Breaking News
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज से दो दिन के अयोध्या दौरे पर, रामनगरी में करेंगे दर्शन-पूजन  |   एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ी जा सकी रैंकिंग संबंधी गड़बड़ी, काउंसिलिंग ठप  |   लखनऊ में टमाटर 80 के पार, प्याज पहुंचा 60 रुपये किलो; आ‍पूर्ति में कमी से कीमतों में तेजी बरकरार  |   सीबीएसई स्कूलों की राह हुई आसान, संचालन के लिए अब आनलाइन मिल सकेगी एनओसी  |   लखनऊ पालीटेक्निक की जमीन पर कब्जे की तैयारी, प्रधानाचार्य ने लगाई मुख्यमंत्री से लेकर प्राविधिक शिक्षा मंत्री तक गुहार  |  

सियासी हलचल

उत्तर प्रदेश की उन्नति के लिए अखिलेश जरूरी : आरिफ हबीब
उत्तर प्रदेश के चहुंमुखी विकास एवं उन्नति के लिए आगामी 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बहुत जरूरी है। यह बातें वरिष्ठ सपा नेता आरिफ़ हबीब ने सदर विधानसभा क्षेत्र के जहांगीराबाद और कटघरा सेक्टर के तारापुर कॉलोनी में बूथ स्तरीय बैठक के दौरान कहीं। वह मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
 
वन बूथ-20 यूथ के संकल्प के साथ मिशन 2022 में जुट जाएं सपा कार्यकर्ता : लाल बहादुर यादव
मिशन 2022 को फतह करने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अभी से एकजुट हो जाने की जरूरत है। वन बूथ, 20 यूथ के संकल्पों के साथ कार्यकर्ताओं को विधानसभा क्षेत्रों में पूरी तरह से जुट जाना चाहिए। यह बातें सपा के जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने शनिवार को कहीं। वह जिला कार्यालय में आयोजित मासिक बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।
 
महापंचायत से पहले किसानों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, सीएम योगी ने गुरुवार को बुलाई कैबिनेट की बैठक
गन्ना खरीद की दर में बढ़ोतरी के बाबत उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गुरुवार को बड़ी घोषणा कर सकती है। दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले गन्ना किसानों की नाराजगी दूर करने को लेकर भी सरकार चितिंत है। इसके साथ ही सरकार पांच सितम्बर को मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत से पहले किसान संगठनों के पंचायत का बड़ा जवाब देने की तैयारी में जुट गई है।
 
उत्तर प्रदेश की राजनीति में तिरंगे की शान में हो रही है गुस्ताखी : मनीष सिसोदिया
आजादी के 75 वें साल में आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में निकालेगी तिरंगा संकल्प यात्रा
 
करंट लगने से मृत व्यक्ति के परिजनों को पूर्व मंत्री ने दी आर्थिक सहायता
जनपद के खेतासराय थाना क्षेत्र के कलापुर गांव में बिजली के करंट से जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों से शोक संवेदना जताने के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री राम अचल राजभर बुधवार को उसके घर पहुंचे। राज्य के विद्युत विभाग में कार्यरत संविदा कर्मी राजबहादुर राजभर (40 वर्ष) की बीते 30 अगस्त को बिजली का झटका लगने से मृत्यु हो गई थी।
 
इटावा के सभी 16 मंडलों में भाजपा ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की स्मृति में भाजपा के सभी 1918 संगठनात्मक मंडलों में किया गया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ को देंगे 1718 करोड़ के तोहफे, सीएम योगी रहेंगे साथ
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ को 1718 करोड़ रूपये की लागत से तैयार किए जाने वाले तोहफों की सौगात देंगे। इसके साथ ही वह पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल होंगे।
 
गोरखपुर : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उत्तर प्रदेश को देंगे दो बड़ी सौगात
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शनिवार सुबह गोरखपुर के एयरफोर्स स्‍टेशन पर पहुंचे। यहां वह उत्तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही राष्ट्रपति यहां महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण भी करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द सुबह 10.40 अपनी पत्नी एवं देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच गए। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।
 
नाम और रंग बदलकर 2022 के चुनाव में जाना चाहती है बीजेपी : अखिलेश
अपने पैतृक गांव सैफ़ई में आयोजित एक समारोह में शिरकत करने पहुंचे अखिलेश यादव ने महान दल की जन आक्रोश यात्रा की सफलता पर राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कल महान दल की जन आक्रोश यात्रा का समापन दिवस था। इसमें महान दल के तमाम बड़े नेता कार्यकर्ता भारी संख्या में आए और सैफ़ई में उनका स्वागत हुआ और महान दल के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है जिन लोगों ने उनके समाज को धोखा दिया है, उनको इस चुनाव में सबक सिखाया जाएगा।
 
पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तीकरण करने लद्दाख पहुंचे ओम बिरला, पैंगोग झील-नोबरा घाटी भी जाएंगे
ग्रामीण लोकतंत्र को मजबूत करने, लोगों में जागरूकता लाने और उन्हें विकास में भागीदार बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शुक्रवार को लद्दाख पहुंचे। वह पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तीकरण के लिए लेह में आयोजित संसदीय आउटरीच कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप से मौजूद रहेंगे। ओम बिरला अपने प्रवास के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा लद्दाख हिल काउंसिल के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह पैंगोग झील व नोबरा घाटी का दौरा भी करेंगे। लद्दाख के बाद इस तरह का कार्यक्रम जल्द ही जम्मू कश्मीर में भी आयोजित किया जाएगा।
 
