Breaking News
यूपी में मॉनसून की दस्तक। कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना  |   मॅहगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई बसपा सुप्रीमो मायावती। कहा जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करे सरकार।  |   सीएम योगी के निर्देश, कोविड को लेकर सतर्क रहें।  |   उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया खारिज  |   लैंगिक समानता के मामले में छत्तीसगढ़ नंबर वन  |  

हमारा प्रदेश

यूपी में अब पांच वर्ष की संविदा से शुरू होगी सरकारी नौकरी, बड़े बदलाव की तैयारी
प्रदेश सरकार समूह ‘ख’ व समूह ‘ग’ की भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव करने पर विचार कर रही है। प्रस्तावित व्यवस्था में चयन के बाद शुरुआती पांच वर्ष तक कर्मियों को संविदा के आधार पर नियुक्त किया जाएगा। इस दौरान उन्हें नियमित सरकारी सेवकों को मिलने वाले अनुमन्य सेवा संबंधी लाभ नहीं मिलेंगे
 
अलीगढ़ में दो पक्षो में पथराव, कई घायल
अलीगढ़। गांधीपार्क क्षेत्र के मानिक चौक मेें मंगलवार देररात दो पक्षो में मामूली कहासुनी ने कुछ ही देर में सांप्रदायिक रूप ले लिया ओर आमने-सामने आए पक्षो के बीच जमकर पथराव हुआ। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। देररात हुई इस धटना की जानकारी होते ही तीन थानों का फोर्स मौके पर आ गया। साथ ही एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने भी मौके पर पहुच घटना की जानकारी ली। पुलिस प्रशासन ने थोड़ी मशक्कत के बाद हालात को संभाला लिया।
 
योगी बोले- पांच लाख ने दी थी बीएड की परीक्षा, किसी को नहीं हुआ कोरोना
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेईई और नीट परीक्षाओं के आयोजन को टालने की विपक्षी राजनीतिक दलों की मांग के बीच शुक्रवार को स्पष्ट किया कि यूपी सरकार इन परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है।
 
यूपी के कल से 11 जिलों में शुरू होगा सीरो सर्वे, कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का पता लगाने में होगी आसानी
यूपी में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिए शुक्रवार से 11 जिलों में सीरो सर्वे शुरू होगा। लखनऊ में सीएमओ समेत कई अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। लिहाजा यहां सर्वे का काम फिलहाल टाल दिया गया है।
 
यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन को लेकर सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिया ये आदेश
इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।
 
टल सकता हैं प्रधान का इलेक्शन? नहीं जारी हुई गाइडलाइन्स
वर्तमान पंचायतों का कार्यकाल 25 दिसंबर को पूरा हो रहा है। प्रधानी के चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को सामान्यत: छह माह का समय चाहिए। विशेष परिस्थितियों में चार माह के अंदर भी आयोग चुनाव करा सकता है।
 
विधानसभा में बोले सीएम योगी - दिल्ली के नमूने यहां आकर पूछते हैं कोरोना पर आपने क्या किया ?
यूपी विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा कि हमने यूपी के लोगों को कोरोना से बचाने में महत्वपूर्ण काम किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ नमूने यहां आकर पूछते हैं आपने लोगों के लिए क्या किया, क्या रणनीति बनाई।
 
*सुदीक्षा भाटी के परिजनों से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात*,पांच लाख रुपये की मदद सौंपी
अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के निर्देश पर कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल आज सुदीक्षा भाटी के परिजनों से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने सुदीक्षा के परिजनों को महासचिव द्वारा लिखित शोक पत्र देकर अपनी दुःखद संवेदना प्रकट की। प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक, महासचिव विरेंदर गुड्डु, विदित चौधरी, ओमवीर यादव, मनोज चौधरी, शयोपाल सिंह, डॉक्टर महेन्द्र नागर, दीपक चोटीवाला, राजेंद्र अवाना, परसोत्तम नागर, ललित अवाना, अशोक शर्मा, अजीत दोला ,सतीश शर्मा ,संजीव शर्मा आदि लोग शामिल थे।
 
आगरा में बस को बंधक बनाने की घटना, फाइनेंसर बनकर ले गए
आगरा में 34 सवारियों से भरी बस को बंधक बनाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस की थ्योरी से इतर बस मालिक के रिश्तेदार ने कहा है कि ये बस कहीं से फाइनेंस नही थी।
 
सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की औकात बिहार CM पर टिप्पणी करने की नहीं - DGP गुप्तेश्वर पांडे
सुशांत केस की सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है।
 
