Breaking News
यूपी में मॉनसून की दस्तक। कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना  |   मॅहगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई बसपा सुप्रीमो मायावती। कहा जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करे सरकार।  |   सीएम योगी के निर्देश, कोविड को लेकर सतर्क रहें।  |   उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया खारिज  |   लैंगिक समानता के मामले में छत्तीसगढ़ नंबर वन  |  

हमारा प्रदेश

6 लाख रुपए का बिजली बिल देख गरीब किसान के उड़े होश, बिजली विभाग ने कहा- भूल हुई
जिस किसान रामू राठौर को विद्युत विभाग ने यह भारी-भरकम बिजली बिल भेजा है वो भूमिहीन हैजिस किसान रामू राठौर को विद्युत विभाग ने यह भारी-भरकम बिजली बिल भेजा है वो भूमिहीन हैविद्युत विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि तकनीकी फॉल्ट की वजह से उसे 26 लाख का बिल पहुंचा है. कभी-कभी मीटर आठ हजार, 80 हजार यूनिट से बिल जनरेट कर देती है. इस तरीके के और भी बिजली बिलों को तत्काल सही कराया जाएगा
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसान आन्दोलन के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा
यूपी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसान आन्दोलन के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने सभी जिलों के प्रशासन को संवाद बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में सड़कों पर जाम न लगने पाए। मुख्यमंत्री योगी ने नोएडा, गाजियाबाद क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।
 
*आत्मनिर्भर भारत,स्थानीय शिल्पकारी का प्रतीक होगा नया संसद भवन - लोकसभा अध्यक्ष
नए संसद भवन का भूमिपूजन और शिलान्यास दस तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को प्रधानमंत्री से मिलकर भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण उन्हें दिया। इसे प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। लोकसभा अध्यक्ष ने बताया कि नया संसद भवन आत्मनिर्भर भारत अभियान, स्थानीय शिल्प और भारतीय लोकतंत्र की विविधता का प्रतीक होगा।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से होटल ट्राइडेंट मुम्बई में फिल्म गायक,अभिनेता कैलाश खेर की मुलाकात
मुम्बई में फ़िल्म गायक,कलाकार कैलाश खेर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री से कल अक्षय कुमार की मुलाकात हुई थी। योगी आदित्यनाथ की यात्रा से महाराष्ट्र सरकार सकते में है। मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश में नई फिल्म नगरी के संदर्भ में मेल मुलाकात कर रहे हैं।
 
देवदीपावली: पीएम मोदी के स्वागत में काशी के 15 घाटों पर होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम
पहली बार देव दीपावली पर काशी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में 15 घाटों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। साढ़े सात किलोमीटर लंबे घाटों को दीपों के साथ ही बिजली के झालरों से भी जगमग किया जाएगा। गंगा के उस पार भी पहले बार आकर्षक सजावट की जाएगी।
 
मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लखनऊ अदालत में हुए पेश
एमपीएमएलए कोर्ट के विशेज जज पवन कुमार राय ने जेलर से गाली-गलौज व जानमाल की धमकी देने के मामले में अभियुक्त मुख्तार अंसारी की ओर से अंतिम बहस के लिए पांच दिसंबर की तारीख तय की है।
 
UP में 6 महीने के लिए लगाया एस्मा, कर्मचारियों की हड़ताल बैन
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में एस्मा ऐक्ट (Essential Services Maintenance Act) लागू कर दिया है. एस्मा ऐक्ट अगले छह महीने के लिए लागू होगा.
 
दाे दिसंबर तक बंद हो जाएंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें
दिवाली और छठ पूजा के चलते चलाई गई पूजा स्पेशल गाड़ियों पर दो दिसंबर तक ब्रेक लग जाएगा। इन ट्रेनों को रेलवे बोर्ड अब संचालित नहीं करेगा।
 
यूपी के 44 जिलों में 10 लाख और बनाए जाएंगे पीएम आवास
वर्ष 2022 तक सबको घर का सपना साकार करने के लिए राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में ही अभी 54 लाख 95 हजार और आवास बनाने होंगे। इस लक्ष्य को पाने के लिए राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत केंद्र सरकार से चालू वित्तीय वर्ष के लिए और 10 लाख आवास मांगे हैं।
 