भाजपा हटाओ- प्रदेश बचाओ के नारे से गूंजा शहर, जनता ने दिया समर्थन
जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय सिंह चौहान के नेतृत्व में ‘भाजपा हटाओं, प्रदेश बचाओं जनवादी क्रांति यात्रा‘ में शुक्रवार को उमड़ी भारी भीड़ भाजपा सरकार के प्रति जनाक्रोश का मुखर प्रदर्शन साबित हो रही है। इस यात्रा का जगह-जगह जनता स्वतः स्फूर्त ढंग से स्वागत कर रही है और हर जगह यह संकल्प दोहराया जा रहा है कि सन् 2022 में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाई जाएगी और भाजपा के अंधेर राज का खात्मा किया जाएगा।
 
प्रशिक्षण से पराक्रम : भाजपा और आरएसएस का सच बताने के लिए कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रही है कांग्रेस
उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का 'सच' आम जनता तक पहुंचाने का फैसला किया है। इसके लिए कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह लोगों को बताएं कि कथित राष्ट्रवाद की बात करने वाली भाजपा के पैतृक संगठन आरएसएस की स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान क्या भूमिका थी?
 
हापुड़ में मिशन शक्ति 3 के तहत 75 महिलाओं को किया गया सम्मानित
नारी सशक्तिकरण, नारी सुरक्षा, नारी सम्मान एवं नारियों को उनका अधिकार दिलाये जाने के लिए उत्तर प्रदेश में शुरू किया गया मिशन शक्ति अभियान का तीसरा चरण शनिवार से शुरु हो गया। इस दौरान मिशन शक्ति 3 के तहत हापुड़ जिले में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, जिलाध्यक्ष उमेश राणा, विधायक सदर विजय पाल आढ़ती, नगर पालिका चैयरमेन प्रफुल्ल सारस्वत, जिलाधिकारी अनुज सिंह, एसपी दीपक भूकर आदि उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने संयुक्त रुप से मां सरस्वती की प्रतिमा पर द्वीप प्रज्जवलित किया और कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
 
2022 में हर हाल में बनेगी सपा सरकार : अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शनिवार को सैफ़ई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में सैकडों कार्यकर्ताओ से मुलाकात की जो आसपास के जनपदों से आए थे।रक्षा बंधन के अवसर पर अपने पैतृक गांव सैफ़ई पहुंचे अखिलेश यादव से मिलने आई महिलाओं और छोटी बच्चियों ने उन्हें राखी भी बांधी।
 
सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन
उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर शुक्रवार को हापुड़ जिले में भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्मदिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जनपदीय अधिकारियों/कर्मचारियों को एकता और सद्भावना के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई गई।
 
सीएम योगी का बड़ा एलान, माफिया की जब्त जमीनों पर बनेंगे गरीबों के लिए आवास
उत्तर प्रदेश सरकार ने जितने भी माफिया की जमीन अपने कब्जे में ली है, उन सभी पर गरीबों के लिए आवास बनाएंगे। इतना ही नहीं, इन सबको स्मार्टफोन भी दिए जाएंगे। यह ऐलान राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को किया।
 
भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी ने जातिगत जनगणना को लेकर किया प्रदर्शन
सोमवार को जिलाधिकारी (डीएम) कार्यालय पर भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पार्टी का नेतृत्व करते हुए कोर कमेटी के सदस्य रविंद्र भाटी ने बताया कि यह धरना ओबीसी जनजातिगत जनगणना को लेकर किया जा रहा है.
 
मायावती ने बसपा में किया बदलाव, पहली बार नियुक्त किए आधिकारिक प्रवक्ता
साल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी ने बड़ा बदलाव किया है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने पहली बार पार्टी प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है। ये लोग अब बसपा की बातें लोगों तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। इसके लिए बीएसपी के तीन प्रवक्ताओं को नियुक्त किया है।
 
साल 2022 में यूपी में बनेगी अखिलेश की सरकार : भानु प्रताप
समाजवादी विचारधारा में आस्था रखते हुए भाजपा, बसपा और सुहेलदेव पार्टी के सैकड़ों पदाधिकारियों ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी में अपनी आस्था जताते हुए सपा की सदस्यता ग्रहण की। इस संबंध में सपा जिला कार्यालय में एक समारोह का भी आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में प्रभारी स्वामी भानु प्रताप व जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव के अलावा दीपचंद राम भी उपस्थित रहे।
 
महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ रहे दामों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बुलंदशहर में जोरदार प्रदर्शन किया। हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर जिला अध्यक्ष श्यौपाल सिंह व सचिव साजिद चौधरी के नेतृत्व में एकत्रित होकर नारेबाजी करते हुए स्याना के हापुड़ स्टैंड पहुंचे औरमोदी सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की।
 
previous123456789...6768next

CopyRight 2016 DanikUp.com