Breaking News
यूपी में मॉनसून की दस्तक। कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना  |   मॅहगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई बसपा सुप्रीमो मायावती। कहा जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करे सरकार।  |   सीएम योगी के निर्देश, कोविड को लेकर सतर्क रहें।  |   उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया खारिज  |   लैंगिक समानता के मामले में छत्तीसगढ़ नंबर वन  |  

हमारा प्रदेश

राज्यसभा चुनावों में सपा को हराने के लिए भाजपा का साथ देना पड़े तो हम वो भी करेंगे: मायावती
बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए सपा से हाथ मिलाया था। लेकिन उनके परिवारिक अंतरकलह के कारण बसपा के साथ गठबंधन कर भी वो ज्यादा लाभ नहीं उठा पाए। मायावती ने स्पष्ट कहा है कि राज्यसभा चुनावों में हम सपा प्रत्याशियों को बुरी तरह हराएंगे।
 
कांच के मोती उद्योग के लिए स्वाति नक्षत्र की बूंद साबित हो रही है योगी सरकार की नीतियाँ यो
गी सरकार ने चाइना को आइना को दिखाते हुये बनारस के काँच के मोतियों के उद्योग को देश में ही नहीं बल्कि वैश्विक पटल पर पहुँचाया है । क्लस्टर बनने से लगभग दस हजार लोगों को रोजगार मिलेगा और काँच के मोती के उद्योग में 30 प्रतिशत वृद्धि भी होगी । भारतीय हस्तशिल्प उत्पादों की मांग बढ़ी, जिसमे पूर्वांचल के प्रमुख हस्तशिल्प बनारसी कांच की मोतियों की चमक वैश्विक पटल पर चमकती हुयी दिखाई दे रही है
 
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 24 घंटे में 1,746 नए मामले आए सामने
उत्तर प्रदेश में दिन पर दिन कोरोना के मामले घटते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमितों के ठीक होने में भी काफी इजाफा हो रहा है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 1,746 मामले सामने आए हैं। यहां आंकड़ा पिछले 75 दिनों में सबसे कम है।
 
पंचायत चुनाव से पहले ग्राम पंचायतों को योगी सरकार की बड़ी सौगात
प्रधानमंत्री सड़क योजना की तर्ज पर दो से पांच किलोमीटर तक की होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इसे जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया गया है।
 
बिहार चुनाव में गरजे योगी आदित्यनाथ, भाषण में छाए रहे राहुल-ओवैसी, राम मंदिर की दिलाई याद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बिहार चुनाव के दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है.
 
बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
बलिया मर्डर केस के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह सोमवार (आज) कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने धीरेंद्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
 
सहकारी मिलों को चीनी भण्डारण की समस्या से निजात मिलेगी।
सहकारी चीनी मिल समितियों द्वारा चीनी मिलों को की जाने वाली गन्ना आपूर्ति पर प्राप्त होने वाले गन्ना विकास अंशदान के उपयोग के संबंध में शासनादेश निर्गत किया गया है।
 
वित्त विभाग को इस सम्बन्ध में आवश्यक समन्वय करने के निर्देश
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि समस्त विभागों द्वारा वित्तीय नियमों का पूर्ण पालन करते हुए यह कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए। उन्होंने वित्त विभाग को इस सम्बन्ध में आवश्यक समन्वय करने के निर्देश भी दिए हैं।
 
मुलायम सिंह यादव कोरोना पॉजिटिव, मेदांता अस्पताल में भर्ती
समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के उपरांत चिकित्सकों की देखरेख जारी है। फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं। मुलायम स‍िंह यादव प‍िछले कई द‍िनों से बीमार चल रहे हैं।
 
लोकमान्य तिलक की यादों को सहेजने में जुटा विदेश मंत्रालय, म्यांमार में लगवाएगा प्रतिमा* मंत्रालय करेगा*
नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्रालय दुनिया के तमाम देशों में भारत की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासतों का जीर्णोद्धार करने के साथ ही भारतीय महापुरुषों की यादों को भी सहेजने में जुटा हुआ है। इस दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए मंत्रालय ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रदूत लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की म्यांमार के मांडले में प्रतिमा लगाने की योजना बनाई है। जिस पर खर्च होने वाले धन का वहन विदेश मंत्रालय करेगा।
 
