Breaking News
महोबा प्रकरण : एक लाख के इनामी निलंबित आइपीएस पर एक और मुकदमा, 11 माह से चल रहे फरार  |   बीहड़ के कुख्यात बदन सिंह का शव लेने नहीं आया कोई आगरा, रिश्‍तेदार भी लापता  |   पारिवारिक लाभ योजना में धांधली, मजदूर को सरकारी कर्मचारी बताकर बनाया अपात्र  |   कानपुर के होटलों पर पुलिस का मिशन क्लीन, स्वतंत्रता दिवस से पहले कसेगा शिकंजा  |   लखनऊ में लूट और स्‍नैचिंग करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार, सीसी फुटेज से कि‍या ट्रेस  |  

कारोबार / गैजेट्स

दो दिन बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बढ़ोत्तरी
पेट्रोल व डीजल के दाम मंगलवार और बुधवार को स्थिर रहने के बाद गुरुवार यानी 15 जुलाई 2021 को एक बार फिर बढ़ गए। यानी दो दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल एक बार फिर महंगा हो गया। सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 35 पैसे और डीजल में प्रति लीटर 15 पैसे की बढ़ोतरी कर दी है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में आज पेट्रोल 101.54 रुपये प्रति लीटर पर जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुंबई में पेट्रोल 107.54 रुपये पर पहुंच गया।
 
सैमसंग ला रही दो नए 5G फोन Galaxy M42 और Galaxy A42, जानें डीटेल्स
साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग जल्द ही भारत में दो नए 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्ट कर सकती है। रिपोर्ट की मानें तो यह फोन्स Samsung Galaxy M42 5G और Samsung Galaxy A42 5G हो सकते हैं। मायस्मार्टप्राइस के मुताबिक, हाल ही में दोनों स्मार्टफोन्स ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS) की वेबसाइट पर दिखे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन डिवाइसेस को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।
 
270GB डेटा और फ्री कॉल, 6 महीने रिचार्ज से छुट्टी देने वाला खास प्लान
रिलायंस जियो और एयरटेल से अलग वोडाफोन-आइडिया (Vi) अपने ग्राहकों को 6 महीने की वैलिडिटी वाले प्लान भी ऑफर करती है। इस प्लान की कीमत 1,197 रुपये है, जिसमें ग्राहकों को रोज 1.5 जीबी डेटा और कॉलिंग समेत कई अन्य सुविधाएं मिलती हैं।
 
11 बजट में पहली बार, बंपर उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स ने लगाई 2314 अंकों की छलांग, निफ्टी 14280 पर बंद
11 साल में पहली बार बजट के दिन शेयर बाजार में बंपर उछाल देखने को मिल रही है। सेंसेक्स आज 2314.84 अंकों की उछाल के साथ 48,600.61 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 646.60 अंकों की लंबी छलांग लगाकर 14,281.20 के स्तर पर बंद हुआ।
 
मिडिल क्लास को जख्म दे किसानों को यूं मरहम लगाएगी सरकार
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए गए बजट में एक बार फिर से मिडिल क्लास को मायूसी हाथ लगी है। इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं हुआ है और न ही निवेश पर छूट की सीमा बढ़ी है, लेकिन कुछ झटके जरूर लगे हैं।
 
PM Kisan: 15 लाख से अधिक किसानों की रुकी है 7वीं किस्त, अगर आपने भी किया ऐसा तो लटकेगा पैसा
पीएम किसान सम्मान निधि के 2000 रुपये की किस्त का इंतजार अभी भी लाखों किसानों को है, हालांकि मोदी सरकार 25 दिसबंर को 9 करोड़ किसानों के खातों में 18000 करोड़ रुपये किस्त के रूप में डाल चुकी है। इसके बावजूद तकनीकी खामियों और रजिस्ट्रेशन के समय की गईं
 
मुकेश अंबानी से झोंग शानशान ने फिर छीना एशिया के सबसे बड़े रईस का ताज, अब मार्क जुकरबर्ग के करीब पहुंचा चीनी बिजनेसमैन
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमन मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया सबसे बड़े रईस नहीं रहे। बोतलबंद पानी और वैक्सीन बनाने वाली चीनी कंपनी के मालिक झोंग शानशान भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं।
 
SBI में बच्चों के लिए ऑनलाइन सेविंग अकाउंट खोलना बेहद आसान, जानिए पूरा प्रोसेस
 
फयूचर-अमेजन में लेटर वार जारी, रिलायंस सौदे को लेकर सेबी का खटखटाया दरवाजा
अमेजन और फ्यूचर ग्रुप के बीच पत्र युद्ध जारी है. दोनों ने ही फ्यूचर-रिलायंस के बीच 24,713 करोड़ रुपये संपत्ति बिक्री सौदे में एक-दूसरे से उलट आग्रहों के साथ भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानी सेबी को पत्र लिखा है.
 
