Breaking News
यूपी में मॉनसून की दस्तक। कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना  |   मॅहगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई बसपा सुप्रीमो मायावती। कहा जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करे सरकार।  |   सीएम योगी के निर्देश, कोविड को लेकर सतर्क रहें।  |   उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया खारिज  |   लैंगिक समानता के मामले में छत्तीसगढ़ नंबर वन  |  

हमारा प्रदेश

लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के समानान्तर रेल लाइन बिछाये केन्द्र, मुफ्त जमीन देगी उप्र सरकार
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिख कर राज्य की विशेष जरूरतों के कुछ प्रस्तावों को रेलवे बजट में शामिल करने का अनुरोध किया है।
 
उत्तर प्रदेश में तेज धूप
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज किए जाने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, वातावरण में नमी न होने की वजह से अब बारिश की संभावना नहीं है।
 
उप्र : सरकारी स्कूलों में हर 15 तारीख को मनेगा राष्ट्रप्रेम दिवस
राज्य के सरकारी स्कूलों में हर महीने की 15 तारीख को राष्ट्रप्रेम दिवस मनाया जाएगा। इस दिन बच्चों को महापुरुषों की कहानियां भी सुनाई जाएंगी।
 
जाट आंदोलन के कारण कालिंदी एक्सप्रेस रद्द
रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि 23 फरवरी को कानपुर से चलने वाली 14723 कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया है।
 
सिर्फ मत्था ना टेकें, रविदास के आदर्श अपनायें: मायावती
मायावती ने संत रविदास की जयन्ती पर बधाई देते हुए अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी सहित अनेक नेताओं द्वारा रविदास की जन्मस्थली वाराणसी पर हाजिरी दिये जाने तथा मत्था टेके जाने का जिक्र किया और कहा वास्तव में उनके आदर्शों और कर्मों को अपनाकर ही आदमी से इन्सान बना जा सकता है।
 
पॉलिटिकल ब्लैकमेलर हैं इमाम बुखारी : आजम
आजम ने कहा कि इमाम बुखारी ने जबरन एक हिंदू लड़की को मुसलमान बनाया है। वह बहुत बड़े पापी हैं।
 
प्रधानमंत्री बनारस पहुंचे, संत रविदास को किया याद
वाराणसी के सीरगोवर्धन में सोमवार को संत रविदास की 639वीं जयंती उत्सव में शामिल होने के लिए मोदी वाराणसी पहुंचे हैं। यहां उन्होंने रविदास मंदिर में बना प्रसाद भी ग्रहण किया।
 
उप्र : सूखी फसल देख अन्नदाता ने खाया जहर, मौत
किसान रघुराज अहिरवार के पास दो बीघा जमीन है। रघुराज की मां जानकी बाई ने बताया कि पिछले कई वर्षों से कुदरत की मार के कारण उसकी खेती खराब हो रही थी। खेती खराब होने से उसके घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होती जा रही थी। हर वर्ष साहूकारों से इस उम्मीद में कर्जा ले लेता था
 
मुख्यमंत्री ने दी शहीद जवान के परिजनों को 20 लाख की सहायता
आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के जवान जालौन निवासी भोला सिंह के परिजनों को आज 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
 
आरक्षण की आग पश्चिमी उत्तरप्रदेश तक
केंद्र सरकार ने जाटों को आरक्षण के लिए एक समिति का गठन कर दिया है। हरियाणा सरकार ने जाटों को आरक्षण का पक्का भरोसा देते हुए कहा है कि इस सम्बन्ध में विधेयक विधानसभा में जल्द लाया जायेगा। इस बीच आंदोलन की आग पश्चिमी उत्तरप्रदेश तक पहुँच गई है। सरकार ने सेना से रात तक आंदोलनकारियों पर काबू पाने को कहा है।
 
कानपुर के बिठूर में एक बार फिर पहुंचेगी ट्रेन
साल के अंत तक छोटी लाइन को हटाकर बड़ी लाइन बिछा दी जाएगी, जिससे नए साल में पर्यटक आसानी से ट्रेन से बिठूर जा सकेंगे।
 
पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर जायेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी यात्रा को लेकर खास तैयारी की गई है।पीएम मोदी के आज रात ही वाराणसी पहुंचने की संभावना है। वे 22 की सुबह सड़कमार्ग से काशी विश्वनाथ जी का दर्शन करने भी जायेंगे।
 
केंद्र सरकार जाट आरक्षण लागू करे : रालोद
प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को पुन: जाट आरक्षण व्यवस्था लागू करनी चाहिए। ताकि हरियाणा सहित जाटों को आरक्षण का लाभ मिल सके।कहा कि
 
अखिलेश सरकार 3 अरब से बनाएगी स्मार्ट विलेज
दरअसल, स्मार्ट सिटी परियोजना में केंद्र ने यूपी के एक भी शहर को शामिल नहीं किया है, क्योंकि इस राज्य में भाजपा की सरकार नहीं है। इस राज्य ने हालांकि 71 सांसद चुनकर लोकसभा में भेजे हैं, लेकिन केंद्र ने बिहार की तरह यूपी को भी स्मार्ट सिटी लायक नहीं समझा है।
 
रविदास जयंती पर काशी पहुंचेंगे मोदी व केजरीवाल
मोदी और केजरीवाल के आगमन को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलितों को अपने पाले में करने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 18 फरवरी को लखनऊ में पार्टी द्वारा आयोजित दलित कॉन्क्लेव में शामिल हुए थे और उन्होंने हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोधछात्र रोहित वेमुला की मौत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।
 
रविदास जयंती पर काशी पहुंचेंगे मोदी व केजरीवाल
मोदी और केजरीवाल के आगमन को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलितों को अपने पाले में करने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है।
 
अमेठी दौरे के दौरान राहुल ने चुनावों के बारे में चर्चा की
राहुल ने पार्टी विधायकों, संगठन से जुड़े नेताओं और पार्टी के ही कुछ अन्य प्रमुख लोगों से विधानसभा चुनाव के साथ साथ गठबंधन की संभावनाओं पर भी विचार विमर्श किया।
 
जेएनयू विवाद के पीछे देश तोड़ने वाली ताकतें : अखिलेश
"यह देश तमाम जातियों, धर्मो का है। सभी को देश से उतना ही लगाव है, जितना दूसरे लोग दावा कर रहे हैं कि उन्हें ज्यादा है। देश को तोड़ने वाली ताकतें ऐसा कर रही हैं।"
 
उप्र : विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के 27 जिलों में उम्मीदवार उतारेगी पीपीपी
पांडेय ने सभी राजनीतिक दलों पर पूर्वांचल के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल इस बात का जवाब दें कि जिस तरह का विकास गाजियाबाद और नोएडा में हो रहा है, उसी तरह का विकास गाजीपुर और बलियां जैसे जिलों में क्यों नही हो रहा।
 
जब राहुल के हाथ से पुलिस ने माइक छीना
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सलोन के सूची गांव में पुलिस ने माइक के साथ सभा करने से रोक दिया और माइक छीन लिया। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि राहुल गांधी की सभा माइक के साथ करने की इजाजत नहीं ली गई थी। इस मामले को लेकर मौके पर थोड़ी देर के लिए उत्तेजना रही, लेकिन बाद में स्थिति सामान्य हो गई। इस बीच बिना माइक के की गई सभा में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार बोलने से रोक रही है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com