यूपी : 41 लाख ग्रामीणों को हर घर नल योजना की सौगात, पीएम मोदी ने किया वर्चुल शिलान्‍यास
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र में 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को योगी सरकार हर घर नल योजना की सौगात मिली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से इस योजना का वर्चुल शिलान्‍यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
 
यूपी में एक जनवरी 2021 से वाहनों का प्रदूषण जांच कराना महंगा
यूपी में एक जनवरी 2021 से वाहनों का प्रदूषण जांच कराना महंगा हो जाएगा। दोपहिया से लेकर सभी तरह के वाहन मालिकों को प्रदूषण जांच के लिए अब दो गुना पैसा खर्च करना होगा। प्रदेश भर में ऐसे वाहनों की संख्या तीन करोड़ के आसपास है।
 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की लहर से किया सतर्क
राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की दूसरी वेव को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सतर्कता बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अस्पतालों की व्यवस्था अच्छी रखें जिसके चलते अस्पताल में आए मरीजों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। सीएम ने शनिवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान यह बातें कही। उन्होंने कहा कि लोगों को महामारी के प्रति जागरुक किया जाए। साथ ही इस अभियान में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को भी सक्रिय करें।
 
पीएम मोदी करेंगे मिर्जापुर व सोनभद्र की पेयजल योजना का शिलान्यास, 22 नवंबर को आयोजन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 नवम्बर को जल जीवन मिशन उत्तर प्रदेश के तहत विंध्य क्षेत्र के मिर्जापुर एवं सोनभद्र की 23 ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाओं का शिलान्यास वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से क
 
बदल जाएगा ग्राम पंचायत का आरक्षण
यूपी में पंचायत चुनाव की तैयारियां अब धीरे-धीरे जोर पकड़ते नजर आ रहा है. इधर, प्रशासनिक स्तर के साथ ही चुनाव लड़ने के दावेदार भी मैदान भी कूद पड़े हैं. वोटर लिस्ट पुनरीक्षण की घोषण होने के बाद अब गांवों में इस बात पर चर्चा हो रही है कि कौन सा गांव आरक्षित होगा
 
गोरखपुर-हटिया के बीच चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन
रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेन संख्या 05028/05027 गोरखपुर-हटिया-गोरखपुर पूजा स्पेशल ट्रेन 20 से लेकर एक दिसंबर के बीच चलाने की घोषणा की है. ट्रेन अप व डाउन में कुल 11 ट्रिप चलायी जायेगी.
 
दिल्ली से आने वाली ट्रेनों के हर यात्री की स्टेशन पर होगी कोरोना जांच
दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यूपी में सतर्कता बढ़ाई जा रही है। दिल्ली से आने वालों की नोएडा बार्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू करने के बाद अब ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की भी जांच स्टेशन पर होगी। जिन यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा।
 
2013 में बंगाल से गिरफ्तार कर वापस भेजे गये 2 बांग्लादेशी अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार
वर्ष 2013 में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर वापस बांग्लादेश भेजे गये दो बांग्लादेशी नागरिकों को अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला से गिरफ्तार किया गया है.
 
दलित बच्चियों की मौत का मामला, परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का लगाया आरोप, एसपी बोले- तालाब में डूबने से हुई मौत
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के एक गांव के तालाब से मिले दो दलित बच्चियों के शवों के मामले में परिजनों का आरोप है कि उनकी बलात्कार के बाद हत्या की गयी है. हालांकि, पुलिस इसे हादसा बता रही है.
 
सांसद रीता बहुगुणा जोशी की आठ साल की पोती की पटाखे से झुलसकर मौत
रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की बेटी किया सोमवार शाम साढ़े चार बजे के करीब बच्चों के साथ पटाखे फोड़ते समय जल गई थी। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसका निधन हो गया।
 
हाथरस केस : भाई दूज पर पीड़िता के घर आईं बहनें, आरोपियों का नहीं हो सका टीका
भाई दूज पर दोनों भाई दिनभर बहन को याद करते रहे। दूसरी ओर आरोपियों की बहन जेल में भाई को टीका करने नहीं जा सकीं।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com