Breaking News
यूपी में मॉनसून की दस्तक। कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना  |   मॅहगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई बसपा सुप्रीमो मायावती। कहा जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करे सरकार।  |   सीएम योगी के निर्देश, कोविड को लेकर सतर्क रहें।  |   उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया खारिज  |   लैंगिक समानता के मामले में छत्तीसगढ़ नंबर वन  |  

हमारा प्रदेश

यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज, नए साल में BJP पदाधिकारियों की पहली बैठक आज
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारिखों का ऐलान अभी हुआ नहीं है पर उससे पहले राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गयी हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर आज नये साल में पहली बैठक करने जा रही है.
 
अखिलेश यादव नहीं लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, कहा, बीजेपी पर भरोसा नहीं
कोरोना संक्रमण के बीच नये साल में वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिल रही है कि बहुत जल्द देश में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा. लेकिन अब इसमें भी राजनीति तेज हो गयी है. विपक्ष कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को भाजपा की वैक्सीन बता रही है
 
यूपी में कोरोना के नये स्ट्रेन का खतरा, दो संक्रमित इलाका सील
कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर सरकार सतर्क है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के नये स्ट्रेन से दो लोगों को संक्रमित पाया गया है. लंदन से वापस यूपी लौटे लोगों की जांच की जा रही है.
 
New Year 2021 यूपी में किन नियमों का करना होगा पालन
Guidelines For New Year 2021 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ की सरकार (Yogi Adityanath Government) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए न्यू ईयर (New Year) के सेलिब्रेशन के मद्देनजर गाइडलाइंस (Guidelines For New Year 2021) जारी की है.
 
राम जन्मभूमि ट्रस्ट के छह लाख रुपये गबन करने के मामले में मुंबई के चार आरोपित गिरफ्तार, ...
राम जन्मभूमि ट्रस्ट से नौ सितंबर को छह लाख रुपये के गबन के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. अयोध्या के एसएसपी दीपक कुमार ने मंगलवार को कहा कि अन्य लोगों को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा.
 
अब बिना किसी डर के सलमान के साथ रहेगी शिखा
बालिग होने पर व्यक्ति अपनी शर्तों पर जिंदगी जी सकता है. यह बात इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले पर सुनवाई के दौरान कहा. कोर्ट ने कहा कि बालिग होने पर व्यक्ति अपनी इच्छा से और अपनी शर्तों पर जिंदगी जी सकता है.
 
शुरुआती वोटर लिस्ट जारी, यहां देख सकेंगे अपना नाम
साल 2021 में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव (up panchayat elections ) के लिए पंचायतों की शुरुआती वोटर लिस्ट तैयार करने का काम किया जा चुका है. सोमवार 28 दिसंबर यानी आज से यह वोटर लिस्ट ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जाएगी.
 
गाड़ियों पर जाति और धर्म लिखा तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, वाहन भी होगी सीज
आम तौर पर लोग अपनी गाड़ियों पर जाट, यादव, क्षत्रिय, राजपूत, ब्राह्मण, कायस्थ जैसे जाति-सूचक शब्दों का प्रयोग करते हैं. लेकिन अब ऐसा करना भारी पड़ सकता है. पकड़े जाने पर आपको भारी जुर्माना (heavy fine) भरना पड़ सकता है.
 
जो पंचायत चुनाव नहीं करा पा रही वह सरकार प्रदेश क्या चलायेगी,अखिलेश ने साधा भाजपा पर निशाना
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि जो सरकार पंचायत चुनाव नहीं करा पा रही है वह प्रदेश कैसे चला पायेगी. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, उप्र में भाजपा सरकार ने बिना नये चुनाव कराये 'ग्राम पंचायतें' भंग कर दी हैं. बड़े-बड़े चुनाव तो हो रहे हैं
 
वाराणसी में अब घाट पर उतरेगा हेलीकॉप्टर
वाराणसी में गंगा किनारे अर्धचंद्राकार घाटों की मनोहारी छवि निहारने काशी आने वाले दुनिया भर के लोगों के लिए अब खिरकिया घाट एक नया केंद्र होगा। यह नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन जल, थल और नभ तीनों से जुड़ा होगा। जहा। घाट तक एयरपोर्ट और स्टेशन से भी पहुंचना बेहद आसान होगा।
 
