Breaking News
महोबा प्रकरण : एक लाख के इनामी निलंबित आइपीएस पर एक और मुकदमा, 11 माह से चल रहे फरार  |   बीहड़ के कुख्यात बदन सिंह का शव लेने नहीं आया कोई आगरा, रिश्‍तेदार भी लापता  |   पारिवारिक लाभ योजना में धांधली, मजदूर को सरकारी कर्मचारी बताकर बनाया अपात्र  |   कानपुर के होटलों पर पुलिस का मिशन क्लीन, स्वतंत्रता दिवस से पहले कसेगा शिकंजा  |   लखनऊ में लूट और स्‍नैचिंग करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार, सीसी फुटेज से कि‍या ट्रेस  |  

सियासी हलचल

संसद में जनसंख्या नियंत्रण बिल नही लाने देंगे कांग्रेसी : रविकिशन
गोरखपुर के सांसद व फिल्म अभिनेता रविकिशन ने कहा कि आज जो लोग वोट के लिए ब्राह्मण की राजनीति कर रहे हैं, उन लोगो के राज में सबसे अधिक शोषण ब्राह्मणों का ही हुआ है। ब्राह्मण के बेटियों का धर्मातंरण हुआ है। मुझे भी इन लोगो ने सम्मान नही दिया। यश भारती सम्मान भी नही दिया लेकिन आज केन्द्र और राज्य में ब्राह्मणों को उच्चतम पदो पर रखा गया है। हर वर्ग के लोगो को उसके ओहदे के हिसाब से, शिक्षा के हिसाब से, काबलियत के हिसाब से पद दिया गया है।
 
मिशन 2022: अब बीएसपी के हुए राम-परशुराम, जनता को रिझाने के लिए अपनाया भगवा
साल 2022 में उत्तर प्रदेश में निर्धारित विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) साल 2007 की तरह दलित-मुस्लिम गठजोड़ के साथ क्षत्रिय व ब्राह्मण को भी साथ लेने की जुगत में लग गई है। इसके लिए बीएसपी ने ने सवर्ण वर्ग के प्रतीक पुरुषों राम और परशुराम की चरणवंदना भी शुरु कर दी है।
 
शराब कारोबारी व भाजपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों के प्रपत्र किए जब्त 
-भाजपा नेता ने खेतासराय कस्बे में खरीदी है 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति, शराब कारोबारी व नेता के खिलाफ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से की गई थी लिखित शिकायत
 
स्थानांतरण में भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वास्थ्य कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
उत्तर प्रदेश के किसी जिले में नही बने दिव्यांग प्रमाण पत्र, सौ से अधिक दिव्यांग कार्मिकों का किया गया स्थानांतरण
 
यूपी: अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ा पूर्व कांग्रेसी
उत्तर प्रदेश में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बचाने के लिए एक पूर्व कांग्रेसी नेता रविवार को राजधानी के जियामऊ क्षेत्र में पानी की टंकी पर चढ़ गया और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी करने की मांग करने लगा। कोणार्क दीक्षित नाम के इस युवक को पानी की टंकी से नीचे उतारने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि, इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी लखनऊ में मौजूद थीं।
 
पीएम मोदी से मिले शरद पवार, 50 मिनट चली मुलाकात
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद खबर आई थी कि विपक्षी दल पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में देख रहे हैं
 
यूपी पंचायत चुनाव हिंसा के खिलाफ धरने पर बैठी प्रियंका, एयरपोर्ट से कार्यालय तक हुआ स्वागत
उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में हिंसा के खिलाफ मौन धरने पर बैठी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हम लोकतंत्र बचाने आए हैं। इससे पहले, प्रियंका दोपहर को अमौसी एयरपोर्ट पहुंचीं तो प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी व विधायक आराधना मिश्रा समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। गौरव चौधरी, लुकमान सिद्दीकी, अजय सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, सैफ अली नकवी, पूर्व जिला अध्यक्ष गौरव चौधरी, जिला सचिव विकास त्रिपाठी व अक्षत त्रिपाठी व आरती समेत कई नेताओं ने नारेबाजी के साथ स्वागत किया।
 
शाहगंज सपा अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पंचायत चुनाव में हार की ली नैतिक जिम्‍मेदारी
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी की शिकस्त के बाद विधानसभा शाहगंज के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखण्ड प्रताप यादव ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अखण्ड प्रताप यादव ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए यह फैसला लिया है।
 
वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी, बोले- यूपी ने सामर्थ्य के साथ किया कोरोना का मुकाबला
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने हवाई अड्डे पर किया पीएम मोदी का स्वागत
 
यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा, गरीबों-किसानों व युवाओं को आकर्षित करेगा घोषणा पत्र
बीते कई साल से उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने को आतुर समाजवादी पार्टी साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने में जुट गई है।इसके लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार किया जा रहा है जिसमें पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के सुझावों को शामिल करने के साथ अन्य राज्यों के क्षेत्रीय दलों के घोषणा पत्रों के वादे भी खंगाले जा रहे हैं। सपा के इस बार के घोषणापत्र में गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को लुभाने के लिए कई वादे होंगे। इनमें गरीबों को फ्री बिजली व पानी से लेकर युवाओं को रोजगार देने जैसी घोषणा शामिल की जा सकती है। इसमें किसानों को बीज, खाद आदि के लिए सस्ते दरों पर कर्ज मुहैया कराये जाने की घोषणा भी शामिल हो सकती है।
 
