सीएम योगी आदित्यनाथ ने की जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल वार्ता, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री

0
213

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी के हर नगर में माफियों से मुक्त कराइ गई ज़मीन पर गरीबों के लिए मकान तैयार कराए जाएंगे। जिसकी शुरुआत प्रयागराज से की जा चुकी है। योगी ने राज्य सरकार की एंटी भूमाफिया टास्क फाॅर्स को हर ज़मीन पर कार्रवाई के आदेश दिए है।

सीएम ने प्रदेश के सभी नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के प्रतिनिधियों से वर्चुअल संवाद करते हुए यह बातें कहीं। सीएम ने कहा कि आज यूपी के शहर स्मार्ट हो रहे हैं। यहां ट्रैफिक हो या यातायात के साधन या फिर पार्किंग, सब स्मार्ट हो रहे हैं। यह होता है बदलाव। उन्होंने कहा कि यह स्मार्ट शहर नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की पहचान हैं।

सीएम ने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि ओमिक्रोन वैरिएंट वाली यह तीसरी लहर पहले की तुलना में खतरनाक नहीं है, लेकिन बीमारी तो बीमारी है, इसके लिए लापरवाही ठीक नहीं। उन्होंने महापौर, चेयरमैन और पार्षद गणों से कहा कि अब शहरी वार्डों में स्थानीय पार्षद अथवा किसी वरिष्ठ नागरिक की अध्यक्षता में निगरानी समिति को एक्टिव करना होगा। एक-एक घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करनी होगी, जरूरत के अनुसार उन्हें मेडिकल किट देना होगा। लोगों के टेस्ट कराईये, उनका हाल चाल पूछिये। एक भी पात्र व्यक्ति राशन से वंचित न रहे।

वर्चुअल माध्यम से हुए इस संवाद में 10 जनप्रतिनिधियों ने सीएम से सीधी बातचीत कर अपने क्षेत्र का हालचाल सुनाया। झांसी से दिनेश प्रताप ने झांसी में हुए विकास के लिए आभार जताते हुए कहा कि आज जब दूसरे प्रदेश से उनके रिश्तेदार आते हैं तो झांसी देखकर चकित से रह जाते हैं। वही मथुरा पार्षद मूलचंद गर्ग ने बताया कि उनके वार्ड में घर-घर स्क्रीनिंग करा रहे हैं। सबको राशन मिल रहा है। सीएम योगी ने ब्रज रज को प्रणाम भी किया। कुशीनगर के पार्षद राजकुमार चौरसिया ने बताया कि उनकी निगरानी समिति सक्रिय हो गई है। मीरजापुर से पार्षद कृष्णा तिवारी ने सीएम से कहा जो कभी नहीं मिला वह सब मिला। प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा किये गए प्रयासों की खूब सराहना की। सोरों से चेयरमैन मुन्नी देवी ने सोरों को तीर्थ स्थल घोषित करने पर क्षेत्रीय जनता की ओर से सीएम योगी का अभिवादन किया।

Previous article24 करोड़ टीकाकरण पूरे होने के बाद भी नहीं टला कोरोना संक्रमण का खतरा, जानिए इस पर क्या बोले स्वास्थ्य मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद
Next article7 साल से लापता थी किशोरी, बहला-फुसलाकर भगा ले गया था किरायेदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here