Breaking News
पुडुचेरी में एनडीए को मिली जीत  |   तमिलनाडु में स्टॅलिन की अगुवाई में डीएमके को मिली जीत  |   असम में भाजपा की जीत  |   बंगाल में ममता की प्रचंड जीत,214 सीट जीतकर प्रचंड बहुमत  |   कोविड संक्रमण की हालत में सुधार नही,राज्यो में बेड, इलाज की परेशानी  |  

सियासी हलचल

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मिलेंगे ज्यादा अपॉइंटमेंट स्लॉट, जानें- क्या है सरकार की तैयारी
देश भर में 18 से 44 साल तक के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान 1 मई से शुरू हो रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी 28 अप्रैल को शाम 4 बजे से शुरू हो चुका है। हालांकि बड़ी संख्या में लोग इससे पहले ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन की कोशिश कर रहे थे। इस पर सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया था कि रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 28 अप्रैल को शाम 4 बजे से ही शुरू होनी है। अब सरकार ने साफ किया है कि यदि रजिस्ट्रेशन को दौरान अपॉइंटमेंट स्लॉट नहीं मिल पा रहा है तो इंतजार करें और थोड़ी देर बाद दोबारा लॉगइन करके ट्राई करें।
 
सितालकुची में शरारती लड़कों को लगी गोलियां, दिलीप घोष के बिगड़े बोल, टीएमसी ने की गिरफ्तारी की मांग
पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के इस बयान से राज्य में राजनीतिक विवाद खड़ा हो सकता है। शनिवार को कूच बिहार में केंद्रीय सुरक्षा बल की फायरिंग में मारे गए 4 लड़कों को शरारती तत्व करार देते हुए कहा है कि यदि भविष्य में भी कोई ऐसा करता है तो कूच बिहार जैसी घटना हो सकती है।
 
शरद पवार के साथ मुलाकात पर गृहमंत्री अमित शाह के जवाब से बढ़ा सस्पेंस
महाराष्ट्र में महाविकास अखाड़ी सरकार में दरार के बीच क्या भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच कुछ सियासी खिचड़ी पक रही है? यह सवाल गृहमंत्री अमित शाह की एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल के साथ मुलाकात की रिपोर्ट्स के बाद उठा है।
 
तेजस्वी बोले- रामसूरत के भाई को डीएम ने मारा था थप्पड़, रोते हुए हमारे घर आए थे
बिहार के भू-राजस्व मंत्री रामसूरत राय के भाई के स्कूल में शराब मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि नियम के अनुसार यदि एक हफ्ते के अंदर स्कूल में थाना नहीं खुला तो वे सीएम आवास का घेराव करेंगे।
 
ममता बनर्जी की हालत? डॉक्टरों ने बताया दीदी का ताजा हाल
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत अब 'स्थिर' है और चिकित्सक 'सीटी स्कैन सहित कई और जांच करने की योजना बना रहे हैं ताकि चोटे कितनी गहरी हैं इसका पता लगाया जा सके।
 
त्रिवेंद्र रावत ही नहीं येदियुरप्पा और खट्टर के लिए भी है खतरे की घंटी, असंतोष नहीं हुए कम तो छिन जाएगी CM वाली कुर्सी
उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन तय होने के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने भाजपा के नेतृत्व वाली विभिन्न राज्यों की राज्य सरकारों को भी संदेश दे दिया है। जल्द ही सभी सरकारों के कामकाज का आकलन हो सकता है।
 
तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करने से राहुल गांधी को रोकें, दर्ज की जाए FIR: चुनाव आयोग से बीजेपी
भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने गुरुवार को चुनाव आयोग से आग्रह किया कि 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित कर दिया जाए। इसके पीछे पार्टी ने राहुल द्वारा कथित रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का हवाला दिया है।
 
खट्टर या चौटाला...अविश्वास प्रस्ताव से ज्यादा टेंशन किसे? एक तीर से दो शिकार करने की क्या है कांग्रेस की रणनीति
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बीच कांग्रेस ने हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। कांग्रेस ने विधानसभा सत्र के पहले दिन मनोहरलाल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है।
 
मोहन भागवत ने की 'अखंड भारत' की वकालत, कहा- विभाजन के बाद से संकट में है पाकिस्तान
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने एकबार फिर अखंड भारत (अविभाजित भारत) की वकालत की है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान जैसे देश भारत से अलग हो गए थे
 
