Breaking News
यूपी में मॉनसून की दस्तक। कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना  |   मॅहगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई बसपा सुप्रीमो मायावती। कहा जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करे सरकार।  |   सीएम योगी के निर्देश, कोविड को लेकर सतर्क रहें।  |   उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया खारिज  |   लैंगिक समानता के मामले में छत्तीसगढ़ नंबर वन  |  

हमारा प्रदेश

खेत से निकले सोने-चांदी के मुगलकालीन सिक्के, खजाना छिपे होने की अफवाह पर की खुदाई
रात के वक्त अवैध रूप से खेत में कराए जा रहे मिट्टी खनन के दौरान खजाना निकलने की सूचना लोगो को दिन निकलने पर उस वक्त हुई जब सड़क पर मिट्टी के साथ कुछ लोगों ने सोने-चांदी के पुराने सिक्को को पड़ा पाया।
 
मेरठ : पूर्व बीजेपी विधायक ने की दीपावली पर फायरिंग, वीडियो वायरल होने के बाद केस दर्ज
जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसके तुरंत बाद भाजपा नेता ने सफाई देते हुए कहा कि बंदरों के झुंड से हम काफी परेशान थे जिसके कारण लिए फायरिंग किया गया।
 
पराली जलाने पर लेखपाल की चेतावनी के बाद सदमे में किसान की मौत
25 वर्षीय किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिवारीजनों ने एक दिन पहले खेत मे पराली जलाने पर पहुंचे हलका लेखपाल के कार्रवाई की चेतावनी पर सदमे में आकर मौत होने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसान के शव का पोस्टमार्टम कराया है।
 
अयोध्या में मनाई गई भव्य दिवाली से संतों में उत्साह, बोले- 490 वर्ष के बाद ये आया मौका
अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के आयोजन को लेकर संतो ने खुशी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया है। संतों ने कहा कि 490 वर्ष के बाद ये मौका आया जब रामलला के परिसर में दीपक जला। दीपोत्सव के सफल आयोजन के बाद राम नगरी अयोध्या की गलियो में रौनक है।
 
राहत: यूपी में महंगी नहीं होगी बिजली, स्मार्ट मीटर का खर्च उपभोक्ताओं पर नहीं डाल सकेंगी कंपनियां
वर्तमान स्लैब और दर ही राज्य में लागू रहेगी। स्मार्ट मीटर वाले विद्युत उपभोक्ताओं को भी आयोग के फैसले से राहत मिली है। बिजली कंपनियां स्मार्ट मीटर पर होने वाले किसी भी खर्च को उपभोक्ताओं से नहीं वसूल सकेंगी।
 
यूपी पंचायत चुनाव 2020 : एक लाख से अधिक आबादी वाली ग्राम पंचायतों को मिलेगा शहरी दर्जा
जनगणना काम इसके बाद शुरू होने की संभावना है। इसके बाद नई निकायों का गठन और सीमा विस्तार का काम रोक दिया जाएगा।
 
प्रयागराज में 62 घंटे से पानी की टंकी पर चढ़ा है वकील का परिवार, नीचे से DM और SSP कर रहे उतरने की गुहार
एक साथ जुटे सभी अधिकारियों ने अधिवक्ता की हर बात मानने की बात कही। यह भी कहा कि अगर उसे वह नीचे आता है तो प्रयागराज में ग्राम सभा की जमीन दिलाने की कोशिश करेंगे।
 
योगी सरकार ने आंगनबाड़ी केन्‍द्रों से जुड़े 1.64 करोड़ लाभार्थियों को दिया तोहफा
दैनिक यूपी। प्रदेश की योगी सरकार दिवाली पर प्रदेश के आंगनबाड़ी केन्‍द्रों से जुड़े लाभार्थियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार की ओर से लाभार्थियों को उच्‍च गुणवत्‍ता का पौष्टिक आहार उपलब्‍ध कराया जाएगा। अभी तक आंगनबाड़ी केन्‍द्रों से जुड़ी लाभार्थियों को कोटेदार के माध्‍यम से पुष्‍टाहार उपलब्‍ध कराया जाता था। अब सरकार की ओर से आंगनबाड़ी से जुड़ी गर्भवती महिलाओं, शिशुओं व बालिकाओं को दूध पाउडर, दही व घी भी दिया जाएगा।
 
एग्जिट पोल : यूपी में कायम है योगी का दबदबा, जानिए कितनी सीट
यूपी में हुए सात सीटों पर उपचुनाव में योगी का दबदबा कायम रह सकता है। इंडिया टुडे-एक्सिस-माय-इंडिया के एग्जिट पोल के परिणामों के मुताबिक यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1 से दो विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर सकती है।
 