बड़ा झटका! सरकार ने 43 मोबाइल ऐप्स पर लगाया बैन
सरकार ने 43 और मोबाइल ऐप्स पर बैन लगा दिया है, जिनमें से अधिकतर चाइनीज हैं। इन्हें देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया है।
 
आठ की जगह 12 घंटे के कार्यदिवस का प्रस्ताव
श्रम मंत्रालय ने संसद में हाल ही में पारित एक संहिता में कार्य के घंटे को बढ़ा कर अधिकतम 12 घंटे प्रतिदिन करने का प्रस्ताव दिया है. अभी कार्य दिवस अधिकतम आठ घंटे का होता है.
 
लोन मोरेटोरियम मामले की सुनवाई अगले सप्ताह तक के लिए टली
सुप्रीम कोर्ट में चल रही लोन मोरेटोरियम मामले की सुनवाई एक बार फिर अगले सप्ताह तक के लिए टल गयी है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बिजली उत्पादक कंपनियों को लोन राहत पर सुझाव देने के लिए कहा है.
 
बड़ा मौका : सस्ता घर ब्याज दर भी कम, सरकार दे रही है मौका
सर्कल रेट और एग्रीमेंट वैल्यू के बीच के अंतर पर जो टैक्स लगता था उसमें सरकार ने राहत दी है. यह राहत अब 20 फीसद की है जो पहले सिर्फ 10 फीसद की थी. सरकार ने इसे 30 जून 2021 तक लागू रखने का फैसला लिया है. इसका सीधा अर्थ है कि इस अवधि तक इस क्षेत्र को बड़ी राहत मिलेगी.
 
tata की यह धांसू कार 5 लाख रुपये वाले सेगमेंट में Maruti Ignis और S Presso को देगी टक्कर
टाटा मोटर्स Tata motors भारतीय बाजार में अपनी एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट साइज SUV को जल्द लॉन्च करने वाली है. इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है.
 
94 साल पुराने लक्ष्मी विलास बैंक का सिंगापुर के डीबीएस में होगा विलय
निजी क्षेत्र के 94 साल पुराने लक्ष्मी विलास बैंक का सिंगापुर के डीबीएस में जल्द ही विलय हो जाएगा. इस बात की जानकारी लक्ष्मी विलास बैंक के नवनियुक्त प्रशासक टी एन मनोहरन ने बुधवार को दी है.
 
सेंसेक्स-निफ्टी में जोरदार उछाल, निवेशक मालामाल
आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.72 फीसदी की तेजी के साथ 314.73 अंक ऊपर 43952.71 के स्तर पर बंद हुआ।
 
अमेरिकी प्रतिबंध से तंग आकर Huawei ने Honor को बेचा, 15 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा
पिछले दो सालों से लगातार अमेरिकी प्रतिबंध को झेलने के बाद हुवावे (Huawei) ने अपने सब-ब्रांड ऑनर (Honor) को बेचने का फैसला लिया है। हुवावे ने मंगलवार को कहा है कि वह Honor स्मार्टफोन का बिजनेस चीन की ही एक कंपनी को बेच रही है
 
एनपीएस को और आकर्षक बनाने के लिए बदलाव की तैयारी
अगले बजट में एनपीएस) के तहत नियोक्ताओं के 14 प्रतिशत के योगदान को सभी श्रेणियों के अंशधारकों के लिए करमुक्त करने का प्रस्ताव सरकार के समक्ष रखने का फैसला किया है। पीएफआरडीए के चेयरमैन सुप्रतिम बंद्योपाध्याय ने यह जानकारी दी।
 
BSE में लखनऊ नगर निगम का बांड हुआ 225 फीसदी अधिक सब्सक्राइब
जो 225 फीसदी (450 करोड़) से अधिक सब्सक्राइब हुआ। 10 साल के बांड के लिए 8.5 फीसदी की उछाल के साथ एक बहुत ही आकर्षक दर पर बंद हुआ, जो एक रिकॉर्ड है।
 
मुकेश अंबानी की दिवाली शॉपिंग, 182 करोड़ रुपए में खरीदी इस कंपनी की 96 फीसदी हिस्सेदारी
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने 182 करोड़ रुपए में ऑनलाइन फर्नीचर स्टार्टअप अर्बन लैडर होम डेकोर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (Urban Ladder Home Decor Solutions Pvt Ltd) की 96 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है.
 
previous123456789...7879next

CopyRight 2016 DanikUp.com