उत्तर प्रदेश में थर्ड जेंडर के व्यक्ति को भी मिलेगा संपत्ति में उत्तराधिकार
इसके लिए थर्ड जेंडर के व्यक्ति को भू-खातेदार के परिवार के सदस्य के रूप में शामिल करने का निर्णय किया गया है। मंशा है कि थर्ड जेंडर के व्यक्तियों को भी अन्य लोगों के समान अधिकार और सामाजिक मान्यता मिल सके।
 
यूपी: विधानसभा सत्र से पहले टेस्ट, 20 निकले कोरोना पॉजिटिव
दैनिक यूपी। उत्तर प्रदेश में मॉनसून सत्र शूरू होने से पहले ही विधानसभा के 20 स्टाफ टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा और अन्य करीब 600 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया था।
 
जयप्रकाश निषाद निर्विरोध राज्यसभा सांसद निर्वाचित
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद राज्यसभा के उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। जयप्रकाश निषाद ने 13 अगस्त को विधान भवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके खिलाफ किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था।
 
पंचतत्व में विलीन हुए यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, नम आंखों से बेटे ने दी अंतिम विदाई
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान का पार्थिव शरीर सोमवार को दोपहर बाद ब्रजघाट गंगा किनारे पहुंचा। कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार लोगों को अंतिम दर्शन कराया गया और इसके बाद पार्थिव शरीर घाट पर पहुंचा।
 
अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को मिला मस्जिद की भूमि का कब्जा
कृषि फार्म की पांच एकड़ भूमि का मस्जिद निर्माण के लिए सीमांकन कराने के बाद प्रशासन ने उप्र.सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को कब्जा सौंप दिया।
 
कार्यकर्ताओं के लिए केशव का सहारा
उत्तरप्रदेश में भाजपा के जमीनी कार्यकर्ताओ के लिए उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य बड़ा सहारा हैं। प्रदेश के हर जनपद से मायूस कार्यकर्ता उपमुख्यमंत्री के पास किसी न किसी माध्यम से पहुंचने का प्रयास करता है। कैशव मौर्य न सिर्फ कार्यकर्ताओ की बात गौर से सुनते हैं बल्कि समस्या के निदान के लिए हर संभव प्रयास भी करते हैं।
 
मोदी ने थपथपाई जिसकी पीठ, बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने उसका करियर खत्म करने की ठान ली
ब्राह्मणों की सहानुभूति अर्जित करने का प्रयास कर रहे विधायक ने हमेशा ब्राह्मणों को निशाना बनाया डीघ ब्लॉक के तत्कालीन प्रमुख सुधांशु मिश्रा विधु ने 2014 में अपने खेत पर मोदी की सभा कराई। मोदी ने सुधांशु की मंच पर ही पीठ थपथपा कर शाबाशी दी थी। अचानक इलाके के लोगों में सुधांशु मिश्रा का कद बढ़ गया। यहीं से सुधांशु और विजय मिश्रा के बीच रस्साकशी शुरू हो गई। सुधांशु का करियर समाप्त करने के लिए विजय मिश्रा ने पूरा जोर लगाया। पढ़िए विधायक के बाहुबल की कहानी।
 
बड़ा प्रशासनिक बदलाव, 13 आईएएस 14 आईपीएस के ट्रांसफर
योगी सरकार ने तेरह आईएएस और 14 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईएएस अफसरों के तबादले में पांच जिलों रायबरेली, श्रावस्ती, हरदोई, पीलीभीत और कानपुर देहात में नए डीएम तैनात किए गए हैं। इसी तरह सात जिलों गोरखपुर, बागपत, बदायूं, प्रतापगढ़, आजमगढ़, बिजनौर व मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक समेत 14 आईपीएस बदले गए हैं।
 
बाहुबली विधायक विजय मिश्र को नैनी जेल भेजा गया,संपत्ति कब्जा करने के आरोप में है मुकदमा दर्ज
दैनिक यूपी। ज्ञानपुर विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा को रविवार रात में भदोही जनपद न्यायालय से कड़ी सुरक्षा के बीच नैनी सेंट्रल जेल में दाखिल कराया गया।
 
सीएम योगी ने विधानसभा के मुख्य द्वार पर फहराया तिरंगा
दैनिक यूपी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा के मुख्य द्वार पर तिरंगा फहराया और प्रदेशवासियों को आजादी के दिन की शुभकामना दी। उन्होंने भारत मां की रक्षा पर प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों को भी नमन किया
 

CopyRight 2016 DanikUp.com