हाथरस केस : सच और झूठ का पता लगाने को CBI कराना चाहती है पाॅलीग्राफ, परिवार ने किया इनकार
पीड़िता के पिता के नाम से खरीदी गई सिम के नंबर से मुख्य आरोपी संदीप के फोन नंबर पर हुई बातचीत की कॉल डिटेल रिकॉर्ड(सीडीआर) को भी भाई ने एक बार फिर गलत बताया है।
 
किसानों के हित में सीएम याेगी का बड़ा फैसला, मंडी टैक्स घटाने का ऐलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने किसानों को दिवाली का तोहफा देते हुए मंडी टैक्स घटाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने किसानों को मंडियों में बेहतर सुविधा प्रदान करने एवं मंडियों में कार्य कर रहे व्यापारियों के प्रोत्साहन हेतु मंडी शुल्क की दर को 02 प्रतिशत से घटाकर मात्र 01 प्रतिशत किए जाने का आदेश दिया है।
 
हाथरस केस : अपनों के आसपास टिकी CBI जांंच, पहली बार ना तो गांव पहुंची टीम न किसी को बुलाया
अब तक की जांच सीबीआई ने 'अपनों' से ज्यादा की है। ऐसे में माना जा रहा है सीबीआई को इस केस में अपनों पर ही शक है।
 
उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादलों पर लगी रोक हटी
उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादलों पर लगी रोक हट गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अंतरजनपदीय स्थानांतरण में अध्यापिकाओं को बड़ी राहत देते हुए कहा है कि अध्यापिकाएं यदि एक बार अंतरजनपदीय तबादला ले चुकी हैं और उसके बाद उनकी शादी हुई है तो वे अंतरजनदीय तबादले की मांग दोबारा कर सकती हैं। उन्हें मेडिकल आधार पर भी दोबारा तबादले की मांग करने का अधिकार है।
 
अफजाल अंसारी का छलका दर्द,योगी सरकार पर पक्षपात का आरोप
बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने रविवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर उनके परिवार के खिलाफ राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया
 
यूपी की तर्ज पर हरियाणा भी बनाएगा लव जिहाद का कानून
उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बनाया जाएगा। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बनाने पर विचार की बात की है
 
लव जिहाद पर CM योगी की चेतावनी, नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य है की यात्रा निकलने वाली है
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर जिले की मल्हानी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए लव जिहाद करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। शनिवार को सीएम योगी ने कहा कि लव जिहाद करने वाले अगर नहीं सुधरे तो अब राम नाम सत्य है की यात्रा निकलने वाली है।
 
यूपी की 56 नई नगर पंचायतों में योगी सरकार ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती
उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में नई बनी 56 नगर पंचायतों के लिए तीन-तीन पदों का सृजन किया गया है. प्रत्येक पंचायत में एक अधिशासी अधिकारी, एक कर निरीक्षक और एक चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस तरह से प्रदेश की इन सभी नगर पंचायतों में कुल 168 पद ऐसे होंगे जिनपर भर्तियां की जाएंगी।
 
नीट काउंसलिंग: गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का नाम गायब, बीआरडी प्राचार्य ने बताई ये वजह
मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET 2020 काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है लेकिन लिस्‍ट से गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज का नाम गायब है। इससे इस कालेज में प्रवेश चाहने वाले छात्रों में हड़कंप मच गया है। काउंसलिंग लिस्‍ट से नाम गायब होने को लेकर बीआरडी मेडिकल कालेज से जुड़े लोगों में इसकी मान्‍यता को लेकर भी तरह-तरह की आशंकाएं पैदा हो गई हैं
 
सूबे के नए संचालित आठ पीसीआर लैब की कोरोना जांच में टॉप पर अलीगढ़
लखनऊ। सूबे के आठ जिलों में स्थापित किए गए नए पीसीआर लैब में कोरोना संक्रमण की जांच में अलीगढ़ अव्वल है। जिले के डीडीयू अस्पताल में स्थापित लैब में अब तक करीब 22 हजार से अधिक जांच की जा चुकी है। जिसमें करीब 200 से अधिक पाजीटिव आ चुके है।यानी पाजीटिव दर करीब 0.97 फीसद है
 
मुंह और नाक के बाद अब यूरिन के सैंपल से होगी कोरोना की जांच
कोविड-19 वायरस को लेकर दुनियाभर में नए-नए शोध हो रहे हैं।इसी कड़ी में प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए नया शोध हो रहा है।इस शोध में यूरिन जांच के जरिए कोरोना संक्रमण के पता लगाने की संभावना तलाशी जा रही है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com