उत्तर प्रदेश को बांटने के लिए नए सिरे से आंदोलन
उत्तर प्रदेश को तीन-चार भागों में बांटने (Division of Uttar Pradesh) के लिए नए सिरे से आंदोलन चलाने की योजना बनाई जा रही है. इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगी. इसके लिए जिस बैनर के तले आंदोलन चलाया जाएगा
 
हाथरस मामले में योगी आदित्यनाथ ने की सीबीआई जांच की सिफारिश, पीड़ित परिवार ने कहा था - CBI जांच पर नहीं है भरोसा
हाथरस मामले में योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। बता दें कि हाथरस मामले में शुरूआत से ही उत्तरप्रदेश पुलिस की भूमिका संदेहास्पद रही है। ऐसे में सीबीआई जांच की सिफारिश काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हाथरस मामले में योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है।
 
हाथरस मामले में प्रशासन ने कराई फजीहत, परिवार को किया नजरबंद,मीडिया बैन, अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
हाथरस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने सीधा हस्तक्षेप किया है। पूरे मामले में डीएम और एसपी की भूमिका को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं। माना जा रहा है कि हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार और एसपी विक्रांत वीर पर बड़ी कार्रवाई हो सकती
 
मोदी ने योगी से की बात तो योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, 25 लाख रुपये नौकरी का एलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए बड़ी घोषणाएं कीं. इसमें परिवार को कुल 25 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध की जाएगी. परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी दी जाएगी। सूडा योजना के अंतर्गत हाथरस शहर में एक घर का आवंटन किया जाएगा।
 
बाबरी विध्वंस कांड से बरी हुए आडवाणी, जोशी सहित 32 आरोपी
अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को ढहाए गए विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आज फैसला सुनाया। इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार समेत सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है।
 
योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को दिया बड़ा गिफ्ट-हेल्थ के लिए पांच लाख, कोरोना से मौत पर 10 लाख*
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को बड़ा तोहफा दिया है। योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर और कोरोना से मौत पर उनके परिजनों को दस लाख रुपये का अनुदान देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ा ऐलान किया है कि राज्य में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा
 
मशहूर सिंगर बाला सुब्रमण्यम का निधन, 16 भाषाओं में गा चुके हैं 40 हजार गाने
90 के दशक की फिल्मों में सलमान खान (Salman khan) की आवाज बने मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (एसपीबी) का निधन हो गया। पिछले 24 घंटे के दौरान उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। बता दें कि एसपी बाला सुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) पिछले महीने 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तभी से उन्हें चेन्नई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था
 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने प्रतियोगी युवाओं से किया संवाद, कहा युवाओं के साथ हो रहा अन्याय*
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गाँधी प्रतियोगी युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करके उनका दर्द साझा कर रहीं हैं। महासचिव ने आज ग्राम विकास अधिकारी और दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों से बातचीत की। गौरतलब है कि ग्राम विकास अधिकारी(VDO) की परीक्षा 2018 में हुई थी लेकिन अभी तक प्रतिभागियों की नियुक्ति नही हुई है।
 
शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले की सूची 15 अक्टूबर को होगी जारी*
शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले की सूची 15 अक्टूबर को जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 54,120 शिक्षक-शिक्षिकाओं के अंतरजनपदीय तबादले को मंजूरी दी है। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने तबादलों की समयसारिणी जारी कर दी है।
 
हंगामा करने वाले सांसदों पर कार्रवाई संभव
कृषि विधेयक के कारण रविवार का दिन संसद में काफी हंगामेदार रहाकृषि बिल पर हंगामा करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की संभावना है। इस संबंध में सरकार की ओर से प्रस्ताव भी आ सकता है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com