महिला प्रस्तावक से अभद्रता मामले में सीएम योगी बोले- आरोपितों के विरुद्ध लगेगी रासुका
पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यसनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है। सीएम योगी ने शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक में घटना पर कड़ी नाराजगी जताते हुए आरोपितों के अलावा ड्यूटी में शिथिलता बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया है। दरअसल, ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान महिला के साथ अभद्रता की गई थी।
 
यूपी मंत्रिमंडल में हो सकता है विस्तार, कमजोर प्रदर्शन वाले मंत्रियों पर लटकी तलवार
उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल की चर्चाओं ने अब और जोर पकड़ लिया है। यदि मोदी मंत्रिमंडल के फेरबदल में उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव का ख्याल रखा गया है तो यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम में भी केंद्र से छूटे जाति-वर्ग या क्षेत्र का संतुलन और बेहतर बनाया जा सकता है। हालांकि, यहां मंत्रीपद की सात सीटें पहले से ही खाली हैं मगर, केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल करने के फॉर्मूले और कमजोर प्रदर्शन के आधार पर भी कुछ सीटों की गुंजाइश निकल सकती है।
 
उप्र : पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र विनम्र शास्त्री राष्ट्रीय लोक दल में हुए शामिल
पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र विनम्र शास्त्री ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) से कर दी है। सोमवार को उन्होंने रालोद की सदस्यता ग्रहण कर ली। कई वर्षों से लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष विनम्र कई कारपोरेट कंपनियों में महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वह समाजसेवा के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं।
 
भाजपा- अपनादल के बीच तकरार अब भी बरकरार, एक प्रत्याशी ने लिया पर्चा वापस
जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए अपनादल से नामांकन दाखिल करने वाली सुनीता वर्मा ने मंगलवार को अपना पर्चा वापस ले लिया। अब भारतीय जनता पार्टी व अपनादल एस गठबंधन से रीता पटेल चुनाव लड़ेंगी। दोनों महिलाओं ने भाजपा- अपनादल एस गठबंधन से नामांकन किया था।
 
2022 यूपी विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने भाजपा से मांगा डिप्टी सीएम पद
साल 2022 को लेकर चुनावी मोड में आए उत्तरप्रदेश में राजनीतिक दलों ने अपने अपने समीकरण खंगालने शुरु कर दिए हैं। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल निषाद पार्टी ने एक बड़ी मांग कर दी है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा अगर उन्हें उप मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर चुनाव लड़ती है तो इससे न सिर्फ उसे और फायदा मिलेगा बल्कि हमारी सरकार भी आसानी से बन सकेगी।
 
यूपी 2022 : योगी आदित्यनाथ पर ही दांव खेलेगी भाजपा, कोर कमेटी की बैठक में मिले संकेत
साल 2022 में निर्धारित उत्तर प्रदेश चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस बाबत भारतीय जनता पार्टी की मैराथन बैठक में कोई आधिकारिक फैसला तो नही लिया जा सका। मगर, संकेत मिले हैं कि योगी आदित्यनाथ ही भाजपा की ओर से सीएम उम्मीदवार होंगे। सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर मंत्रियों ने कोरोना काल में सीएम योगी के एक्शन प्लान की और उनके खुद मैदान में उतरने के फैसले की तारीफ की। मंत्रियों ने कहा, सीएम द्वारा सभी मंडलों का दौरा करने से तो स्थितियां और ज्यादा तेजी से सुधरीं और कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में सफलता मिली।
 
अखिलेश यादव का आरोप भाजपा ने छिपाया कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने में लगे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के आंकड़े छिपाकर अपनी नाकामियों को छिपाने का प्रयास किया है जो विफल हो गया है।
 
सीएम आवास पर होगी भाजपा कोर कमेटी की बैठक, योगी समेत शीर्ष नेता होंगे शामिल
साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सक्रिय हो गया है। हाल ही में लखनऊ का दौरा कर चुके भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष तथा उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह एक बार फिर प्रदेश के दौरे पर हैं। शीर्ष नेतृत्व का कहना है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में सेवा, सम्पर्क और संवाद से विधानसभा चुनाव में न सिर्फ जीत की जमीन तैयार करेगी। बल्कि अपनी राजनीतिक जमीन को और अधिक मजबूत करेगी।
 
यूपी भाजपा के उपाध्यक्ष बने अरविंद शर्मा, संगठन के अन्य मोर्चों के अध्यक्ष भी घोषित
पीएम मोदी के करीबी और उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य अरविंद कुमार शर्मा को भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति का पत्र जारी करने के साथ ही भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने एके शर्मा को बधाई प्रेषित की है।
 
हालिया हार से बौखलाई भाजपा, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में डरा-धमका रही सदस्यों को :सपा
भारतीय जनता पार्टी पंचायत चुनावों में हार से बुरी तरह बौखलाई हुई है। संख्या बल न होते हुए भी अपने जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए व्याकुल भाजपा नेतृत्व सरकारी तंत्र के जरिये पंचायत सदस्यों पर दबाव डाल रहा है उन्हें डरा धमकाकर अपने पक्ष में मतदान के लिए मजबूर कर रहा है। सत्ता का यह घोर दुरुपयोग है। भाजपा सरकार की इन दमनकारी नीतियों से लोकतंत्र खतरे में है। यह बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहीं।
 
previous123456789...6566next

CopyRight 2016 DanikUp.com