कोरोना प्रबंधन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए कुछ निर्देश, कोरोना वारियर्स का भी किया अभिनन्दन

0
402

उत्तर प्रदेश में कोरोना के प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए एक उच्चस्तरीय टीम-09 का गठन हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस टीम को कुछ आदेश दिए है।
सबसे पहले तो उन्होंने सभी स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय प्रशासन और जिन्होंने उत्साह के साथ टीकाकवर लिया उन सभी का अभिनन्दन किया। साथ ही योगी ने यह आदेश दिया है कि जिन जिलों में टीकाकरण धीमी गति पर है उन पर विशेष ध्यान दिया जाए।
यूपी में बीते 24 घंटे में 18,554 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए साथ ही 19,328 मरीज़ो ने कोरोना को मात भी दी है। योगी ने यह भी कहा कि इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी एहतियात अवश्य बरते।

अन्य कुछ निर्देश इस प्रकार है :

किसी अव्यवस्था अथवा अप्रिय घटना के लिए संबंधित जिलाधिकारी, बीएसए, परीक्षा केंद्र प्रभारी, सभी की जिम्मेदारी तय होगी। संदिग्ध/अराजक तत्वों पर नजर रखी जाए।

हर संदिग्ध मरीज को मेडिकल किट उपलब्ध कराएं। अपूर्ण टीकाकवर वाले लोगों की सूची तैयार करें।

सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से अस्पताल में उपचाराधीन कोविड पॉजिटिव लोगों के परिजनों से नियमित अंतराल पर संवाद किया जाए।

प्रत्येक जिले में कम से कम एक बड़ा अस्पताल डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में आरक्षित किया जाए। अन्य अस्पताल नॉन कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध रहें।

इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर्स पूर्णतः सक्रिय रहें। जिलाधिकारी, सीडीओ और सीएमओ की नियमित बैठक आईसीसीसी में ही हो। होम आइसोलेशन के मरीज, निगरानी समितियों से संवाद, एम्बुलेंस की जरूरत और टेलिकन्सल्टेशन के लिए पृथक-पृथक नम्बर जारी किए जाएं। लोगों को टेलीकन्सल्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

मुफ्त खाद्यान्न वितरण का कार्य सुचारु रखा जाए। एक भी पात्र राशन से वंचित न रहे।

Previous articleक्या करहल की सीट से चुनाव लड़ेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ?
Next article24 करोड़ टीकाकरण पूरे होने के बाद भी नहीं टला कोरोना संक्रमण का खतरा, जानिए इस पर क्या बोले स्वास्थ्य मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here