पीडीपी नेता वहीद पारा को कोर्ट ने बताया आतंकियों का मददगार, जमानत से इनकार; बचाव करती रहीं महबूबा मुफ्ती के लिए भी झटका
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पीडीपी के जिस युवा नेता वहीद पारा का खुलकर बचाव करती रहीं हैं, उसे अदालत ने यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है कि शुरुआती साक्ष्य से संकेत मिलते हैं
 
हिमाचल प्रदेश में बोले जेपी नड्डा, किसी भी पार्टी की तुलना BJP से नहीं हो सकती
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यहां गुरुवार को कहा कि देश के तकरीबन सभी राजनीतिक दल परिवार आधारित हैं और उनमें से किसी भी दल की भाजपा से तुलना नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में 18 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं, जिनमें दुनिया के सबसे अधिक स्वीकार्य नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं।
 
राहुल गांधी का तंज- 'हम दो, हमारे दो' के फॉर्म्युले से कॉरपोरेट को मदद कर रहे PM मोदी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को तीन नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि यह हम दो, हमारे दो की सरकार है। उन्होंने लोकसभा में आम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।
 
किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का सवाल- किसानों को कितनी आहुति देनी होगी?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार भीषण ठंड के बावजूद आंदोलन करने को मजबूर किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है इसलिए उसे बताना चाहिए कि किसानों को अभी कितनी आहुति देनी होगी।
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बजट को बताया शानदार, फारूक अब्दुल्ला ने भी दी प्रतिक्रिया
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश किया। इस बडट को लेकर मिश्रित प्रतिक्रिया आ रही है। सत्ता पक्ष के लोग जहां इसे बेहतरीन बता रहे हैं वहीं, विपक्ष इसको लेकर अलग प्रतिक्रिया दी है।
 
राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- लाल किले में लोगों को घुसने से क्यों नहीं रोका गया?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि आने वाले समय में किसान आंदोलन गांवों से शहरों तक फैल जाएगा और इसका समाधान यही है कि सरकार को तीनों कानूनों को वापस लेना चाहिए। राहुल ने कहा, यह समझना जरूरी है कि ये तीनों कानून क्या हैं।
 
कोरोना वैक्सीनेशन पर सियासत, तेजप्रताप या्दव बोले-पहले योगी और मोदी लगवाएं वैक्सीन
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के पुत्र एवं पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सोमवार को मां विंध्यवासिनी के दरबार में मत्था टेका। बनारस से सड़क मार्ग से विंध्याचल पहुंचे तेज प्रताप यादव को दर्शन पूजन राज्याधिकारी पुरोहित राज मिश्र ने कराया।
 
बंगाल में किसानों के घर जाकर एक मुट्ठी चावल मांगेंगे नड्डा, बीजेपी की नई मुहिम
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। इस बार उनकी नजर राज्य के किसानों पर है और बंगाल में धान का कटोरा कहे जाने वाले पूर्वी बर्धवान जिले से वह 'एक कटोरा चावल' मुहिम की शुरुआत करेंगे।
 
मुद्दा आता है तो राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान हनीमून मनाने चले जाते हैं- जीतन राम मांझी
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान मेन मुद्दा आते ही हनीमून मनाने चले जाते हैं।
 
मकर संक्रांति के बाद उपेंद्र कुशवाहा होंगे नीतीश की पार्टी में शामिल?
बिहार की राजनीति में मकर संक्रांति के बाद भारी उठापटक होने का संकेत है. एक ओर जहां नीतीश कैबिनेट विस्तार की बात कही जा रही है, वहीं दूसरी ओर चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपने पार्टी रालोसपा का विलय जदयू में कर देंगे. इसको लेकर पूरी तैयारी भी की जा चुकी है.
 
असम और बंगाल समेत सभी राज्यों में अकेले चुनाव में उतरेगी JDU
बिहार के सियासी गलियारे से बहुत बड़ी खबर है. जदयू (JDU) आगामी पश्चिम बंगाल (Paschim bengal chunav) और असम समेत अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में अपने दम पर अकेले ही मैदान में उतरेगा. बता दें कि बिहार में भाजपा और जदयू का गठबंधन है.
 
previous123456789...6465next

CopyRight 2016 DanikUp.com