येक विकास खंड में किसान कल्याण मेलों का आयोजन किया जाएगा। जिनमें किसान उत्पादक संगठनों व प्रगतिशील किसान शामिल होंगे। नगरीय क्षेत्र में ‘मिशन व्यापारी कल्याण’ के रूप में प्रत्येक नगर निगम/नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत में कार्यक्रम होंगे। जिसमें व्यापारियों व उद्यमियों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाएं, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टार्टअप योजना, एक जनपद एक उत्पाद, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना आदि के लाभार्थियों के सम्मेलन होंगे। टूलकिट/ऋण वितरण के साथ ही प्रगतिशील व्यापारियों व लघु उद्यमियों का सम्मान किया जाएगा। 
22 मार्च
को ‘मिशन शक्ति’ के अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा स्तर पर महिला सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण, सेल्फ डिफेन्स तथा एन्टी रोमियो स्क्वॉड पर सम्मेलन होंगे। राष्ट्रीय आजीविका मिशन की महिला स्वयं सहायता समूहों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, बीसी सखी, योजनाओं में ऋण वितरण, कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री विवाह योजना के लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा।
23 मार्च
‘मिशन रोजगार’ के तहत जिला पंचायतों के प्रत्येक वार्ड में युवाओं के कौशल विकास तथा उनके द्वारा उद्यमों को स्थापित करने के लिए क्षमतावृद्धि पर कार्यक्रम होंगे। प्रधानमंत्री स्टार्टअप योजना, मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना, मुख्यमंत्री अप्रेन्टिसशिप योजना के लाभार्थियों को ऋण/टूल किट वितरण के साथ ही सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।
24 मार्च
‘मिशन श्रमिक कल्याण’ के तहत श्रमिकों के कल्याण तथा उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाने के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर आधारित प्रदेश के सभी विकास खंडों में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3203145
 
     
Related Links :-
इलाहाबाद हाई कोर्ट को मिला मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति संजय यादव आज लेंगे शपथ
मंत्री ने कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन, मरीजों को मिलेगी आक्सीजन की सुविधा
पारस हॉस्पिटल हत्याकांड : मॉकड्रिल के सच दबाने के लिए आइएमए आगरा ने डिलीट किया व्हाट्सएप ग्रुप
जेवर एयरपोर्ट का अगस्त में होगा भूमि पूजन, पीएम मोदी-सीएम योगी होंगे चीफ गेस्ट
इस्कॉन मंदिर के सामने एलिवेटेड रोड से कूदकर महिला ने की आत्महत्या
जनपद हापुड़ में कोविड व सफाई व्यवस्था को लेकर डीएम ने आला अधिकारियों के साथ की ऑनलाइन बैठक
अखिलेश ने बदले सुर: बोले हम भी टीका लगवाएंगे, हम भाजपा के टीके के खिलाफ, केंद्र के नहीं
यूपी के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, अब बुधवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें
सदर विधायक ने कृषकों को वितरित किया उन्नतशील धान का बीज
यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए सपा ने बनाई रणनीति, 50 सीट जीतने का लक्ष्य किया तय
 
CopyRight 2016 DanikUp.com