किसान आंदोलन के कारण NH-9 और NH-24 बंद, हाईवे पर भारी जाम
केंद्र के तीन नए कृषि बिलों को लेकर सरकार और किसानों के बीच घमासान जारी है। हर हाल में कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान इस मुद्दे पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। इसके लिए दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन आज 31वें दिन भी जारी है।
 
किसान आंदोलन में तेजी के साथ 23 को वार्ता के लिए भी हामी
नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन पर बैठे किसानों ने सरकार से फिर से बातचीत शुरू करने का फैसला किया है। शनिवार को किसान नेताओं की बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि किसान नेताओं ने सरकार के साथ बातचीत फिर से शुरू करने का फैसला किया है।
 
स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं से हो रही थी ज्‍यादा RCDC फीस की वसूली
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन आईटी विंग की लापरवाही और मनमानी से नियामक आयोग के आदेश के बाद भी स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं से रिकनेक्शन और डिस्कनेक्शन (आरसीडीसी) की फीस के रूप में 600 रुपये की वसूली अब तक जारी रही।
 
सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने जा रहे दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया को लखनऊ पुलिस ने रोका
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंगलवार को एक दिन के लखनऊ दौरे पर पहुंचे हैं। दिल्ली व उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के साथ अन्य कार्य पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के बहस करने की चुनौती के बाद पहुंचे मनीष सिसोदिया ने उनका गांधी भवन में इंतजार किया।
 
आखिरी सांस तक बेटे की गर्दन को पैर से दबाए रही कलयुगी मां
अपनी बदनामी से बचने के लिए महिला ने ही अपने सात साल के मासूम की गला दबाकर हत्या की थी। अपने अवैध संबंध छुपाने के लिए वह अपने बेटे के गर्दन पर पैर रखकर तबतक खड़ी रही, जबतक उसके प्राण पखेरू उड़ नहीं गए।
 
यूपी सरकार की कार्रवाई : एटा, नोएडा सहित चार जिलों के खादी और ग्रामोद्योग अधिकारी को किया सस्पेंड
प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह तथा विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने मंगलवार को खादी भवन में विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। सरकार की मंशा के विपरीत स्वरोजगारपरक योजनाओं में लक्ष्य हासिल नहीं करने
 
PM मोदी देश के 9 करोड़ किसानों को सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ देंगे : योगी आदित्यनाथ
नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में जारी किसानों के आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ा बयान दिया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री देश के 9 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ रुपये देंगे. जिसमें से 2 करोड़ 30 लाख किसान उत्तर प्रदेश के हैं.
 
किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरे सपाई, पुलिस से नोकझोंक, सैकड़ों गिरफ्तार
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार 19वें दिन जारी है। सोमवार को किसान भूख हड़ताल पर हैं। उत्तर प्रदेश में किसानों के आंदोलन को समाजवादी पार्टी का पूरा सहयोग मिल रहा है। सपा ने जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन की कोशिश की तो पुलिस से नोकझोंक शुरू हो गई।
 
किसानों के कंधे पर बंदूक रख विपक्ष कर रहा साजिश - योगी
कृषि सुधार कानूनों को रद करने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है। कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास करने मेरठ पहुंचे सीएम ने कहा कि कुछ लोग किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर देश की एकता और अखंडता को चुनौती दे रहे हैं।
 
नरमुंड मामले में बड़ा खुलासा : प्रेमी को काबू में रखने के लिए महिला करती थी तंत्र-मंत्र
उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी में एक बार फिर तंत्र-मंत्र का सहारा लेकर सिद्धि प्राप्त करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. यूपी की पुलिस ने चार नरमुंडों की बरामदगी के मामले में कथित एक तांत्रिक और एक महिला को गिरफ्तार किया. नरमुंड मिलने की सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मंगलवार देर शाम खुलासा कर दिया.
 

CopyRight 2016 DanikUp.com