दैनिक यूपी ब्यूरो
12/11/2020  :  10:11 HH:MM
शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना आज, 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा
Total View  632

इसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री नीरज कुमार और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी नवल किशोर यादव प्रमुख हैं। मतगणना को लेकर बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

पटना। पटना स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार की सुबह आठ बजे से आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में मतगणना होगी। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 14 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 8 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

इसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री नीरज कुमार और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी नवल किशोर यादव प्रमुख हैं। मतगणना को लेकर बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 8 प्रत्याशियों के लिए 6000 मतदाताओं ने मतदान किया है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 14 प्रत्याशियों के लिए 57 हजार मतदाताओं ने मतदान किया है।

मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू होगी। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक राउंड की गणना होगी जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए ग्यारह राउंड की गणना होगी। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का परिणाम दोपहर बारह बजे तक आने की संभावना है जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए रात में परिणाम आएगा।

 निर्वाची पदाधिकारी सह प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बिहार विधान परिषद चुनाव 2020 के तहत पटना शिक्षक एवं पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना कार्य में तैनात अधिकारियों एवं कर्मियों ब्रीफिंग स्थानीय श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में की। वहां प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मियों को आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप पूरी पारदर्शिता जवाबदेही एवं निष्ठा से मतगणना का कार्य करने का निर्देश दिया। ब्रीफिंग के दौरान कर्मियों को मतगणना से संबंधित आयोग के नियम/ प्रावधान से अवगत कराया गया तथा तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी गई। मतगणना कार्य के निर्बाध संचालन हेतु परिसर के आसपास धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। प्रत्याशियों से कहा गया है कि विजय होने के बाद किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकालेंगे।

पासधारक ही जा सकेंगे

मतगणना परिसर में प्रवेश हेतु अधिकृत व्यक्तियों को पास निर्गत किया गया है तथा पास वाले व्यक्ति को ही परिसर में प्रवेश की अनुमति दी गई है। इसके अतिरिक्त अधिकृत व्यक्तियों के वाहन के प्रवेश हेतु भी पास निर्गत किए गए हैं।

मोबाइल ले जाने पर रोक

मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, माचिस ,तंबाकू आदि अवांछित सामग्री के प्रवेश पर रोक है। प्रवेश द्वार पर ही कड़ाई से जांच की जाएगी। मतगणना कार्य के शांतिपूर्ण संपादन तथा विधि व्यवस्था संधारण हेतु पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गई है। मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना कार्य के सुचारू संचालन की निगरानी हेतु जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे तथा वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं।

कोरोना मानकों के पालन का निर्देश

निर्वाची पदाधिकारी ने मतगणना केंद्र पर सभी व्यक्तियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त निर्देश दिया है। इसके तहत प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। परिसर के भीतर समय-समय पर सेनेटाइजेशन करते रहने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कोविड मानक के तहत प्रत्येक व्यक्ति को सामाजिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   208263
 
     
Related Links :-
पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग, असम में होंगे तीन राउंड, 2 मई को आएंगे 5 राज्यों के नतीजे
शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना आज, 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा
Bihar Result : 'मोदी मैजिक' ने तोड़ा तेजस्वी का सपना, ये रहे NDA की जीत के 5 कारण
बिहार: तीसरे चरण में होगी दिलचस्प लड़ाई
बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोटिंग, 10 को रिजल्ट
महाराष्ट्र, हरियाणा में भाजपा सरकार
विकास और राष्ट्रवाद के कॉकटेल के कारण अन्य राज्यों में बढ़ी योगी की डिमांड* #yogi
किंग बनाम किंगमेकर की लड़ाई
कांग्रेस की हालत बिना ड्राइवर की ट्रेन जैसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
हरियाणा में नए युवा चेहरों को भी मिली तवज्जो
 
CopyRight 2016 DanikUp.com